प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए सरकार चौकस, सीएम गहलोत ने लिए महत्वपूर्ण फैसले

सीएमओ में मुख्यमंत्री गहलोत ने पहले सर्वदलीय बैठक ली फिर सर्वधर्म गुरुओं और मंदिर महंतों के साथ कोरोना के बढते प्रकोप पर सर्तकर्ता बरतने सहित अन्य पहलुओं पर चर्चा की

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. निरोगी राजस्थान का संकल्प लेने वाले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को लेकर खासे चिंतित है. सीएम गहलोत कोरोना के रोकथाम को लेकर किए जा रहे प्रयासों की पल-पल की अपडेट खुद स्वास्थ्य महकमे से ले रहे हैं. वहीं प्रदेश में इस वायरस के संक्रमण से रोकथाम को लेकर कई बैठके कर अधिकारियों को निर्देशित कर चुके हैं. मंगलवार को सीएमओ में मुख्यमंत्री गहलोत ने पहले सर्वदलीय बैठक ली फिर सर्वधर्म गुरुओं और मंदिर महंतों के साथ कोरोना के बढते प्रकोप पर सर्तकर्ता बरतने सहित अन्य पहलुओं पर चर्चा की.

मंगलवार को सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रदेश में कोरोना वायरस के खतरे को लेकर सीएम गहलोत की अध्यक्षता में सर्वदलिय बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया सहित अन्य दलों के नेताओं ने भी शिरकत की. बैठक में सीएम गहलोत ने कोरोना वायरस के खतरे एवं इस वायरस को सभी के साथ मिलकर सामूहिक रूप से निपटने के विषयों पर चर्चा की गई. बैठक के बारे में बताते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि सभी दलों के नेताओं को राज्य सरकार द्वारा अब तक कोरोना से निपटने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी गई.

जनता को जागरूक करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है. हर एक अपनी जिम्मेदारी को समझे, राजनीतिक बैठक, कार्यक्रम कम से कम करने के तरीकों पर हमारा ध्यान होना चाहिए. हमारा ध्यान यह सुनिश्चित करने के लिए होना चाहिए कि वायरस का प्रसार जल्द से जल्द हो.

सीएमओ में आयोजित हुई सर्वदलीय बैठक के बाद कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचने के उपायों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सर्वधर्म गुरुओं और मंदिर महंतों की बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में सीएम गहलोत ने धार्मिक स्थानों पर आने वाले भक्तों के बीच जागरूकता फैलाने की धर्मगुरुओं से अपील की. बैठक के दौरान सीएम गहलोत ने त्योहारों और अन्य शुभ दिनों के दौरान भक्तों की संख्या को न्यूनतम रखने की आवश्यकता पर भी जोर दिया. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि सभी धर्म गुरु अपने समुदायों को संदेश दें कि वे कोरोना से घबराएं या डरें नहीं बल्कि खुद को बचाने के उपायों को अपनाने पर ध्यान दें.

इससे पहले सीएम गहलोत ने शनिवार देर रात मुख्यमंत्री आवास पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा सहित विभाग के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु केंद्र सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी जारी की. इस बैठक में सीएम गहलोत ने प्रदेश में सभी सार्वजनिक स्थलों पर 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए. यह फैसला फिलहाल 31 मार्च तक लागू रहेगा उसके बाद स्थिति की समीक्षा कर निर्णय लिया जाएगा.

इससे पहले सीएम गहलोत ने बीते शुक्रवार एहतियात के तौर पर प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, जिम, सिनेमाघर एवं थियेटर को 30 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए थे. इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि आमजन कोरोना वायरस के विषय में भयभीत न हो, भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचें तथा आवश्यकता होने पर ही सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों से शादी समारोहों को छोटा रखने तथा सीमित संख्या में मेहमानों को बुलाने की अपील है.

Leave a Reply