“मुख्यमंत्री जी को सुध आई लेट जब टिड्डी चट कर गई खेत’ देर से भी आए दुरुस्त भी नहीं आए”- गहलोत के दौरे पर पुनिया का वार

नवजात बच्चों की मौत पर सीएम गहलोत का बयान मौतें तो होती रहती है दर्शाता है गहलोत आमिर खान की फिल्म गजनी की तरह शार्ट टर्म मेमोरी लॉस हो गये है, उन्हें अच्छे डॉक्टर से अपना इलाज करना चाहिए- सतीश पूनियां

पॉलिटॉक्स ब्यूरो.राजस्थान प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रेस को सम्बोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा. पूनियां ने बताया अशोक गहलोत आज प्रदेश के टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे है, इस पर मैंने ट्वीट किया कि, “मुख्यमंत्री जी आज दौरा करेंगे “ओहो” कोटा भी नहीं गए और यहाँ भी इतनी लेट, “मुख्यमंत्री जी को सुध आई लेट जब टिड्डी चट कर गई खेत” देर से भी आए दुरुस्त भी नहीं आए, ख़ुद ने कुछ किया नहीं अब एक रटा रटाया जुमला काम लेंगे…मोदी सरकार, अपनी गिरेबान में झांको सरकार.

सोमवार को प्रदेश मुख्यालय पर सीएए के समर्थन में जयपुर शहर कार्यकर्ताओं की जन जागरण अभियान के लिए बैठक और आगामी पंचायती राज चुनाव की तैयारियों के संबंध में महिला मौर्चा की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई. CAA समर्थित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया एवं प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मौजूद रहे. पूनियां ने महिला मौर्चा की सदस्यों से आगामी पंचायत चुनाव में प्रदेश की महिलाओं से संपर्क कर भाजपा की नीतियों को महिलाओं के सामने रखने के लिए कहा. पूनियां ने इस दौरान पंचायती राज चुनाव में महिलाओं की भागीदारी कैसे बढ़े इस पर भी चर्चा की.

यह भी पढ़ें: पायलट ने बिना नाम लिए कटारिया और पूनियां को दी नसीहत, कहा- मुद्दों पर बात हो लेकिन किसी का नाम लेकर सीधे प्रहार करना गलत

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में पूनियां ने कहा कि सीएम गहलोत अब टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों में गए है जबकि वहां कुछ बचा ही नहीं. प्रदेश के टिड्डी प्रभावित 7 जिलों में करीब 150 करोड़ का नुकसान हुआ है. इससे पहले सन् 1993 में इतना नुकसान हुआ था. सीएम गहलोत से उम्मीद है कि वो वहाँ गए है तो किसान के हित में कुछ करेंगे.

वहीं पूनियां ने कोटा के जेके लोन अस्पताल में हुई नवजात बच्चों की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि मैने शनिवार को अस्पताल का दौरा किया था और वहां के हालात को जाना था. आज कोटा के अस्पताल में हमारे दो पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड और कालीचरण सर्राफ गये हैं और मौतों के कारणों को जाना है. मंगलवार को भाजपा की महिला सांसदो का दल कोटा जायेगा ओर पीड़ित महिलाओं से बात करेंगे. सरकार की ओर से अभी तक कोई भी व्यक्ति वहां नहीं पहुंचा है जबकि कैबिनेट मंत्री शांति धारिवाल का गृहनगर है कोटा.

इस दौरान सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए सतीश पूनियां ने कहा कि वो आरएसएस, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर बयान देते रहते है. आरएसएस और पीएम मोदी पर बयान देना सीएम अशोक गहलोत की आदत में शुमार हो गया है. सीएम गहलोत के दिन की शुरूआत और शुभरात्रि आरएसएस और पीएम मोदी पर बयान देने से होती है. मुझे लगता है कि सीएम गहलोत मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए और अपनी आलाकमान को खुश करने के लिए इस तरह के बयान देते है.

यह भी पढ़ें: प्रतियोगिता परीक्षाओं का पेपर लीक करने वाले दोषियों पर हो आपराधिक मुकदमा, पंचायत चुनावों में गठबंधन के लिए दरवाजे खुले- बेनीवाल

आगे सतीश पूनियां ने जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ दुनिया के 35 देशों में काम करता है, देश में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नाम से ओर दुनिया के अन्य देशों में हिन्दू स्वयंसेवक संघ के नाम से काम करता है. एक बार प्रतिबंध आरएसएस पर भी लगा था. देश में 25 जून 1975 को आपातकाल लगा था वह आपातकाल कांग्रेस के समय लगा था सीएम गहलोत को ये बात ध्यान में रखना चाहिए. सीएम गहलोत को आरएसएस और मोदी फोबिया हो गया है इसलिए जहां भी जाते है आरएसएस और पीएम मोदी की बात करते है.

पूनियां ने सीएम गहलोत की दिल्ली यात्राओं के लिए कहा कि गहलोत प्रदेश में रहने से ज्यादा दिल्ली में रहते है. मैं आरटीआई के जरिये सीएम गहलोत की दिल्ली यात्राओं की जानकारी लूंगा. गहलोत को मुख्यमंत्री बने एक साल हो गया है उन्हें आरएसएस और पीएम मोदी पर बोलने की बजाय प्रदेश के लिए काम करना चाहिए. कोटा के जे के लोन अस्पताल में हो रही नवजात बच्चों की मौत पर सीएम गहलोत का बयान मौतें तो होती रहती है दर्शाता है गहलोत आमिर खान की फिल्म गजनी की तरह शार्ट टर्म मेमोरी लॉस हो गये है. उन्हें अच्छे डॉक्टर से अपना इलाज करना चाहिए.

सतीश पूनियां ने अमित शाह के प्रस्तावित जोधपुर दौरे पर कहा कि गृहमंत्री अमित शाह 3 जनवरी को जोधपुर दौरे पर रहेगें. सीएए के समर्थन में 3 जनवरी को सुबह 11 बजे जन जागरण अभियान के तहत प्रदेशव्यापी रैली होगी जिसमें 50 हजार लोग शामिल होगें. जोधपुर में बड़ी संख्या में पाक विस्थापित लोग भी रहते है वो भी इस रैली में शामिल होंगे और राज्य सरकार पर सीएए पर समर्थन व राजस्थान में सीएए लागू करवाने के लिए राज्य सरकार पर दबाव डालेंगे.

Leave a Reply