राहुल के ट्वीट पर बीजेपी का वार, ‘झूठी फोटो के माध्यम से झूठ और भ्रम की राजनीति करती है कांग्रेस’

मुज्जफरनगर किसान महापंचायत के बाद आमने सामने हुई कांग्रेस बीजेपी, राहुल द्वारा पोस्ट की गई फोटो को लेकर बीजेपी का पलटवार, भ्रम और झूठ की राजनीति में होता है सिर्फ राहुल गांधी का हाथ, प्रदर्शन हो सकता है लेकिन अराजकता देश के लिए नहीं, छत्तीसगढ़ मसले पर क्यों नहीं बोलते राहुल- पात्रा

राहुल के ट्वीट पर बीजेपी का वार
राहुल के ट्वीट पर बीजेपी का वार

Politalks.news/Delhi. देश की राजनीति में मुज्जफरनगर किसान महापंचायत आज सबसे प्रमुख मुद्दा बना हुआ है. केंद्र सरकार द्वारा पारित तीनों कृषि कानूनों को लेकर देश भर के किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. किसानों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार से दो टूक शब्दों में कहा है कि ‘जब तक कानून वापसी नहीं, तब तक घर वापसी नहीं’. ऐसा ही एक नारा कल हुई महापंचायत से निकला. आगामी यूपी विधानसभा चुनाव एवं किसान आंदोलन की आगे की रणनीति को लेकर मुज्जफरनगर में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया था. जहां लाखों करोड़ो की संख्या में किसानों ने भाग लिया. लेकिन अब किसान महापंचायत को लेकर कांग्रेस एवं बीजेपी नेताओं की ओर से राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट की गई एक फोटो के बाद से राहुल बीजेपी के निशाने पर आ गए है. राहुल द्वारा शेयर की गई इस फोटो को बीजेपी पुरानी फोटो बता रही है और कह रही है कि देश में जब भी झूठ की राजनीति की बात होती है तो वहां कांग्रेस सबसे आगे रहती है.

डटा है, निडर है, इधर है, भारत भाग्य विधाता!- राहुल
मुज्जफरनगर किसान महापंचायत को लेकर किसानों ने केंद्र सरकार को दो टूक संदेश देने की कोशिश की है कि वह इस देश का अन्नदाता है और वो पीछे हटने वालों में से नहीं है. तो वहीं रविवार को मुज्जफरनगर में हुई किसान महापंचायत को लेकर किये गए एक ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एवं वायनाड सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि डटा है, निडर है, इधर है, भारत भाग्य विधाता!. राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट के साथ एक फोटो भी शेयर की जिसको लेकर राहुल गांधी निशाने पर आ गए हैं. हालांकि राहुल गांधी ने अपनी इस पोस्ट में किसी भी महापंचायत या रैली का जिक्र नहीं किया और साथ ही फोटो के केप्शन में भी कुछ नहीं लिखा. कहा जा रहा है कि इस फोटो का मुज्जफरनगर किसान महापंचायत से कोई लेना देना नहीं है.

यह भी पढ़े: कई राज्यों में बीजेपी के अंदर भारी घमासान, मजबूत केंद्रीय नेतृत्व के चलते जमीन के नीचे सुलग रहा लावा

राहुल के ट्वीट पर बीजेपी का पलटवार
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस ट्वीट पर बीजेपी हमलावर है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने चिर परिचित अंदाज में काम करती है. अपने संगठन को आगे नहीं बढ़ाना, अपने संगठन को अध्यक्ष विहीन रखना, परिश्रम नहीं करना और दूसरे के कंधों पर बंदूक रखकर चलाने का प्रयास करना राहुल गांधी जी की आदत बन चुका है. इसलिए ये झूठे फोटो के माध्यम से राजनीति करने की कोशिश करते हैं.

भ्रम और झूठ की राजनीति में होता है सिर्फ राहुल गांधी का हाथ- पात्रा
पात्रा ने आगे कहा कि देश में जब भी भ्रम की, झूठ की राजनीति होती है, तो इसमें सिर्फ राहुल गांधी जी का ही हाथ होता है. आज राहुल गांधी जी ने किसान आंदोलन की पुरानी तस्वीर को ट्वीट कर उसे वर्तमान का फोटो बताया है.पात्रा ने आगे कहा कि ये वही राहुल गांधी हैं, जिन्होंने भारत की वैक्सीन नीति और कोरोना के समय मोदी जी के अथक परिश्रम के ऊपर बहुत हमला किया था, लेकिन आज बिलकुल शांत बैठे हैं.

टीकाकरण अभियान को लेकर अब चुप क्यों है राहुल- पात्रा
पात्रा ने कहा कि विश्व का सबसे तेज और सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चल रहा है, पूरा विश्व इसकी सराहना कर रहा है. लेकिन राहुल गांधी एक भी ट्वीट टीकाकरण के संदर्भ में नहीं करते हैं. पात्रा ने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि किसान देश का अन्नदाता है और उनकी जितनी सराहना की जाए वह कम है. पिछले 70 सालों में किसानों की स्थिति क्या थी ये किसी से छिपी हुई नहीं है.

यह भी पढ़े: जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस V/S बागी कांग्रेस, ‘हाथ’ के रणनीतिकारों ने कैसे की बड़ी चूक!

प्रदर्शन हो सकता है लेकिन अराजकता देश के लिए नहीं- पात्रा
संबित पात्रा ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को राहत दी है. हमारी सरकार गरीबों और किसानों के लिए काम कर रही है. पहले यूरिया के लिए गोली चल जाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होता है. किसानों तक यूरिया आसानी से पहुंच रहा है. पात्रा ने कहा कि जहां तक लोकतंत्र का सवाल है प्रदर्शन हो सकते हैं लेकिन अराजकता देश के लिए नहीं है.

छत्तीसगढ़ मसले पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी- पात्रा
वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए संबित पात्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में वर्तमान मुख्यमंत्री बघेल जी के पिता और और परिवारजन स्वयं ही जातिवाद और विद्वेष फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. यहां तक कि उनके खिलाफ अब FIR तक की नौबत आ गई है. लेकिन राहुल गांधी को ये सब नहीं दिखता, इन सबसे वो अनभिज्ञ हैं. पात्रा ने आगे कहा कि एक ओर राहुल गांधी हैं तो दूसरी ओर हमारे माननीय प्रधानसेवक नरेंद्र मोदी जी हैं. अथक परिश्रम करके नरेंद्र मोदी जी ने जिस प्रकार का स्थान भारत की जनता और विश्व में बनाया है, यह अपने आप में अकल्पनीय है.

Leave a Reply