अपनी सरकार को घेर फिर सुर्खियों में महाराज, सियासी कलह के बाद की थी CM गहलोत की तारीफ और अब…

लंबी चुप्पी के बाद फिर फॉर्म में दिखे 'महाराज' साहब, अपनी ही सरकार पर बरसे विश्वेंद्र सिंह, 'रोड नायं, खाद नायं, बिजली-पानी नायं, भरतपुर मांय छोरेन के ब्याह ना हो रे, अपनी ही पार्टी की सरकार के मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को घेरा, पायलट केंप के विधायक रहे सिंह सियासी कलह के बाद अपने बेटे की बगावत से जूझे, विश्वेन्द्र सीएम गहलोत के समर्थन में दे चुके हैं बयान, लेकिन फिर से सरकार के घेरने की रणनीति ने सभी को चौंकाया

'महाराज' की फॉर्म देख सभी दंग...!
'महाराज' की फॉर्म देख सभी दंग...!

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान में भरतपुर के ‘महाराज’ और कुम्हेर डीग से वर्तमान कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने अपनी ही पार्टी की सरकार की भरी सभा में खिंचाई कर दी. ब्रजभाषा में विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि, ‘रोड नायं, खाद नायं, बिजली-पानी नायं…ऐसे में गांव वारेन तो पूछौ कि उनपे का बीत रही है’. सभा में मौजूद लोगों ने जब उनके समर्थन में हां में हां मिलाई तो विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि, ‘सबसे बड़ी समस्या तो यह है कि इतनी सारी समस्याओं को देखकर लोग हमारे गांव में ब्याह ही नहीं कर रहे’. कांग्रेस के लखीमपुर कांड के विरोध में आयोजित हुई सभा का ये वाक्या है. इस दौरान मंच से विश्वेन्द्र सिंह जमकर बरसे. सभा में मौजूद जनता ने भी विश्वेन्द्र सिंह का जमकर समर्थन किया. इस मंच पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रभारी मंत्री महेश जोशी, मंत्री सुभाष गर्ग समेत अन्य मंत्री और विधायक पदाधिकारी मौजूद थे. विश्वेन्द्र सिंह के बदले तेवरों की चर्चा जोरों पर हैं.

विश्वेन्द्र ने पूछा- ‘जनता ने कांग्रेस का समर्थन दिया सरकार ने क्या दिए’
विधायक और पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने गहलोत सरकार के मंत्रियों और पीसीसी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा को जमकर आड़े हाथों लिया. अपनी ही पार्टी की सरकार को आइना दिखाते हुए मंच से पूछा कि, ‘जनता ने तो कांग्रेस सरकार को पूरा समर्थन दिया लेकिन सरकार ने क्या किया ? अब समय है कि आप भी जनता का ख्याल रखें. उनकी बुनियादी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए’.

यह भी पढ़ें- पीलीबंगा में दलित की हत्या पर कटघरे में गहलोत सरकार, पूनियां बोले- अब राजस्थान आएं राहुल-प्रियंका

‘डोटासरा से पूछा किसानों के लिए खाद कहां है?’
विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि, ‘भरतपुर जिले में आज सड़क, बिजली, पानी की समस्या विकराल बनी हुई है. गांवों में सड़कों का बुरा हाल है. एक भी सड़क सही नहीं है. वहीं किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है’. विश्वेन्द्र सिंह ने चुटकी लेते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा से कहा कि, ‘किसानों के लिए खाद कहां है? उन्होंने यह भी कहा कि, ‘हालात ऐसे हो गए हैं कि यहां के लड़कों की शादी तक नहीं हो रही है’. विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि,’प्रभारी मंत्रीजी आप तो कर लेंगे शहरों में शादी हमारे यहां गांव वालों का क्या होगा?

यह भी पढ़ें- लखीमपुर कांड पर CM गहलोत का हमला- देश को हिला दिया, मोदी-योगी को पढ़ाया लोकतंत्र का पाठ

लंबी चुप्पी के बाद फिर बयान से आए सुर्खियों में
आपको बता दें कि राजस्थान कांग्रेस की कलह के बाद से विश्वेन्द्र सिंह ने चुप्पी साध रखी थी. हालही में विश्वेन्द्र सिंह को उनके पुत्र अनिरुद्ध की बगावत का भी सामना करना पड़ा था. अनिरुद्ध ने अपने पिता पर धमकियां देने का आरोप लगाया था. पारिवारिक कलह के चलते विश्वेन्द्र सिंह ने चुप्पी साध रखी थी. इस दौरान विश्वेन्द्र सिंह ने सीएम गहलोत के समर्थन में बयान भी दिखे थे. लेकिन अचानक लखीमपुर कांड के विरोध में कांग्रेस की ओर से पैदल मार्च के दौरान विश्वेन्द्र सिंह एक्शन में दिखे थे. मंच से ही हल्ला कर रहे कार्यकर्ताओं को गाली भी बक दी थी. दरअसल, स्थानीय स्तर पर समस्याओं से इतर विश्वेंद्र सिंह के बोलने की एक वजह और भी है. वे सचिन पायलट के समर्थक हैं और डोटासरा उन्हीं को हटाकर प्रदेश अध्यक्ष बने हैं. वे पायलट के समर्थन में और सरकार के खिलाफ पहले भी कई बार बयानबाजी कर चुके हैं. विश्वेन्द्र सिंह के बयान के बाद फिर से सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है .

Leave a Reply