मंत्रिमंडल-राजनीतिक नियुक्तियों की टूटी आस! अब ‘नोटम’ बना रोड़ा! हवाई फेरा लगा लौटे माकन

दिवाली से पहले मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजनीतिक नियुक्तियों की टूटी आस! फिर किस्मत का हुआ खेला! जयपुर आकर भी माकन नहीं आ पाए बैठक में, जयपुर के आसमान में चक्कर लगाकर लौट गया माकन का विमान, मंत्रिमंडल पुनर्गठन और राजनीतिक नियुक्तियों की बाट जोह रहे नेताओं की टूटी आस! अब तो दिवाली बाद का बन रहा है सियासी मुहूर्त, कांग्रेस के सदस्यता और जनजागरण अभियान का सीएम गहलोत ने किया आगाज, फिर बोले- देश, लोकतंत्र और संविधान है खतरे में

पहला फॉर्म भर गहलोत ने किया सदस्यता अभियान का आगाज
पहला फॉर्म भर गहलोत ने किया सदस्यता अभियान का आगाज

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस ने आज औपचारिक रूप से प्रदेश में सदस्यता अभियान का आगाज किया. सबसे पहले सीएम अशोक गहलोत ने खुद का फॉर्म भरकर सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सीएम के मेम्बरशिप फॉर्म में प्रस्तावक बने. इससे पहले नाटकीय घटनाक्रम भी हुआ, जिसमें प्रदेश प्रभारी अजय माकन को जयपुर आना था. लेकिन माकन की फ्लाइट जयपुर के आसमान का चक्कर लगाकर लौट गई. एयरपोर्ट पर पीसीसी चीफ डोटासरा और मंत्री खाचरियावास अगवानी की माला लेकर खड़े के खड़े रह गए. दिल्ली पहुंचने पर माकन का मैसेज आया कि आप लोग सदस्यता अभियान की शुरुआत करो. दरअसल जानकारों की मानें तो सदस्यता अभियान के आगाज की आड़ में आज जयपुर में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर अहम महामंथन होना था लेकिन इसे किस्मत कहें या …कुछ और दिवाली से पहले मंत्री बनने और राजनीतिक नियुक्तियों के तोहफे का इंतजार लगाए बैठे विधायकों और नेताओं की आस टूट गई.

…तो अबकी बार नोटम ने रोकी राह!
दरअसल जिस इंडिगो की फ्लाइट से प्रभारी अजय माकन आ रहे थे जयपुर वो लेट हो गई. दिन में करीब डेढ़ बजे इस फ्लाइट को जयपुर लैंड करना था. क्योंकि दिन में ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक रनवे को मैंटिनेंस के चलते बंद रखा जाता है. पौने तीन बजे तक इंतजार के बाद भी जब फ्लाइट नहीं पहुंची तो एयरपोर्ट अथॉरिटी ने नोटम लगा दिया. अब करीब 3 बजे जयपुर पहुंची फ्लाइट को लैंड करने अनुमति नहीं मिली. ऐसे में काफी जद्दोजहद के बाद भी अनुमति नहीं मिली तो जयपुर के आसमान का टक्कर लगाकर कर विमान वापस दिल्ली लौट गया. जयपुर एयरपोर्ट पर पीसीसी चीफ डोटासरा सहित दिग्गज इंतजार करते ही रह गए और ऐसे में टूट गई इंतजार में बैठे नेताओं की आस…..

यह भी पढ़ें- योगी के गढ़ में गरजे पायलट- यूपी में होगा तख्तापलट, राय के माफीनामे से खुली BJP की साजिश की पोल

सदस्यता और जनजागरण अभियान का आगाज
कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेसी दिग्गजों ने की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता अभियान का आगाज किया गया. साथ ही कांग्रेस के जनजागरण अभियान को मंथन हुआ. सरकार के मंत्री संगठन पदाधिकारियों, कांग्रेस नेताओं,अग्रिम संगठनों की महत्वपूर्ण बैठक लेकर अभियान को शुरू किया. इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि, ‘देश में रिकॉर्ड महंगाई, बेरोजगारी, विफल विदेश नीति व लोकतंत्र की हत्या करने वाली मोदी सरकार हर मोर्चे पर असफल हुई है. हम आमजन के बीच जाकर भाजपा की विफलताओं के बारे में जागरूक करेंगे और लोगों को कांग्रेस सदस्यता दिलाएंगे’.

आग लगाना है आसान, बुझाना मुश्किल- गहलोत
कांग्रेस सदस्यता अभियान के आगाज के बाद सीएम गहलोत और पीसीसी चीफ डोटासरा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएम गहलोत ने सदस्यता अभियान और कांग्रेस के जनजागरण अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि, ‘सोनिया गांधी के निर्देश पर देश में शानदार जनजागरण अभियान चलाने की तैयारी की गई है. देश की सत्ता पर सांप्रदायिक ताकतें काबिज हैं. भाजपा का लोकतंत्र में यकीन नहीं है. धर्म और जाति के नाम पर भाजपा सत्ता में आई है’. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘आग लगाना होता है लेकिन बुझाना बहुत मुश्किल होता है. अभी देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है. देश की जनता मोदी सरकार से असहमत है. अभी देश में आलोचना करना देशद्रोह माना जाता है’.

यह भी पढ़ें- अखिलेश के ‘जिन्ना प्रेम’ पर भड़के योगी बोले- शर्मनाक, मांगनी चाहिए माफी तो मौर्य ने बताया नमाजवादी

‘देश, लोकतंत्र और संविधान खतरे में’
सीएम गहलोत ने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि, ‘आज देश, लोकतंत्र और संविधान खतरे में है ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि इन ताकतों को पहचाने’. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘भाजपा पूछती है कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया. मैं कहता हूं कांग्रेस ने 70 साल में देश को आधुनिक बनाया’. पूर्व CAG विनोद राय के माफीनामे पर सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘विनोद राय की पोल खुल गई है, उनको संजय निरुपम से माफी मांगनी पड़ी, विनोद राय ने मनमोहन सिंह सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचा था. मनमोहन सरकार पर लगे सभी आरोप झूठे साबित हुए है’. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘उस माहौल का फायदा पीएम मोदी और केजरीवाल ने उठाया, मोदी सरकार का वादा था कि ब्लैक मनी आएगी वो आई नहीं है’.

‘मीडिया निभाए अपनी जिम्मेदारी’
सीएम गहलोत ने देश की मीडिया को लेकर कहा कि, ‘मीडिया जिम्मेदारी निभाए तो कांग्रेस को जनजागरण अभियान चलाना ही नहीं पड़े. लेकिन मीडिया मोदी सरकार के दबाव में है. मीडिया वाले नहीं चाहते हैं कि वो हमारे खिलाफ कुछ लिखें लेकिन क्या करें मालिकों का दबाव है. सेंट्रल एजेंसियों पर मोदी सरकार का नियंत्रण है. इसलिए देश की स्थिति खतरनाक है. इन हालातों को देखते हुए कांग्रेस अब जन जागरण करेगी और अंत में जीत सत्य की ही होगी.

यह भी पढ़ें- पूर्व सीएम रावत को नहीं करने दिए बाबा केदार के दर्शन, ‘देवस्थानम’ पर देवभूमि की गर्माई सियासत

‘जीतेंगे दोनों उपचुनाव’
सीएम गहलोत ने उपचुनाव के परिणामों को लेकर कहा कि, ‘आने वाले समय में भाजपा का सूपड़ा साफ होने वाला है. वल्लभनगर और धरियावद दोनों ही जगह कांग्रेस की जीत होगी. जनता ढाई साल के सुशासन पर मुहर लगाएगी. साथही हम आगे भी अपने वादे पूरे करेंगे’.

Leave a Reply