जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस V/S बागी कांग्रेस, ‘हाथ’ के रणनीतिकारों ने कैसे की बड़ी चूक!

जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस V/S बागी कांग्रेस, 'हाथ' के रणनीतिकारों ने कैसे की इतनी बड़ी चूक!, सूत्रों का दावा- चोपड़ा परिवार पहले भी कर चुका है कांग्रेस से बगावत, फिर क्यों नहीं गया रणनीतिकारों का ध्यान!, सोलंकी गुट की मानी जाती हैं रमा देवी, सोलंकी के एक विजयी समर्थक का फोन आ रहा बंद 

जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस V/S बागी कांग्रेस
जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस V/S बागी कांग्रेस

Politalks.News/Rajasthan. जयपुर जिला प्रमुख का चुनाव दिलचस्प हो गया है. कांग्रेस में बगावत हो गई है. कांग्रेस से सरोज देवी को जिला प्रमुख का टिकट दिया गया है. जबकि भाजपा ने कांग्रेस के ही टिकट पर चुनाव जीतीं (बागी) रमा देवी को मैदान में उतारकर मुकाबला रोचक कर दिया है. सरोज देवी वार्ड 21 से चुनाव जीतीं है. दोनों उम्मीदवारों ने अपना-अपना नामांकन दाखिल कर दिया. सरोज देवी कांग्रेस नेता बद्रीनारायण की पुत्रवधू है. पूरे घटनाक्रम में कांग्रेस की बड़ी चूक सामने आई है.

जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस V/S बागी कांग्रेस
जयपुर जिला प्रमुख के लिए कांग्रेस में बगावत हो गई है. बहुमत के बावजूद जयपुर में कांग्रेस की रणनीतिक बड़ी चूक के चलते जिला प्रमुख का पद हाथ से निकलता दिख रहा है. जयपुर जिला प्रमुख के लिए कांग्रेस की ओर से सरोज देवी को टिकट दिया गया है. आपको बता दें कि सरोज देवी दिग्गज कांग्रेस नेता बद्रीनारायण की पुत्रवधू हैं. वहीं कांग्रेस से बगावत कर पर्चा भरने वाली रमा चोपड़ा को भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इधर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने रमा देवी की बगावत पर सख्ती दिखाते हुए उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है.

कांग्रेस के रणनीतिकारों की इतनी बड़ी चूक!
सूत्रों की माने तो जयपुर में कांग्रेस की बगावत में पार्टी के रणनीतिकारों की बड़ी चूक सामने आई है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की बागी रमा देवी के पति भी पहले पार्टी से बगावत कर चुके हैं. जयपुर में मेयर चुनाव के दौरान रमा देवी के पति ने बगावत की थी. लेकिन फिर कांग्रेस ने चोपड़ा परिवार में क्यों दे दिया पार्टी का टिकट? सियासी गलियारों में सवाल उठने लगे हैं.

यह भी पढ़ें: डोटासरा का बीजेपी पर प्रहार- चुनाव में पड़े समर्थन के टोटे, गज्जू बन्ना को शेरगढ़ के शेरों ने चटाई धूल

नंबर गेम पर जोड़तोड़ जारी, सेंध लगी तो ‘हाथ’ से फिसलेगा जयपुर जिला प्रमुख पद!
अब बगावत के बाद कांग्रेस के रणनीतिकार क्राइसिस मैनेजमेंट में जुटे हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस को जयपुर में जिला परिषद के 51 वार्डों में से 27 सीटें मिली थी, जबकि भाजपा के खाते में 25 सीटें आई हैं, कांग्रेस से बगावत करने वाली रमा देवी के भाजपा में जाने से भाजपा का आंकड़ा 25 पहुंच गया है. हालांकि नंबर गेम में अभी भी कांग्रेस सेफ है, लेकिन अगर अब कांग्रेस के खेमे में सेंध लग गई तो हाथ में जीत निकलना तय माना जा रहा है. इधर, कांग्रेस और बीजेपी ने अपने सभी विजयी उम्मीदवारों की बाड़ाबंदी कर रखी है, भाजपा की ओर से पहले से अचरज कंवर ने नामांकन किया था. लेकिन मौके की नजाकत को देखते हुए भाजपा ने अब रमा देवी को उम्मीदवार बना दिया है. अब वोटिंग के बाद भी ही तस्वीर साफ होगी.

अभी भी एक मामला और निकल कर आ रहा है. चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के एक और समर्थक जैकी कुमार का फोन नहीं मिल रहा है. जैकी कुमार कांग्रेस की बाड़ाबंदी में भी नहीं है. उनका फोन भी बंद आ रहा है. अब जैकी कुमार को लेकर भी संशय बना हुआ है वो किसका समर्थन करते हैं.

Leave a Reply