परीक्षाओं में धांधली के विरोध में युवा मोर्चा प्रदेशव्यापी हल्ला बोल, डोटासरा ने बताया नौटंकी

REET सहित अन्य परीक्षाओं में धांधली के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल, युवा मोर्चा का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन, जयपुर में पुलिस से भिड़े कार्यकर्ता, पूनियां को रोका तो बैठे धरने पर, शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की रखी मांग, तो डोटासरा ने इसे बताया भाजपा की नौटंकी, हम कर रहे हैं इनके 72 विधायकों का इंतजार, भाजपा और किरोड़ी लाल मीणा पर कसे तंज

REET पर सियासत जारी
REET पर सियासत जारी

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश की सबसे बड़ी अध्यापक पात्रता परीक्षा, REET के पेपर लीक प्रकरण में भले ही मुख्य आरोपी बत्तीलाल मीणा पुलिस गिरफ्त में आ गया है लेकिन प्रमुख विपक्षी भाजपा अब भी इस प्रकरण को पुरज़ोर तरीके से उठाकर गहलोत सरकार को चौतरफा घेरने की कवायद में है. इसी क्रम में आज पार्टी की यूथ इकाई भाजपा जनता युवा मोर्चा एक बार फिर प्रदेश की सड़कों पर उतरी. इस धांधली के विरोध में जयपुर में बीजेपी युवा मोर्चा ने जोरदार प्रदर्शन किया. युवा मोर्चा के इस प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए खुद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां भी पहुंचे और धरना दिया. इस दौरान पूनियां ने गहलोत सरकार को जमकर घेरा. इधर इस प्रदर्शन को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने नौटंकी बताते हुए भाजपा पर कई तंज कसे.

पुलिस और कार्यकर्ता हुए आमने-सामने
जयपुर में हुए विशाल प्रदर्शन के दौरान युवा मोर्चा कार्यकर्ता और पुलिस भी आमने-सामने हो गए. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां भी इस रैली में शामिल हुए. जयपुर में बीजेपी मुख्यालय से 22 गोदाम सर्किल होकर सिविल लाइंस फाटक की ओर जा रही रैली को जब पुलिस ने बैरिकेट्स लगाकर रोका, तो मोर्चा कार्यकर्ता और पुलिस में नोंक-झोंक हो गई. इस दौरान पुलिस को लाठियां भी फटकारनी पड़ीं. कुछ कार्यकर्ता बैरिकेट्स तोड़कर आगे बढ़े तो पुलिस लाठियां लेकर उनके पीछे दौड़ी. मौके पर घुड़सवार पुलिस भी तैनात कर दी गई. इसके बाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां बैरिकेट्स के पास ही धरना देकर बैठ गए. इस दौरान मोर्चा कार्यकर्ताओं ने सरकार और खासतौर पर शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करें मुख्यमंत्री- पूनियां
युवा मोर्चा के इस प्रदर्शन में पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा है कि, ‘सरकार खुद पेपर लीक मान रही है. तो फिर परीक्षा दोबारा करवाने में एतराज क्या है. बीजेपी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है, ताकि पेपर लीक गिरोह और जिन बड़े लोगों को हाथ इसमें रहा है उन्हें पकड़ा जा सके’. पूनियां ने शिक्षा मंत्री डोटासरा को निशाने पर लेते हुए कहा कि, ‘प्रदेश के लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शिक्षा मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए था. लेकिन अब मुख्यमंत्री को उन्हें पद से बर्खास्त करना चाहिए’.

यह भी पढ़ें- अपनी सरकार को घेर फिर सुर्खियों में महाराज, सियासी कलह के बाद की थी CM गहलोत की तारीफ और अब…

भाजपा की नौटंकी, इसी बहाने पूनियां ढाई साल में बाहर तो निकले- डोटासरा
इधर भाजपा की ओर से किए जा रहे प्रदर्शन को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने नौटंकी बताया है. भाजपा पर तंज कसते हुए डोटासरा ने कहा कि, ‘बत्तीलाल गिरफ्तार हो गया, अब तो भाजपा की नौटंकी खत्म हो जानी चाहिए और वो जो बोल रहे हैं कि कोई सबूत हैं उन्हें SPG को सौंपा जाएं, ताकि जांच में हो सके दूध का दूध-पानी का पानी‘. पूनियां पर तंज कसते हुए डोटासरा बोले कि, ‘ढाई साल में पहली बार सतीश पूनियां ऑफिस के बाहर आकर धरने पर तो बैठे, किसी भी बड़े आदमी की मिलती है संलिप्तता तो कड़ी कार्रवाई होगी. ऐतिहासिक आयोजन होने के चलते भाजपा के पेट में दर्द हो रहा है’.

हम कर रहे हैं 72 विधायकों का इंतजार- डोटासरा
किरोड़ी लाल मीणा और भाजपा पर तंज कसते हुए डोटासरा ने कहा कि, ‘परीक्षा के ऐतिहासिक आय़ोजन के 3 दिन बाद भाजपा होश में आई जब किरोड़ी लाल मीणा ने धरना दिया, इनको लगा किरोड़ी लाल ले माइलेज ले जाएगा’. डोटासरा ने कहा कि, ‘हम तो भाजपा के 72 विधायकों का इंतजार कर रहे हैं, वो पहले एक एक जगह तो हो जाएं. किरोड़ी लाल मीणा की भाजपा से नहीं बनती’, भाजपा की सीबीआई से जांच के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि, ‘CBI क्यों, कारण तो बताओ, राजनीतिक प्रोपेगेंडा मत करो, ये सरकार को बदनाम करने का प्रयास है. तार भी ले जाओ, बत्तीलाल को भी ले जाओ और कार्रवाई करवा लो’.

गहलोत सरकार के राज में मारा गया बेरोजगारों का हक- हिमांशु
भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने भी कहा कि, ‘पेपर लीक होने के बाद पूरी परीक्षा को दोबारा करवाना चाहिए. वरना जिन कैंडिडेट्स को परीक्षा से पहले ही गिरोह के जरिए पेपर मिल गया, वो सलेक्ट हो जाएंगे और जिन्होंने ईमानदारी से मेहनत करके पेपर दिया है, उन बेरोजागारों का हक मारा जाएगा. इसलिए भाजयुमो ने रीट परीक्षा रद्द करने, शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने और पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है. राज्यपाल को भी ज्ञापन भेजा गया है’.

यह भी पढ़ें- पीलीबंगा में दलित की हत्या पर कटघरे में गहलोत सरकार, पूनियां बोले- अब राजस्थान आएं राहुल-प्रियंका

रीट परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी कर दोबारा हो आयोजन- रामलाल
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने मांग की है कि, ‘सरकार ने हाल ही में जो रीट परीक्षा आयोजित की है उसमें बड़े पैमाने पर अनियमितता हुई है. ऐसे में इस बार की भर्ती को रद्द कर इसका नया टाइम टेबल जारी कर नए सिरे से परिक्षा आयोजित की जाए. इस प्रकरण के मुख्य आरोपी बत्तीलाल मीणा के पास पेपर पहले ही आ गया था. उसने संभवतया इस परीक्षा पेपर को अपने कई करीबियों और जानकारों तक पहुंचाया है. वहीं सरकार ने भी इस परीक्षा में बड़े स्तर पर अनियमितता होने की बात स्वीकारते हुए कई अधिकारियों और कार्मिकों पर कार्रवाई की है. इन तमाम पहलुओं को देखते हुए सरकार को इस परीक्षा को नए सिरे से करवाना चाहिए.

प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर हुए प्रदर्शन
बीजेपी युवा मोर्चा की ओर से आज पूरे प्रदेश में धरने, प्रदर्शन और रैलियां की. भाजपा की ओर से शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को बर्खास्तगी और रीट में हुई धांधली की CBI जांच की मांग पर विपक्ष अड़ा हुआ है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां के निर्देश पर युवा मोर्चा ने सड़कों पर उतरकर एक बार फिर सरकार को घेरने के लिए आंदोलन किया है.

Leave a Reply