सीएए को लेकर जोशी के बयान के बाद पर पूनियां ने कसा तंज- ‘यू-टर्न लेने का विश्व रिकाॅर्ड सीएम गहलोत के नाम पर लिखा जाएगा’

सीपी जोशी ने कहा राज्य सरकार को यह कानून लागू करना ही होगा, पूनियां ने कहा- सीएए पर सीपी जोशी का बयान रखता है मायने, राहुल गांधी को खुश करने के लिए विधानसभा में संकल्प पत्र करवाया पारित, वहीं राजेन्द्र राठौड़ ने जोशी को दिया धन्यवाद

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी द्वारा दिये गये बयान की ‘राज्य सरकार को यह कानून लागू करना ही होगा’, के बाद बीजेपी को बैठे बिठाए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरने का एक और मुददा मिल गया है. सीपी जोशी के बयान के बाद राजस्थान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने शनिवार को बाडमेर में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि यू-टर्न लेना गहलोत सरकार की फितरत हो गई है, सीएम गहलोत यू-टर्न लेने का विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले हैं.

सतीश पूनियां ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का सीएए पर दिया गया बयान बहुत मायने रखता है. सीपी जोशी कांग्रेस के पुराने और बड़े नेता रहे हैं. जोशी ने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून सरकार रोक नहीं सकती, इसे लागू करना ही पड़ेगा. पूनियां ने आगे कहा कि सीपी जोशी का यह बयान बड़ी स्वीकारोक्ति है. कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद, शशि थरूर, जयराम रमेश सीएए भी यही बात पहले कह चुके हैं, इसके बावजूद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यहां अराजकता फैलाने की कोशिश की है. नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर कांग्रेस अब बैकफुट पर आ रही है.

यह भी पढ़ें: वसुंधरा राजे सरकार के अंतिम 6 महीनों के 99% फैसलों को सही माना गहलोत सरकार ने, केवल 8 फैसलों को किया निरस्त

सतीश पूनियां ने बताया कि देश व प्रदेश के कई जिलों में विस्थापित रहते हैं, जिनके हित के लिए मोदी सरकार ने नागरिकता कानून में संशोधन किया ताकि विस्थापितों को शीघ्र भारत की नागरिकता मिल सके. नागरिकता कानून में संशोधन के प्रति कांग्रेस का नजरिया हमेशा विपरीत रहा है. कांग्रेस के नेताओं ने इस कानून के संदर्भ में हमेशा देशवासियों को गुमराह करने की कोशिश की है. कांग्रेस ने गलत सूचनाएं देकर मुस्लिमों के बीच गलत फहमियां पैदा की हैं. भारत का संविधान का अनुच्छेद 10 साफ तौर पर कहता है कि किसी की नागरिकता नहीं ली जा सकती. सीएए नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं.

वहीं पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने आनन-फानन में राज्य की विधानसभा में केवल राहुल गांधी की राजधानी जयपुर में हुई युवा आक्रोश रैली के लिए उनके तुष्टिकरण हेतु, नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ संकल्प पत्र पारित करवाया है. कांग्रेस के नेताओं को यह पता था कि उन्हें यह कानून यहां लागू करना ही पड़ेगा, लेकिन राहुल गांधी की संतुष्टि के लिए सीएम गहलोत ने विधानसभा में सीएए के खिलाफ संकल्प पत्र पारित करवाया है.

यह भी पढ़ें: युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद पर मुकेश भाकर की जीत लगभग तय! तो वहीं बोले चांदना खुलकर करूंगा समर्थन

पूनियां ने आगे मुख्यमंत्री गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि यू-टर्न लेने का विश्व रिकाॅर्ड सीएम गहलोत के नाम पर लिखा जाएगा. ऐसी अनेकों योजनाएं है जिन पर वो अपने विचार बदलते रहते हैं, नागरिकता संशोधन कानून पर भी उन्होंने ऐसा ही किया है. बिजली की दरों के लिए भी कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि 5 वर्षों तक दाम नहीं बढ़ाएंगे, लेकिन दाम बढ़ा दिए. किसानों को रात में बिजली देकर इस कड़ाके की ठंड में परेशान किया जा रहा है. बिजली के दामों पर 11 फीसदी वृद्धि करके सरकार ने प्रदेश की जनता को परेशान किया है.

वहीं विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के बयान पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड ने जोशी को धन्यवाद देते हुए ट्वीट कर लिखा कि, ‘सच का साथ देने के लिए धन्यवाद राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी जी, केन्द्र के बनाए नागरिकता संशोधन कानून को राज्य सरकार को हर हाल में लागू करना पड़ेगा. मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी, संविधान की मर्यादा के अनुरूप आप अविलंब सीएए को लागू करें.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की कथनी और करनी में बड़ा अंतर, दिल्ली में फ्री बिजली का चुनावी वादा तो राजस्थान में जनता को लगाया करंट

Leave a Reply