आइसोलेशन वॉर्ड में मोबाइल बैन के आदेश पर बरसे अखिलेश यादव, योगी सरकार पर हमला

संक्रमण का आधार बताकर वॉर्ड में किया मोबाइल बैन तो अखिलेश ने की पूरे देश में मोबाइल बैन करने की मांग, मोबाइल बैन नहीं बल्कि कही सेनेटाइज करने की बात

Akhilesh Yadav Vs Yogi
Akhilesh Yadav Vs Yogi

पॉलिटॉक्स न्यूज/यूपी. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के आइसोलेशन वॉर्ड में मोबाइल बैन के आदेश पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव खासे नाराज हैं और योगी सरकार पर हमलावर हैं. शनिवार को ही योगी सरकार ने संक्रमण को आधार बनाते हुए अपने आदेश में आइसोलेशन वॉर्ड में मोबाइल फोन बैन करने के निर्दश दिए. इस पर जवाबी हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि अगर मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो इसे पूरे देश में बैन कर देना चाहिए. सपा प्रमुख ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार अपने अस्पतालों की दुर्दशा लोगों तक नहीं पहुंचने देना चाहती है, इसलिए यह पांबंदी लगाई गई है.

दरअसल, योगी सरकार ने शनिवार को अपने एक आदेश में कहा था कि कोरोना वायरस के एल-2 और एल-3 अस्पतालों के आइसोलेशन वॉर्ड में अब मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी. इन वॉर्ड्स में मरीज अपने पास मोबाइल नहीं रख सकते. इसके पीछे की वजह बताई गई है कि मोबाइल से संक्रमण फैलता है. इस आदेश पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस आदेश के पीछे की मंशा जाननी चाही. उन्होंने कहा कि संक्रमण का डर है तो सैनिटाइजेशन किया जाना चाहिए. मोबाइल बैन नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि अकेले में मरीजों के लिए यह एक मानसिक सहारा है.

यह भी पढ़ें: यूपी में प्रियंका गांधी की बढ़ती सक्रियता कहीं अखिलेश-मायावती को डरा तो नहीं रही!

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो इसे पूरे देश में बैन कर देना चाहिए. सपा प्रमुख ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार अपने अस्पतालों की दुर्दशा लोगों तक नहीं पहुंचने देना चाहती है, इसलिए यह पांबंदी लगाई गई है.

अखिलेश यादव ने एक ट्वीट करते हुए कहा, ‘अगर मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो आइसोलेशन वार्ड के साथ पूरे देश में इसे बैन कर देना चाहिए. यही तो अकेले में मानसिक सहारा बनता है. वस्तुतः अस्पतालों की दुर्व्यवस्था व दुर्दशा का सच जनता तक न पहुंचे, इसीलिए ये पाबंदी है. जरूरत मोबाइल की पाबंदी की नहीं बल्कि सैनेटाइज़ करने की है.’

यह भी पढ़ें: एमपी में मायावती ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें तो कांग्रेस ने सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र में बदले 11 जिलाध्यक्ष

बता दें कि शनिवार की रात लखनऊ के चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक केके गुप्ता की ओर से एक आदेश जारी कर कहा गया कि कोरोनावायरस के मरीजों के लिए बनाए गए एल-2 और एल-3 अस्पतालों के आइसोलेशन वॉर्ड में अब मोबाइल प्रतिबंधित कर दिया गया है. इसमें कहा गया है कि चूंकि इससे वायरस का संक्रमण फैलता है ऐसे में मरीज अब वॉर्ड में मोबाइल नहीं रख सकेंगे.

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं. लोगों का कहना है कि मोबाइल को डिस्इन्फेक्ट किया जा सकता है. इस फैसले से पहले ही आइसोलेशन में रह रहे मरीजों पर बुरा असर होगा. संकट के इस वक्त में वो अपने परिवार से कनेक्टेड रहना चाहते हैं लेकिन सरकार के इस फैसले से उनकी यह राहत भी छिन जाएगी.

Leave a Reply