एम्स में ज्यादा बिगड़ी आसाराम की तबियत, सुप्रीम में आज होगी सुनवाई, समर्थकों ने कल की मुलाकात

यूरिन इंफेक्शन बहुत अधिक बढ़ने के साथ कुछ अन्य दिक्कतें बढ़ गईं हैं, तो वहीं आसाराम डॉक्टर्स को सहयोग नहीं कर रहा है और बार बार दवा लेने व जांच तक कराने से मना कर रहा है, आयुर्वेदिक ईलाज के लिए जिद पर अड़ा आसाराम लंबी समझाइश के बाद इलाज लेने के लिए तैयार किया जा सका

img 20210618 090557
img 20210618 090557

Politalks.News/Rajasthan. यौन उत्पीड़न के मामले में ताउम्र की सजा काट रहे आसाराम की जोधपुर एम्स में तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है. आसाराम का यूरिन इंफेक्शन बहुत अधिक बढ़ने के साथ कुछ अन्य दिक्कतें बढ़ गईं हैं, तो वहीं आसाराम डॉक्टर्स को सहयोग नहीं कर रहा है और बार बार दवा लेने व जांच तक कराने से मना कर रहा है. दरअसल, आसाराम आयुर्वेदिक ईलाज के लिए जिद पर अड़ा है. हालांकि, लंबी समझाइश के बाद आसाराम को इलाज लेने के लिए तैयार किया जा सका.

जोधपुर जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार को आसाराम को एम्स में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर्स का कहना है कि आसाराम का यूरिन इंफेक्शन काफी बढ़ गया है. आसाराम को प्रोस्टेट की समस्या काफी समय से है. इंफेक्शन बढ़ने से शरीर के अन्य तंत्र भी प्रभावित हुए है. हालांकि स्थिति नियंत्रण में आने के बाद आसाराम की ऑक्सीजन को हटा दिया गया है और वह रूम एयर पर सांस ले रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि वे तीन दिन दिन में उसके इंफेक्शन को नियंत्रित कर लेंगे. इसी बीच गुरुवार को एम्स में सीमित संख्या में आसाराम के समर्थकों को बारी-बारी से उससे मिलने दिया गया.

यह भी पढ़ें: सर्वमान्य और सर्वाधिक शक्तिशाली नेता हैं वसुंधरा- सिंघवी, राजे के बिना सत्ता की वापसी असंभव- कोली

इलाज कर रहे डॉक्टर्स का कहना है कि सबसे बड़ी दिक्कत आसाराम के असहयोेगी रवैये को लेकर आ रही है. वह बार-बार दवा लेने व जांच कराने से मना कर रहा है, जिसके चलते हर बार उसे समझाना पड़ रहा है. समझाइश के लंबे दौर के बाद वह जांच व दवा लेने को तैयार हो रहा है. आपको बता दें, गत माह के पहले सप्ताह में आसाराम कोरोना संक्रमित पाया गया था. इसके बाद उसे पहले महात्मा गांधी व बाद में एम्स में भर्ती करवा कर इलाज कराया गया था. इस दौरान उसने हाईकोर्ट में अपनी बीमारी का इलाज आयुर्वेद्ध पद्धति से कराने के लिए जमानत याचिका दाखिल की. हाईकोर्ट के आदेश पर एम्स के मेडिकल बोर्ड ने उसकी मेडिकल रिपोर्ट पेश की. इसके आधार पर उसकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया.

हाईकोर्ट के इस आदेश को आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रखी है. राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में उसे जमानत देने का यह कहते हुए विरोध किया कि जोधपुर में एम्स के अलावा आयुर्वेद यूनिवर्सिटी जैसे संस्थान है. ऐसे में स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध है और उसे जमानत नहीं दी जाए. आसाराम की तरफ से परसों उसका वकील सुप्रीम कोर्ट में पेश नहीं हो पाए. ऐसे में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई.

Leave a Reply