दिल्ली में बीजेपी की हार पर बोले धारीवाल- टूटा मोदी-शाह का घमंड तो बोले पूनियां- ऐसे नेता दूसरे की हार में ढूंढते हैं अपना सुकून

दिल्ली में केजरीवाल ने लगाई जीत की हैट्रिक तो राजस्थान कांग्रेस नेताओं ने दी बधाई, मोदी और शाह पर साधा निशाना तो पूनियां ने किया पलटवार

सतीश पूनियां - यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल
सतीश पूनियां - यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली विधानसभा चुनाव में तीसरी बार जीत को हैट्रिक लगाते हुए आम आदमी पार्टी की जीत के बाद अरविंद केजरीवाल प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. दिल्ली में हुई आम आदमी पार्टी की जीत पर राजस्थान के कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने अपनी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं दीं हैं. राजस्थान कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. दिल्ली में आप को मिले अपार समर्थन को कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की हार बताया.

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने दिल्ली चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा, कहा सांप्रदायिक भावना फैलाते हुए और ध्रुवीकरण करते हुए बीजेपी ने ये समझा था कि हम दिल्ली में सरकार बना लेंगे लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. दिल्ली की जनता ने धर्म निरपेक्षता के पक्ष में वोट दिया. इससे पता लगता है कि ये देश कभी धर्म निरपेक्षता को नहीं छोड़ सकता और साम्प्रदायिक माहौल को बर्दाश्त नहीं कर सकता. वहीं कांग्रेस की हुई बुरी तरह हार पर धारीवाल ने कहा, हम वहां चुनाव जरूर लड़ रहे थे लेकिन हमें कभी उम्मीद नहीं थी कि हम वहां सरकार बना लेंगे, लेकिन बीजेपी के लोग कहते थे कि सरकार बीजेपी बनाएगी, खुशी हुई कि मोदी-शाह का घमंड टूट गया.

यह भी पढ़ें: विधानसभा में बोले राजेन्द्र राठौड़- प्रदेश में सरकार बनवाने के लिए संघर्ष किया पायलट ने और मुख्यमंत्री बन गए अशोक गहलोत

वहीं राज्य सरकार में मुख्य सचेतक और हवामहल विधायक महेश जोशी ने कहा कि, दिल्ली में बीजेपी सरकार बनाने के लिए केंद्र सरकार ने कोई कसर नहीं छोडी. प्रधानमंत्री मोदी सहित पूरे केंद्रीय मंत्री मंडल ने दिल्ली चुनाव के दौरान डेरा डाले रखा. इतनी कोशिशों के बाद भी वहां बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लिए एक सबक है. वहीं कांग्रेस की हार पर बोले महेश जोशी कांग्रेस ने दिल्ली में कभी सरकार बनाने का दावा नहीं किया. लेकिन दिल्ली की जनता ने बीजेपी और मोदी जी को नकार दिया है, अब पूरा देश मोदी को नकारेगा. वहीं सरकार में उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने भी कहा कि दिल्ली की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को नकार दिया है, जनता ने भारतीय जनता पार्टी और उनकी नीतियों के खिलाफ मतदान किया है.

वहीं दिल्ली में बीजेपी की जबरदस्त हार के बावजूद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि दिल्ली में पिछली बार बीजेपी सिर्फ तीन सीट पर जीती थी. वहीं इस बार पहले से ज्यादा सीट आना भी उपलब्धि से कम नहीं है. पूनियां ने दिल्ली में पार्टी के प्रचार के लिए गए कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि मैं राजस्थान के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं उन्होंने जिन सीटों पर प्रचार किया वो अधिकांश सीट बीजेपी ने जीती हैं. राजस्थान के कार्यकर्ताओं के लिए यह प्रसन्नता का विषय है. पूनियां ने आगे कहा कि ध्रुवीकरण का असर भी दिल्ली चुनाव में दिखाई दिया. बीजेपी की वैचारिक हार नहीं हुई है, चुनावी हार हुई है. भविष्य में भाजपा दमदार वापसी दिल्ली में करेगी.

यह भी पढ़ें: इंतहा हो गई राजनीतिक नियुक्तियों के इंतजार की, आई ना कुछ खबर समन्वय समिति के गठन के बाद भी

इसके साथ ही सतीश पूनियां ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल द्वारा दिये गए मोदी और शाह का घमंड टूटने वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह खीज और बौखलाहट है कि वो किसी दूसरे की हार में अपना सुकून ढूंढते हैं. ऐसे नेता और पार्टी मैंने कम देखी हैं जो दूसरे की हार से खुश होते हो और अपनी हार का मातम नहीं बना रहे हों.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक हरीश मीणा ने घेरा अपनी ही सरकार को तो गहलोत के नजदीकी संयम लोढ़ा वैल में बैठे धरने पर

Leave a Reply