AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कश्मीर के हालातों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है. ओवैसी ने 370 और जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन पर मोदी सरकार के फैसले पर नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू या लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह राजनीतिक ज्ञान नहीं है” ओवैसी ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को सिर्फ कश्मीरियों की जमीन से प्यार है, कश्मीरियों से नहीं.

जम्मू-कश्मीर मामले में विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर निशाना साधे हुए है. इसी कड़ी में बुधवार को AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू या लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह राजनीतिक ज्ञान नहीं है. सरदार पटेल और पंडित नेहरू ने कश्मीर को लेकर जो फैसला लिया था, वो राष्ट्र के हित में था.” ओवैसी ने अनुच्छेद 35A और 370 को खत्म करने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि “मोदी और अमित शाह श्यामा प्रसाद मुखर्जी के आदर्शों को मानने का दावा करते हैं, जबकि उन्हें खुद ही नहीं पता कि डॉ. मुखर्जी ने भी अनुच्छेद 370 को मान्यता दी थी.”

ओवैसी ने सरकार की कश्मीर नीति के खिलाफ बोलते हुए कहा कि “फिलहाल घाटी में इमर्जेंसी जैसे हालात हैं, वहां ना तो फोन चालू हैं और ना ही लोगों को बाहर निकलने की आजादी दी जा रही है. सांसद ओवैसी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलना देशद्रोह नहीं है, वो लोग खुद देश विरोधी हैं, जो मुझे एंटी नेशनल कहते हैं. कश्मीर में तुरंत ही धारा 144 हटाई जानी चाहिए.”

ओवैसी से जब पूछा गया कि उनपर इस तरह के आरोप लग रहे हैं कि उनके भाषण से पाकिस्तान को मदद मिल रही है. इस पर ओवैसी ने कहा कि मुझे यकीन है कि एक दिन मुझे कोई गोली भी मार देगा. मुझे यकीन है कि जो गोडसे की औलाद हैं, वो ऐसा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि “देश में अभी कई गोडसे की औलादें हैं और कोई मुझे गोली भी मार सकता है.”

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि “मैं एक सांसद हूं लेकिन अरुणाचल प्रदेश या लक्षद्वीप जाने के लिए मुझे इजाजत लेनी पड़ती है. क्या मैं असम में जमीन खरीद सकता हूं? उन्होंने कहा कि मैं नगालैंड, मिजोरम, मणिपुर, असम और हिमाचल प्रदेश के लोगों से कहता हूं कि उनके साथ भी ऐसा ही हो सकता है, जो कश्मीर के साथ हुआ है.”

इससे पहले AIMIM प्रमुख ओवैसी ने तमिल सुपरस्टार रजनीकांत के बहाने भी पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसा. उन्होंने कहा, “आर्टिकल 370 के लिए तमिलनाडु के अभिनेता (रजनीकांत) पीएम मोदी और अमित शाह को ‘कृष्ण और अर्जुन’ कह रहे हैं, ऐसी स्थिति में फिर कौरव और पांडव कौन हैं? क्या आप देश में एक और महाभारत चाहते हैं.”

गौरतलब है कि दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को हटाने के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की प्रशंसा की थी और उन्हें महाभारत के कृष्ण और अजुर्न की संज्ञा दी थी. रजनीकांत के इसी बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने चुटकी ली.

Leave a Reply