Priyanka Gandhi Vadra
Priyanka Gandhi Vadra

Priyanka Gandhi Big Statement: कांग्रेस की परंपरागत रायबरेली संसदीय सीट पर कांग्रेस के राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि कांग्रेस के सभी नेता पिछले 5 सालों से रायबरेली से दूर ही रहे लेकिन अब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के रायबरेली से उतरने के बाद कांग्रेसियों में जोश आ गया है. यहां अपने भाई के लिए उनकी बहिन प्रियंका गांधी भी चुनावी प्रचार में उतर गयी है. अब प्रियंका ने रायबरेली में चुनावी समर की कमान संभाल ली है. रायबरेली के हरचंदपुर में प्रियंका ने राहुल गांधी के लिए वोट मांगे और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: राहुल Vs मोदी: फेस-टू-फेस बहस करने की है तैयारी, कौन पड़ेगा किस पर भारी?

रायबरेली के हरचंदपुर विधानसभा क्षेत्र के कठवारा में एक नुक्कड़ सभा में प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री हमारे देश के मुखिया है. मुखिया का ध्यान न जाने किस तरफ रहता है. आपकी तरफ होती ही नहीं है. आज की राजनीति पूरी तरह से बदल चुकी है. जनता की समस्याओं की तरफ उनका ध्यान नहीं रहता है. उन्हें केवल सजे धजे मंच, पांडाल और गाजे बाजे पसंद है. उन्हें गरीब और गरीबों की समस्याएं दिखाई नहीं पड़ती है.

बीजेपी सबसे अमीर पार्टी कैसे बनी

पार्टी पर भ्रष्टाचार के लग रहे आरोपों पर प्रियंका ने कहा कि हर परिवार चाहता है कि उनके बच्चे पर लिखकर आगे बढ़े. पढ़ लिखकर अच्छा रोजगार पाना सबका अधिकार है. आप सभी को इस अधिकार से दूर कर दिया गया है. गांधी ने कहा कि 55 साल में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद कांग्रेस कभी विश्व की सबसे अमीर पार्टी नहीं बनी. मात्र 10 साल में भाजपा सबसे अमीर पार्टी बन गई. आखिर कैसे? यह प्रश्न उठना तो लाजमी है. उन्होंने कहा कि आपको डरने की जरूरत नहीं है बल्कि लड़ने की जरूरत है.

समस्या हल करने की नीयत होनी चाहिए

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे कहा, ‘बीते 20 सालों से मेरी मां आपकी सांसद रहीं. उसके पहले इंदिरा जी सांसद रही. हमारे परिवार के कई लोग इस धरती से जुड़े रहे और आपकी सेवा करते रहे. हमने हमेशा अच्छे काम पर ध्यान दिया. इंदिरा व राजीव गांधी अपने अपने संसदीय क्षेत्र में घूमते थे. गांव गांव जाते थे और वहां की समस्याओं को देखने के बाद आपकी समस्याओं समाधान अपनी नीतियों द्वारा करते थे.

प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र वाराणसी है लेकिन वहां के किसी गांव में उनको कभी जाते हुए नहीं देखा गया. आज किसानों की जितनी भी समस्याएं हैं, सब हल हो सकती हैं, बस समस्या हल करने की नीयत होनी चाहिए. उन्होंने हर सामान पर जीएसटी हर सामान पर लगा दिया. खेती के सामानों पर भी. इससे किसानों के लिए खेती करना मुश्किल हो गया है.

Leave a Reply