‘लाल टोपी’ बयान पर अखिलेश का पलटवार- हनुमानजी का रंग भी लाल, ये रिश्ता नहीं समझती भाजपा

'लाल टोपी-लाल बत्ती' बयान पर उबली यूपी की राजनीति, अखिलेश यादव ने कहा- लाल रंग है भावनाओं का, लाल रंग है देवी देवताओं का, लाल रंग की चुनरी देवी देवताओं को भी है चढ़ती', संसद में लाल टोपी पहन कर पहुंचे सपा सांसद

'लाल टोपी' पॉलिटिक्स में हनुमानजी की एंट्री!
'लाल टोपी' पॉलिटिक्स में हनुमानजी की एंट्री!

Politalks.News/Uttarpradesh.  उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) का चुनावी दंगल परवान पर चढ़ने लगा है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunaav) को लेकर सभी राजनीतिक दल पूरी ताकत से प्रचार में जुटे हैं. चुनाव प्रचार में अब राम और कृष्ण के बाद अब हनुमानजी (Hanuman Ji) की एंट्री हो चुकी है. मंगलवार को गोरखपुर में खाद कारखाना और एम्‍स के उद्घाटन के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Narendra Modi) ने समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोलते हुए लाल टोपी वालों को यूपी के लिए खतरे की घंटी बता दिया था. अब पीएम मोदी के इस बयान पर आज सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसका जवाब देते हुए कहा कि, ‘लाल रंग तो हनुमान जी का है’. इस तरह यूपी चुनाव में अब ‘टोपी पॉलिटिक्‍स’ के बाद हनुमान जी की भी एंट्री हो गई है. आपको बता दें कि लाल टोपी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं और कार्यकर्ताओं की पहचान मानी जाती है.

संसद में टोपी लगाकर पहुंचे सपा सांसद
यूपी चुनाव में ‘टोपी’ वाली सियासत के रंग आज दिल्ली में भी दिखाई दिए. आज संसद भवन परिसर में विपक्ष के प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के सांसद लाल टोपी पहनकर पहुंचे. अखिलेश यादव, जया बच्चन समेत कई नेता लाल टोपी में दिखाई दिए. गांधी प्रतिमा के सामने सपा के सांसदों ने प्रदर्शन में भाग किया.

यह भी पढ़ें- सपा का छोटे-छोटे दलों के साथ ‘बड़ा खेला’ करने का प्लान, सीटों का बंटवारा बढ़ा रहा अखिलेश का सिरदर्द!

हनुमान जी का रंग भी है लाल- अखिलेश
संसद भवन परिसर में मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि, ‘ये नई भाषा नहीं है. लाल टोपी और लाल रंग के बारे में यूपी के सीएम योगी पहले भी बोल चुके हैं. ये लाल रंग भावनाओं का है. भाजपा भावनाएं नहीं समझती. हर एक के जीवन में लाल रंग है. जीवन तभी है जब लाल रंग उसमें है. लाल रंग क्रांति और बदलाव का भी है. सुंदरता को बढ़ाने वाला रंग है. जो इसे इस्‍तेमाल करता है वो अच्‍छा दिखता है. ये सद्भावना का भी रंग है’. अखिलेश ने आगे कहा कि, ‘भगवान और देवी देवताओं में भी लाल रंग दिखता है. हनुमान जी का रंग लाल है. सूरज का रंग लाल है. लाल रंग रिश्‍तों का है. शायद ये रिश्‍ते भारतीय जनता पार्टी नहीं समझती है’.

PM मोदी का वार- ‘लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्ती चाहिए, ये यूपी के लिए है रेड अलर्ट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को गोरखपुर की एक रैली में कहा था कि, ‘लाल टोपी वाले यूपी के लिए खतरे की घंटी हैं. पीएम ने किसी दल का नाम तो नहीं लिया लेकिन कहा कि लाल टोपी वालों को सत्ता लोगों के विकास के लिए नहीं बल्कि अवैध कब्जे, माफियाओं और आतंकियों को छुड़ाने के लिए चाहिए. लाल टोपी वालों को सत्ता लालबत्ती के लिए चाहिए, उन्हें भ्रष्टाचार कर अपनी तिजोरियां भरनी हैं. ये यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं’.

यह भी पढ़ें- लालू के छोटे लाल तेजस्वी जल्द चढ़ेंगे घोड़ी, कल होने जा रही सगाई, हरियाणा की छोरी ने जीता दिल!

अखिलेश ने ट्वीट कर किया था पलटवार- लाल का इंक़लाब होगा, बाइस में बदलाव होगा!
पीएम मोदी के इस जोरदार तंज के बात मंगलवार को ही मेरठ में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की संयुक्‍त रैली हुई थी. इसी दौरान गोरखपुर में पीएम मोदी ने लाल टोपी को यूपी के लिए खतरे की घंटी बताया तो अखिलेश ने भी पलटवार करने में देर नहीं लगाई थी. अखिलेश ने मंगलवार को एक ट्वीट में लिखा- ‘भाजपा के लिए ‘रेड एलर्ट’ है महंगाई का, बेरोज़गारी-बेकारी का, किसान-मज़दूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का, बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और ‘लाल टोपी’ का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी. लाल का इंक़लाब होगा, बाइस में बदलाव होगा!’.

Leave a Reply