‘बीजेपी और उनकी सरकार के दांत मैंने ही किए थे खट्टे’- देहरादून में मोदी सरकार पर जमकर बरसे पायलट

बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर देहरादून में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा, 'कोरोना काल में जनता की जेब पर डाला डाका', पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों पर सरकार से मांगा जवाब, साथ ही सियासी संकट के सवाल पर बोले, 'आरोपों का जवाब देने का नहीं है कोई फायदा, ज्योतिरादित्य पर टिप्पणी से किया इनकार

बढ़ती महंगाई पर पायलट का मोदी सरकार पर हमला,
बढ़ती महंगाई पर पायलट का मोदी सरकार पर हमला,

Politaliks.News/Uttrakhand. बढ़ती मंहगाई के विरोध में आलाकमान के निर्देश पर उत्तराखंड के देहरादून पहुंचे सचिन पायलट ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. देहरादून स्थित कांग्रेस कार्यालय में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि, ‘कोरोना काल में विपरीत परिस्थितियों में जब आमजन सरकार की ओर देख रहे थे मोदी सरकार ने उनकी जेब पर धावा बोल डाका डाला, पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के दामों में जमकर इजाफा कर लोगों की कमर ही तोड़ दी.’ इसके साथ ही पायलट ने कहा कि, ‘मोदी सरकार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के सामने झुकना पड़ेगा‘, राजस्थान में सियासी संकट पर पूछे गए सवाल पर पायलट ने कहा- ‘राजनीति में कई आरोप लगाए जाते हैं आरोप का जवाब देकर उनको बल देने का कोई फायदा नहीं है, हम कांग्रेस के कर्मठ कार्यकर्ता हैं, हमारी सरकार जनता की सेवा का दायित्व निभा रही है, और हम सब उनका सहयोग कर रहे हैं. भाजपा और उनकी सरकार के दांत खट्टे करने का काम मैंने किया, राजस्थान में पीसीसी का अध्यक्ष रहते हुए‘.

जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर हुआ सचिन पायलट का जोरदार स्वागत
इससे पहले राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट जब देहरादून पहुंचे तो जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया, एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, काजी निजामुद्दीन, जिला अध्यक्ष परवादून गौरव चौधरी, जिला अध्यक्ष पछवादून संजय किशोर, जयेंद्र रमोला समस्त कांग्रेस सैंकड़ों कार्यकर्ताओं मौजूद थे. एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने पायलट के समर्थन में जमकर नारे लगाए. पायलट के साथ उत्तराखंड के प्रभारी देवेन्द्र यादव भी मौजूद रहे.

‘गूंगी बहरी सरकार को जगा रही कांग्रेस’- सचिन
देहरादून स्थित कांग्रेस कार्य़ालय में सचिन पायलट ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया और महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को जमकर घेरा. सचिन पायलट ने कहा कि, ‘आज महंगाई ही एक मुद्दा है जो हर व्यक्ति को प्रभावित करता है. 7 जुलाई से 17 जुलाई तक कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आम जनता के लिए दायित्व उठाया है. कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे देश में सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं. नींद में सोई गूंगी बहरी सरकार को उठाने का काम कांग्रेस के कार्यकर्ता बखूबी कर रहे हैं’.

यह भी पढ़ें- प्रदेश को मिली इको-टूरिज्म पॉलिसी, विशेष वेटेरिनरी लैब के लिए परीक्षण के निर्देश भी दिए CM गहलोत ने

‘गलतियों को छिपाने के लिए दे रहे लच्छेदार भाषण’- पायलट
सचिन पायलट ने कोरोना काल में मिस मैनेजमेंट को लेकर मोदी सरकार को जमकर कोसा. पायलट ने कहा कि, ‘देश में पहले से कई दिक्कतें हैं. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मोदी सरकार के मिस मैनेजमेंट के चलते देश में हाहाकार मचा और अब गलतियों को छिपाने के लिए लच्छेदार भाषण दिए जा रहे हैं. पायलट ने बताया कि दो दिन पहले किसी बुजुर्ग ने बताया कि, ‘उन्होंने पहली बार देखा कि पेट्रोल-डीजल देसी घी से भी महंगा हो गया है. रसोई गैस के दाम बढ़ाने वाली मोदी सरकार ने ये नहीं सोचा कि आम गृहणियों पर क्या बीत रही है’.

देश के 250 शहरों में 100 के पार पहुंचा पेट्रोल-डीजल का दाम’
सचिन पायलट ने आगे कहा कि, ‘देश के 250 शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम 100 रूपए के पार चले गए हैं. जो कि कल्पना से परे हैं’. पायलट ने बताया कि, ‘जब मनमोहन सिंह जी की सरकार में पेट्रोलियम कंपनियां 25 पैसे दाम बढ़ाने की बात करती थी तो हम कांग्रेस सरकार के मंत्री ही विरोध करते थे. इधर मोदी सरकार ने इस साल के 6 महीने में 66 बार दाम बढ़ा दिए, मोदी सरकार के खुद के आंकड़े हैं कि पिछले सात साल में 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे जा चुके हैं, और सरकार ने एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर 25 लाख करोड़ कमाए हैं, ये पैसा कहां जा रहा है? इसका कौन जिम्मेदार है, मोदी सरकार बहुमत में है. कब तक पिछली सरकारों को दोष देते रहेंगे. पूरे देश की जनता सरकार से सवाल पूछ रही है.’

यह भी पढ़ें: अलवर में राजे समर्थकों का दो टूक संदेश, ‘मिशन-2023’ के लिए वसुंधरा ही सबसे बड़ा चेहरा

‘जवाब मांगों तो मंदिर-मस्जिद करते हैं ये लोग’- पायलट
इस दौरान सचिन पायलट ने मोदी सरकार से पूछा कि, ‘कोविड काल के बाद 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया गया वो कहां गया, 36 हजार करोड़ वैक्सीन के लिए बजट दिया गया, लेकिन वैक्सीन नहीं आई, लोग वैक्सीन का इंतजार कर रहे हैं. देश की इंडस्ट्री परेशान है. दूसरे देश की सरकारों ने लोगों की जेब में पैसा डाला, लेकिन मोदी सरकार ने लोगों की जेब पर डाका डाला है, किसान विरोधी 3 कानून ने कृषि की कमर तोड़ दी है, किसान सड़कों पर हैं उनकी सुनने वाला कोई नहीं है. और जब केन्द्र सरकार से जवाब मांगा जाता है तो वो मंदिर-मस्जिद और पाकिस्तान-चीन करते हैं. गैस के दाम पर प्रदर्शन करने वाले बीजेपी नेता अब कहां हैं? देश के युवाओं का पेट भाषणों से नहीं भरता है. देश का युवा रोजगार चाहता है’

‘हर मामले में पक्षपात करती है मोदी सरकार
सचिन पायलट ने केन्द्र सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाया और पायलट ने कहा कि, ‘केन्द्र सरकार पर राजस्थान सरकार का 7140 करोड़ रुपए बकाया है. मोदी सरकार ने जो भी कदम उठाया उससे इकॉनोमी गिरी है लोगों की आमदनी घटी है, देश में कोरोना काल में करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए. निवेश आ नहीं रहा है, अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और केन्द्र सरकार मदद की जगह मनमानी करती है’.

यह भी पढ़ें: CM गहलोत ने दिए निर्देश- हर पात्र परिवार को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के समस्त लाभ दिलाना करें सुनिश्चित

‘बीजेपी ने उत्तराखंड के साथ किया धोखा, यहां बनेगी कांग्रेस की सरकार’
उत्तराखंड में बीजेपी के द्वारा बार-बार सीएम बदलने के सवाल पर पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि, ‘उत्तराखंड एक छोटा राज्य है. यहां के लोगों को उम्मीद थी कि हमारा विकास होगा, लेकिन बीजेपी और मोदी सरकार ने उन्हें धोखा दिया, उत्तराखंड में बार-बार सीएम क्यों बदले, आप अपने प्रदेशाध्यक्ष को बदलते तो कोई बात नहीं थी, ये सब जनता देख रही है और बीजेपी को सबक सिखाएगी’, पायलट ने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की उम्मीद से ज्यादा सीटें आएंगी और यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी, उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस को हमेशा आशीर्वाद दिया है’. उत्तराखंड में नेतृत्व के सवाल पर पायलट ने कहा कि, ‘कांग्रेस में पहले से सीएम के चेहरा घोषित करने की परंपरा नहीं है, पहले पार्टी चुनाव जीतती है फिर विधायकों के द्वारा नाम आलाकमान को भेजा जाता है’.

‘भाजपा और उनकी सरकार के दांत खट्टे करने का काम किया मैंने’- पायलट
पिछले साल गहलोत सरकार पर आए सियासी संकट के दौरान पायलट खेमे के मानेसर जाने के सवाल पर सचिन ने कहा कि, राजनीति में आरोप लगते रहते हैं, आरोपों को ज्यादा बल देने का कोई फायदा नहीं है. मैं कांग्रेस का कर्मठ कार्यकर्ता हूं और हमने हमेशा कांग्रेस को मजबूत करने का काम किया है. हमारी सरकार जनता की सेवा का दायित्व सही से निभा रही है’. यहां पायलट ने जोर देकर कहा कि, ‘ भाजपा और उनकी सरकार के दांत खट्टे करने का काम किसी ने किया तो मैंने किया, राजस्थान में पीसीसी चीफ रहते हुए ये सब जानते हैं. अब हम गहलोत सरकार को सहयोग कर रहे हैं, कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है और इसमें हम अपनी बात रख सकते हैं’.

यह भी पढ़े: सिद्धू के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बयान से पलटे रावत, कैप्टन के ऑफिस ने इस्तीफे की खबरों को किया खारिज

‘कांग्रेस ही राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी को दे सकती है टक्कर’
कांग्रेस के विधायकों के बिकने के सवाल पर सचिन पायलट ने किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, पायलट ने कहा कि, ‘कांग्रेस 120 साल पुरानी पार्टी है, देश में एक मात्र पार्टी है जो हर राज्य में जनता की आवाज उठाती है और बीजेपी को राष्ट्रीय स्तर पर चुनौती दे सकती है’, पायलट ने कहा कि ‘पूरे देश की जनता की मन अब कांग्रेस के पक्ष में है’.

‘कोरोना काल में यूपी के लोगों ने देखे लाशों के ढेर’
यूपी में कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई पर सचिन पायलट ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा, सचिन ने कहा कि, ‘यूपी के लोगों ने योगी सरकार का कोरोना काल के दौरान मिस मैनेजमेंट देखा है, यहां के लोगों ने लाशों के ढेर देखे हैं, योगी सरकार हालात संभालने में नाकाम रही थी’, पायलट ने कहा कि पिछली गलतियों को ध्यान में रख कर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को गंभीरता से लेना चाहिए, जनता की जान सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए.

Leave a Reply