हार पर भड़के तैज्जू भैय्या- जगदानंद, सुनील और तिवारी ने हराया, जिस थाली में खाते उसी में करते हैं खेद

हार पर भड़के लालू के लाल, छोटे भाई को गिनाई गलतियां, जगदानंद, सिंह और तिवारी को बताया हार का जिम्मेदार, कांग्रेस को साथ लेने की दोहराई बात, राजद को कुशेश्वरस्थान में मिली है मात, तारापुर में जारी है कांटे का मुकाबला

जिस थाली में खाते उसी में करते हैं खेद
जिस थाली में खाते उसी में करते हैं खेद

Politalks.News/Bihar. देश की 3 लोकसभा और 13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना करीब करीब संपन्न हो चुकी है. इन उपचुनावों के नतीजे कई मायनों में तमाम राजनीतिक दलों के लिए महत्वपूर्ण है. कांग्रेस इन उपचुनावों में अपने प्रदर्शन को लेकर खुश है तो वहीं बीजेपी के लिए यह बड़ी चिंता बना बैठा है. वहीं बात करें बिहार की तो भले ही यहां दो सीटों पर उपचुनाव हुए हो लेकिन ये दोनों ही उपचुनाव JDU और RJD दोनों दलों के लिए महत्वपूर्ण थे. कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू के उम्मीदवार अमन भूषण हजारी ने अपने निकटतम प्रत्याशी राजद के गणेश भारती को हराकर जीत हासिल कर ली है. तो वहीं तारापुर विधानसभा सीट से मुकाबला कांटे का है. इधर कुशेश्वरस्थान में मिली हार को लेकर अब लालू के बड़े लाल भड़क गए हैं और उन्होंने इस हार के लिए 3 लोगों को जिम्मेदार ठहराया है.

विधानसभा उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान में JDU को मिली जीत और RJD की हार को लेकर लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने बड़ा बयान दिया है. तेजप्रताप यादव ने कहा कि, ‘कुछ लोगों ने पार्टी को बर्बाद करने का काम किया है’. उपचुनाव के परिणाम आते ही तेजप्रताप यादव राबड़ी आवास से गुस्से में निकले और कुशेश्वरस्थान की हार के लिए प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, एमएलसी सुनील सिंह और तेजस्वी के करीबी संजय यादव को जिम्मेदार ठहराया है. तेजप्रताप यादव ने कहा कि, ‘जगदानंद सिंह, सुनील सिंह और शिवानंद तिवारी ने पार्टी को हराया है’.

यह भी पढ़े: कांग्रेसी दिग्गज बाबा केदार की शरण में, रावत ने एक तीर से साधी देवभूमि और पंजाब की राजनीति!

वहीं एक सीट पर राजद को मिली हार को लेकर तेजप्रताप ने तेजस्वी यादव के लिए हमदर्दी दिखाते हुये कहा कि, ‘मुझे महसूस हो रहा कि इस हार के बाद मेरे छोटे भाई को कितना दर्द हो रहा होगा. अरे भाई मैंने तो पहले ही कहा था कि कांग्रेस को साथ लेकर चलें’. तेजप्रताप ने कहा कि, ‘कांग्रेस शुरू से हमारी सहयोगी रही है और पिताजी के आने के बाद सोनिया गांधी से भी पिता जी की बातचीत होती रहती है. उपचुनाव में भी सोनिया गांधी से बात हुई है. हम लोग कांग्रेस को शुरू से लेकर चलने का काम किए’.

वहीं अपने पिता लालू प्रसाद यादव का जिक्र करते हुए तेजप्रताप यादव ने कहा कि, ‘ये तीनों लोग जो हैं तेजस्वी को लेकर कुशेश्वरस्थान गए, और साथ ही मेरे बीमार पिता को भी कैंपेन में ले जाने का काम किया. लेकिन इन्होंने पिता जी को कैंपेन में ले जाकर उन्हें भी हराने का काम किया है’. वहीं शिवानंद तिवारी पर बड़ा आरोप लगते हुए तेजप्रताप ने कहा कि,’शिवानंद तिवारी पिताजी के साथ बैठकर भोजन कर रहे हैं, वह जिसके साथ खाते हैं उसी को धोखा देते हैं. इन तीनों लोगों ने मिलकर राजद को बर्बाद करने का काम किया है. इन्हीं की वजह से RJD को हार का सामना करना पड़ा है. ये लोग मजा लेने के लिए सिर्फ पार्टी में आए हैं और इनको पॉलिटिक्स से कोई मतलब नहीं. ये लोग तो पार्टी को बर्बाद करने के लिए ये लोग आए हैं’.

यह भी पढ़े: मंत्रिमंडल-राजनीतिक नियुक्तियों की टूटी आस! अब ‘नोटम’ बना रोड़ा! हवाई फेरा लगा लौटे माकन

बिहार उपचुनाव में एक सीट पर JDU और एक सीट पर RJD ने जीत दर्ज की है. चुनाव से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने 6 साल बाद किसी चुनावी रैली में भाग लेते हुए राजद की जीत को लेकर हामी भरी थी. लेकिन अब एक सीट पर मिली जीत के बाद लालू प्रसाद यादव क्या कहेंगे ये तो नहीं पता. लेकिन लालू ने ये दावा किया था कि अगर हमारी पार्टी दोनों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करती है तो फिर सूबे हम नीतीश सरकार को गिरा देंगे और इसके लिए पूरी रूपरेखा भी हमारी तरफ से तैयार कर ली है. अब देखना ये होगा कि लालू प्रसाद यादव का अगला कदम क्या होगा.

Leave a Reply