pm narendra modi
pm narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनावों के चलते विभिन्न राज्यों के दौरे पर हैं. वे यहां अपने मिशन-400 के लिए लगातार दौरे कर चुनावी सभाओं में ‘कमल’ का भगवा रंग घोल रहे हैं. तेलंगाना के संगारेड्‌डी में भी पीएम मोदी ने कांग्रेस पर एक और बड़ा हमला करते हुए कहा कि वे अपने जीते जी धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं देंगे. प्रधानमंत्री ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस वाले मुसलमानों को रातोंरात OBC बना देते हैं. हमारे तेलंगाना में जो लिंगायत, मराठा समाज के लोग हैं, उसमें 26 जातियां ऐसी हैं जो OBC में जाने की मांग कर रही हैं. लंबे समय से इस पर चर्चा चल रही है.

कांग्रेस वालों को मराठा, लिंगायत, इन 26 जातियों को OBC बनाना मंजूर नहीं है. जब तक मैं जिंदा हूं, SC, ST और OBC की कीमत पर धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं देंगे.’

कांग्रेस को आस्था की नहीं कोई चिंता

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने राम मंदिर का मुद्दा छेड़ते हुए कहा कि अंग्रेजों के जाने के बाद पहले ही दिन राम मंदिर का काम शुरू हो जाना चाहिए था लेकिन कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति के चलते यह काम लटकता रहा. कांग्रेस वाले कहते थे कि राम मंदिर बनेगा तो आग लग जाएगी. कोई आग लगी क्या. आपके वोट के कारण 500 साल का इंतजार खत्म हुआ है. आज अयोध्या में 500 साल के बाद भव्य राम मंदिर बना है. राम मंदिर बनने से हर कोई खुश है. उनको (कांग्रेस) आपकी आस्था की चिंता नहीं की. कांग्रेस के पास मौका था, लेकिन उन्होंने सिर्फ रुकावटें पैदा कीं.

मुहब्बत की दुकान में बिक रहे फेक वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जो विरोधी भाजपा सरकार का मुकाबला नहीं कर पा रहे, वे सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो चलाकर तकनीक का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. अब उनकी हालत ऐसी है कि जब उनका झूठ काम नहीं कर रहा तो वे मेरे चेहरे का इस्तेमाल कर रहे हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से अपनी मोहब्बत की दुकान में फेक वीडियो बेच रहे हैं.

यह भी पढ़ें: भाजपा द्वारा आरक्षण को समाप्त करने की बात है निराधार और तथ्यहीन- अमित शाह

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का पंजा जनता का पैसा लूटता था. जिसके पास 400 सांसद थे, अब वो 250 लोगों को चुनाव भी नहीं लड़वा पा रही है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले विरासत टैक्स की भी बात कर रहे हैं. कांग्रेस कहती है कि जो आप बचत करते हैं उस पर सरकार का भी हक होगा. ये मार्क्सवादियों और नक्सलवादियों की विचारधारा है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस ने 10 साल में जितना खर्च किया, उतना आज हम 1 साल में खर्च कर रहे हैं. 80 करोड़ देशवासियों को उनकी थाली भरी हुई रहती है. उनका चूल्हा जलता रहता है. आज 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खाना मिलता है. इसका पुण्य आपको मिलता है.

Leave a Reply