सूर्यनगरी के पावणे बन लौटे थरूर, मेहरानगढ़-उम्मेदभवन भ्रमण के साथ मिर्ची बड़ा-मावे की कचौरी का उठाया लुत्फ

परिवार सहित जोधपुर घूमने पहुंचे शशि थरूर, सूर्यनगरी में परिजनों सहित गुजारे तीन दिन, वैभव गहलोत ने संभाली मेजबानी, मेहरानगढ़, उम्मेदभवन सहित दर्शनीय स्थलों का किया भ्रमण तो शहर की गलियों को किया एक्सप्लोर, लजीज व्यंजनों का लिया स्वाद

थरूर को पसंद है BLUE CITY!
थरूर को पसंद है BLUE CITY!

Politalks.News/Rajasthan. तिरुवंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरुर जाने-अनजाने में सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार थरुर अपनी गुप्त यात्रा को लेकर चर्चा में हैं. कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर पिछले तीन दिन से सीएम गहलोत के गढ़ जोधपुर में थे. अपने परिजनों के साथ निजी यात्रा पर आए थरूर के बारे में किसी को भनक तक नहीं लग पाई. अपनी तीन दिन की यात्रा में थरुर ने जोधपुर देखा. मेहरानगढ़ फोर्ट सहित कुछ अन्य स्थान की यात्रा की. साथ ही जोधपुर के मिर्ची बड़ों, मावे की कचौरी और अन्य व्यंजनों का स्वाद लिया.

वैभव गहलोत ने संभाला मेजबानी का जिम्मा
बताया जा रहा है कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर तीन दिन पहले जोधपुर पहुंचे थे. फ्लाइट में वैभव गहलोत भी उनके साथ में थे. एयरपोर्ट से दोनों अलग-अलग रवाना हो गए. हालांकि रवाना होने से पूर्व वैभव ने एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष दिलीप चौधरी को शशि थरूर से मिलवाया और उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी कि वे शशि को जोधपुर में घुमाने के साथ ही उनका ख्याल रखे. ताकि शशि थरूर को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

यह भी पढ़ें- दारु पीते पकड़े गए रिश्तेदार को छुड़ाने थाने पहुंचे विधायक जी का हंगामा, बोले- क्या हुआ शराब पी ली तो, आखिर बच्चे हैं

शशि थरूर ने ‘सूर्यनगरी’ को किया एक्सप्लोर
हालांकि अपनी तीन की जोधपुर यात्रा के दौरान शशि थरूर अपने परिजनों के साथ घूमे रहे. थरूर ने किसी भी राजनेता या पार्टी के पदाधिकारी से मुलाकात नहीं की. थरूर ने मेहरानगढ़ और उम्मेद भवन को निहारने के अलावा उन्होंने शहर की तंग गलियों में घूम जोधपुर के मिजाज को परखा. थरूर ने एक दिन शाम का भोजन दिलीप चौधरी के घर पर किया. शशि थरूर ने बताया कि वे कुछ बरस पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ जोधपुर आ चुके है, लेकिन उस समय जल्दबाजी में इस शहर को सही तरीके से नहीं देख पाए. ऐसे में इस बार अपने परिजनों को साथ लेकर आए है, ताकि यहां ठहर कर शहर को निकट से देख सके. थरूर ने शहर के अलग-अलग स्थान पर यहां के प्रसिद्ध खानपान का स्वाद लिया. जोधपुर से रवाना होने से पहले थरूर ने सरदारपुरा सी रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में मारवाड़ी भोजन का आनंद उठाया. साथ ही मिर्ची बड़े और मावे की कचौरी के स्वाद का लुत्फ भी उठाया. बताया जा रहा है कि थरूर मावे की कचौरी तो पैक करवा कर भी ले गए हैं.

यह भी पढ़ें- गहलोत सरकार का किसानों को दीवाली तोहफा, मार्च तक 18500 करोड़ का फसली ऋण बांटेगी सरकार

अपनी अंग्रेजी और साफगोई के लिए जाने जाते हैं थरूर
आपको बता दें कि शशि थरूर केरल के तिरुवंतपुरम से कांग्रेस पार्टी के सांसद है. अपनी शानदार अंग्रेजी और इसके नित नए शब्दों को प्रयोग में लेने के साथ ही बेहतरीन टिप्पणियों के लिए वे हमेशा चर्चा में रहते आए है. अपनी साफगोई के लिए उनकी अलग फैन फॉलोविंग है. ट्विटर पर उनके ट्वीट चर्चा में रहते हैं.

Leave a Reply