सेवादल के सिद्धांतों के अनुरूप होनी चाहिए राजनीति की ट्रेनिंग: जीतू पटवारी

सेवादल के कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर पहुंचे कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी, चार नए महिला विश्वविद्यालय खोलने की बात कही, निकाय चुनावों में सफलता का किया दावा

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि राजनीति की ट्रेनिंग सेवादल के सिद्धांतों के अनुरूप होनी चाहिए. इससे देश की फिजा बदलेगी और आदर्श ट्रेनिंग का पाठ पढ़ने को मिलेगा. पटवारी सोमवार को सेवादल के कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर पहुंचे थे. यहां पटवारी ने कहा कि कांग्रेस को सेवादल और उसके सैनिक हमेशा शक्ति और संबल देते हैं. विपक्ष की भूमिका या फिर हमारी हार के समय, सेवादल हमें ताकत देता है. मैं मानता हूं, जब कोई कार्यकर्ता टिकट लेने जाता है, किसी पद पर आसीन होता है, या फिर चुनाव लड़ने जाता है तो पहले उसकी ट्रेनिंग सेवादल के सिद्धांतों के आधार पर होनी चाहिए. उनके शिविर में ट्रेनिंग होने से देश की फिजा बदलेगी. कार्यकर्ताओं को आदर्श ट्रेनिंग का पाठ पढ़ने को मिलेगा.

बड़ी खबर: गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए भिड़े कांग्रेसी नेता, मारे थप्पड़, जमकर चले थप्पड़-घूंसे

यहां मीडिया से बात करते हुए प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री ने बेटियों की शिक्षा पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि बेटियों को अच्छी शिक्षा मुहैया करवाने के लिए आज उनके लिए अलग से कॉलेज खोलने की जरूरत है. इसी बात को ध्यान में रखकर सरकार इंदौर में बेटियों के लिए जल्द चार नए कॉलेज खोलने जा रही है. पटवारी ने कहा कि यदि हमें बेटियों ग्रॉस रेसो बढ़ाना है ताे ऐसा करना होगा. उन्होंने ये भी बताया कि सरकार आने वाले साल में बेटियों की शिक्षा फ्री करने की तैयारी भी कर रही है.

बड़ी खबर: कमलनाथ सरकार में मंत्री जीतू पटवारी ने बीजेपी सांसद सोलंकी को दी धमकी

निकाय चुनावों पर बात करते हुए पटवारी ने कहा कि आम चुनाव कमलनाथ के नेतृत्व में ही होंगे और हम जीत का झंडा फहराएंगे. पटवारी ने कहा कि आज हमारे पास एक ऐसा नेतृत्व है, जिसके पास एक विजन है. वे दृढ़ इच्छाशक्ति के धनी हैं जिसका ताजा उदाहरण भूमाफियों पर कार्रवाई है. उन्होंने कार्रवाई शुरू की तो फिर एक कदम इसे लेकर पीछे नहीं हटाया. इसका उद्देश्य आम आदमी को सहूलियत और सुविधाएं देना है. उनके आने से विश्वभर के उद्योगपति आज मप्र में निवेश को लेकर भरोसा करने लगे हैं. कमलनाथ ने कृषि और आदिवासियों को लेकर सालभर में जो निर्णय लिए हैं, वे भी अभूतपूर्व हैं.

Leave a Reply