कमलनाथ सरकार में मंत्री जीतू पटवारी ने बीजेपी सांसद सोलंकी को दी धमकी

विधायक प्रतिनिधि की फैक्ट्री को लेकर शुरु हुआ विवाद, बीच बचाव करने आए पटवारी भी आए निशाने पर, सांसद ने लगाया धमकी देने का आरोप, मंत्री ने जड़ा बीजेपी सांसद पर एजेंडे को बाधित करने का आरोप

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. सत्ताधारी पक्ष और विपक्ष के नेताओं में आरोप प्रत्यारोप और विवाद आम हैं लेकिन किसी गंभीर विषय पर बैठक के बीच झगड़ना और वो भी कलेक्टर, एसपी के सामने, गौर करने वाली बात है. ऐसा ही कुछ हुआ मध्य प्रदेश के देवास में जिला योजना समिति के दौरान जब कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा एवं खेल मंत्री जीतू पटवारी और बीजेपी सांसद महेंद्र सोलंकी अधिकारियों के सामने ही आपस में झगड़ पड़े. विवाद इतना बढ़ गया कि पटवारी ने सांसद को धमकाते हुए कहा कि मैं आपको उठाकर बाहर भी कर सकता हूं. पूरा मामला सभाकक्ष में सांसद के बैठने की जगह को लेकर हुआ.

दरअसल, मंगलवार को देवास जिला कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में मंत्री जीतू पटवारी जिला योजना समिति की बैठक ले रहे थे. इस बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी, कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ, प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. इसी मिटिंग में शामिल होने के लिए देवास से बीजेपी सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी भी पहुंचे. बैठक कक्ष में घुसते ही सबसे पहले उन्होंने खुद को उद्घाटन कार्यक्रम में न बुलाए जाने पर आपत्ति जताई. उसके बाद बैठने की स्थान को लेकर गर्म हो गए. सांसद सोलंकी ने पटवारी पर निशाना साधते हुए कहा कि सही स्थान न देकर आपने मेरा नहीं बल्कि 18 लाख जनता का अपमान किया है. हालांकि जल्दी ही उनके बैठने के लिए एक कुर्सी लगा दी.

बड़ी खबर: दिल्ली के बहाने बिहार की गणित सेट की बीजेपी और कांग्रेस ने, बुराड़ी सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव की होगी ट्रायल

बैठक जैसे ही शुरु हुई, बीजेपी सांसद ने विधायक प्रतिनिधि मनोज राजानी की फैक्ट्री को लेकर कुछ आरोप भी लगाने शुरू कर दिए. इस पर राजानी ने गुस्से में खड़े होकर सांसद सोलंकी को चुनौती दी कि वो चाहे जिससे जांच करवा लें. इस बहस को देखते हुए मंत्री जीतू पटवारी ने बीच-बचाव करने की कोशिश की पर सोलंकी उनसे भी उलझ पड़े. थोड़ी देर में पटवारी और सोलंकी के बीच नोंकझोक इतनी तीखी हो गई कि दोनों जोर जोर से चिल्लाने लगे. इसी बीच मंत्री पटवारी ने बीजेपी सांसद को कहा कि नियमों के तहत मैं आपको उठाकर इस बैठक से बाहर कर सकता हूं.

Patanjali ads

बैठक के बाद मीडिया के सामने कांग्रेस सरकार में मंत्री जीतू पटवारी ने बीजेपी सांसद पर बैठक के एजेंडे को बाधित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने उनसे यह ध्यान रखने का आग्रह किया था कि वह अब आम आदमी नहीं हैं, बल्कि लोगों के प्रतिनिधि हैं. उनका व्यवहार भी उसी के अनुरूप होना चाहिए. वे पिछली तीन बैठकों से लगातार बैठक के एजेंडे को बाधित करते रहे हैं. जीतू पटवारी ने ये भी कहा कि मेरा जो अपमान किया गया है उसका सही वक्त आने पर जवाब दिया जाएगा.

बड़ी खबर: अब गहलोत ने बताई माथुर के मन की ‘कुंठा’, कहा- ओम माथुर बनते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल ही कर सकते हैं मोदी-शाह का मुकाबला

वहीं देवास से बीजेपी सांसद महेंद्र सोलंकी ने इस विवाद पर सफाई देते हुए कहा कि जीतू पटवारी यहां तक कहा कि वो मुझे अगली बार सांसद नहीं बनने देंगे. मैंने कहा कि यह उन 18 लाख मतदाताओं का अपमान है, जिन्होंने मुझे अपना सांसद चुना है.

Leave a Reply