बहरोड़ दरिंदगी को मैडम राजे ने बताया सहनसीमा से बाहर तो पूनियां ने मांगा गृहमंत्री गहलोत का इस्तीफा

अलवर के बहरोड़ में स्कूली छात्रा से दरिंदगी पर गर्माई मरुधरा की सियासत, भाजपा के निशाने पर गहलोत सरकार, मैडम राजे ने गहलोत सरकार पर उठाए गंभीर सवाल तो पूनियां ने मांगा गृहमंत्री (गहलोत) का इस्तीफा, इधर पीसीसी चीफ डोटासरा और खाचरियावास ने कहा-इस मामले में होगी सख्त कार्रवाई

दरिंदगी पर गर्माई मरुधरा की सियासत
दरिंदगी पर गर्माई मरुधरा की सियासत

Politalks.News/Rajasthan. अलवर (ALWER) के बहरोड़ में एक सरकारी स्कूल की नाबालिक छात्राओं के साथ कथित गैंगरेप (Behror gang rape case) की घटना पर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों के खिलाफ छात्राओं के साथ छेड़खानी, अश्लील हरकत और सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला दर्ज होने के बाद सियासी हड़कंप मच गया है. गैंगरेप के मामले में गहलोत सरकार कटघरे में है. बीजेपी ने गहलोत सरकार (Gehlot Government) को नाकारा और निकम्मी बताया है तो पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasar) और खाद्य मंत्री खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने कहा है कि, ‘सख्त कार्रवाई होगी‘. बहरोड़ कांड को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने कहा है कि, ‘बहरोड़ में सामूहिक दुष्कर्म की यह घटना सहनसीमा के बाहर है, हमारी बेटियां यदि स्कूल में ही सुरक्षित नहीं है तो फिर प्रदेश में सुरक्षित कौन है? तो वहीं प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Poonia) ने गृहमंत्री पद से सीएम अशोक गहलोत से इस्तीफा मांगा है. वहीं केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh shekhawat) ने तो प्रदेश सरकार को प्रो-एक्टिव अपनाने की सलाह दे दी है. दिग्गजों के बयानों के बीच भाजपा के अन्य नेताओं ने भी गहलोत सरकार को जमकर घेरा गया है.

स्कूल में हमारी बेटियां नहीं हैं सुरक्षित तो फिर प्रदेश में कौन है सुरक्षित- मैडम राजे
बहरोड़ के सरकारी स्कूल में गैंगरेप मामले में मैडम राजे ने गहलोत सरकार पर जोरदार हमला बोला है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि, ‘बहरोड़ में सामूहिक दुष्कर्म की यह घटना सहनसीमा के बाहर है. हमारी बेटियां यदि स्कूल में ही सुरक्षित नहीं है तो फिर प्रदेश में कौन सुरक्षित है? हमारी सरकार ने दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी की सजा का कानून बनाया था. कांग्रेस सरकार जवाब दे कि वह क्या कदम उठा रही है?. बहरोड़ मामला सामने आने के बाद राज्य सरकार की चारों तरफ से भर्त्सना की जा रही है.

यह भी पढ़ें- बड़े चौटाला सुना चुके फैसला, भाई-भाभी-भतीजे करें पश्चाताप- परिवार के साथ आने पर अभय ने लगाया विराम

सीएम एक्शन लें या फिर छोड़ दें गृहमंत्री का पद- पूनियां

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री गहलोत से गृहमंत्री के पद से इस्तीफा मांगा है. सतीश पूनियां ने कहा है कि, ‘प्रदेश में पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है. अपराधी बेखौफ हैं. तभी स्कूल में शिक्षिकाओं और शिक्षकों की मौजूदगी में बच्ची का गैंगरेप हुआ और उसका वीडियो बना. लगातार ऐसी घटनाओं की एक फेहरिस्त है. राजस्थान में साढ़े 6 लाख मुकदमे दर्ज होना राजस्थान को साफ-साफ चुनौती दिखाई देती है’. सतीश पूनियां ने अलवर कलेक्टर और एसपी से फोन पर बात कर मामले की जानकारी ली और गैंग रेप करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है. सतीश पूनियां ने कहा है कि, ‘प्रदेश के गृहमंत्री अशोक गहलोत को पटरी से उतर चुकी कानून व्यवस्था को ठीक करने पर गम्भीरता से ध्यान देने की जरूरत है. गहलोत बिगड़ी कानून व्यवस्था के बारे में आखिर कब तक हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे और कब तक मौन रहेंगे ? बहन बेटियों को सुरक्षित वातावरण देने के लिए वे एक्शन लें या फिर पद छोड़ दें’.

शेखावत ने दी गहलोत सरकार को प्रो-एक्टिव अप्रोच रखने की सलाह

इधर जोधपुर से सांसद और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि, शिक्षा के मंदिरों में बेटियों का असुरक्षित होना बताता है कि सरकार अनाचार को सामान्य तरीके से देखती है. बुरी नीयत के लोगों में भय नहीं है. मैं बार-बार कहता आया हूं और जोर देता रहूंगा कि राजस्थान में दुष्कर्म की वारदातें रोकने को एक प्रॉपर प्लान बनाना होगा. गहलोत सरकार अपराध के घटने का इंतजार करती है, जबकि उसे प्रो-एक्टिव अप्रोच अपनानी चाहिए. मेरा ख्याल है गहलोत जी और उनके प्रशासन को इतनी समझ तो होगी कि प्रो-एक्टिव अप्रोच क्या होती है?

यह भी पढ़े: ‘लाल टोपी’ बयान पर अखिलेश का पलटवार- हनुमानजी का रंग भी लाल, ये रिश्ता नहीं समझती भाजपा

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी सरकार – डोटासरा

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के हमले के जवाब में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि, ‘दुष्कर्म के मामलों में सजा के जो प्रावधान पूर्ववर्ती सरकार के थे वही गहलोत सरकार के भी हैं. अलवर के बहरोड़ में गैंगरेप की घटना पर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी’. पार्टी चीफ डोटासरा ने बताया कि, ‘शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दे दिये हैं. हम भी मुख्यमंत्री से ऐसे अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग करेंगे’. डोटासरा ने बहरोड़ गैंगरेप मामले को लेकर कहा कि, ‘चाहे पूर्ववर्ती सरकार रही हो या वर्तमान सरकार, ऐसे मामलों में सरकार उन्हीं प्रावधान से कार्रवाई करती है जो बने हुए हैं. ऐसी घटनाओं पर सरकार त्वरित संज्ञान लेती है. संगीन अपराध मामले में गहलोत सरकार कड़ी कार्रवाई करती है’. डोटासरा ने दावा किया गया है कि, ‘हमारे समय इस तरह के अपराध में लिप्त अपराधियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे पहुंचाया गया है’.

ऐसे अपराधियों को सजा दिलवाने में कोई कमी नहीं छोड़े सरकार- खाचरियावास

वहीं खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बहरोड़ गैंगरेप मामले को लेकर कहा कि, ‘यह गंभीर मामला है. कोई भी अपराधी इसमें बचेगा नहीं. इस तरीके का घिनौना अपराध करने वाले को सख्त से सख्त सजा होनी चाहिए. ऐसे अपराधियों को ऐसा सबक सिखाना चाहिए कि भविष्य में कोई ऐसा काम करने की सोचे भी नहीं’. खाचरियावास ने कहा कि, ‘ऐसे अपराधियों को जब सख्त सजा मिलती है तो वह समाज में मिसाल बनती है. ऐसी घटनाएं करने वाले विकृत मानसिकता के लोग होते हैं. इन्हें सजा देने में राजस्थान सरकार कोई भी कमी नहीं छोड़ेगी’.

यह भी पढ़े: सपा का छोटे-छोटे दलों के साथ ‘बड़ा खेला’ करने का प्लान, सीटों का बंटवारा बढ़ा रहा अखिलेश का सिरदर्द!

सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल समेत 9 के खिलाफ गंभीर आरोप, महिला टीचर्स बनाती रही Video

अलवर जिले के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल सहित 9 लोगों के खिलाफ स्कूल की चार नाबालिग बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है. रिपोर्ट में दो महिला शिक्षिकाओं पर दुष्कर्म मामले में सहयोग करने के आरोप लगे हैं. पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट (POCSO Act) में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. स्कूल की तीसरी, चौथी और छठी और दसवीं क्लास की छात्राएं हैं, जिनके परिजनों ने यह मामला दर्ज कराया है. इसमे दो बहनें हैं. पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म सहित पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. रिपोर्ट में लिखाया गया है इसके बाद दोनों मैडम छात्रा स्कूल के पास शिक्षक सुरेश मीणा के किराए के कमरे पर लेकर गयी, जहां प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार, अध्यापक राजकुमार और प्रमोद कुमार मौजूद थे .उन्होंने शराब पी रखी थी. इस दौरान अध्यापिका मनीषा ने उसके कपड़े उतार दिए. उसके बाद चारों ने बारी बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला शिक्षकों ने उसकी अश्लील वीडियो बनाई और किसी को बताने पर वायरल करने और परीक्षा में फेल करने की धमकी दी. साथ ही प्रिंसिपल जितेंद्र ने कहा कि किसी को कहा तो मेरा भाई मंत्री है. पूरे परिवार को उठवा दूंगा और जान से मरवा दूंगा.

Leave a Reply