जहां एक ओर पीएम मोदी ने की सीएम गहलोत की तारीफ वहीं पूनियां ने लगाए तुष्टिकरण के आरोप

भाजपा ने अब तक 1 करोड़ से अधिक भोजन पैकेट का किया वितरण, पीएम राहत कोष में 43 करोड़ से ज़्यादा का दिया योगदान, गहलोत सरकार कर रही है तुष्टिकरण और भेदभाव, भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर करा रही है मुक़दमे दर्ज- पूनियां

सीएम गहलोत सतीश पूनियां
सीएम गहलोत सतीश पूनियां

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. कोरोना महामारी के चलते देशभर में आए संकट के इस समय में देश की सभी राजनीतिक पार्टियां और उनके जनप्रतिनिधि जन सेवा के कार्यों में लगे हुए है. राजस्थान में बीजेपी द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों की जानकारी देते हुए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि इस भीषण संकट के समय में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारी का शानदार परिचय दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने देने के आह्वान को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बेहतरीन तरीक़े से साकार किया है.

सतीश पूनियां ने बताया कि प्रदेशभर में अब तक ज़रूरतमंद लोगों को बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा 1 करोड़ 5 लाख 65 हज़ार 398 भोजन पैकेट और 36 लाख 78 हज़ार 768 खाद्य सामग्री के पैकेट का वितरण किया जा चुका है. इसके लिए 613 सामुदायिक रसोइयों के माध्यम से 1 लाख 49 हज़ार 500 कार्यकर्ता लॉकडाउन का पूर्ण पालन करते हुए रात-दिन लगे हुए है. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 1 लाख 79 हज़ार 168 लोगों से सम्पर्क कर कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बनाए गए, पीएम केयर फ़ंड में प्रदेश से अब तक 43 करोड़ 36 लाख 28 हज़ार 269 रुपए का योगदान करवाया है. इसके साथ ही प्रदेश भर में अब तक पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा 33 लाख 1564 मास्क का वितरण किया है. इस महामारी के प्रति सजग और सावधान करने वाले आरोग्य सेतु एप को प्रदेश के 21 लाख 8 हज़ार 27 लोगों के फ़ोन में डाउनलोड करवाया है.

पूनियां ने आगे बताया कि पार्टी कार्यालय में लॉकडाउन की शुरुआत से प्रदेश के लोगों के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की गई थी, जिसमें आए 26 हज़ार 950 कॉल में से 24 हज़ार 465 लोगों तक सहायता पहुंचाई गई है. कुछ दिनों पहले प्रवासी राजस्थानियों और नार्थ-ईस्ट के राजस्थान में रह रहे लोगों के लिए शुरू की गई एक दूसरी हेल्पलाइन में आई 9 हजार 257 कॉल में से 4 हज़ार 488 लोगों तक सहायता पहुंचाई गई है. पार्टी के 16 हज़ार 100 कार्यकर्ता वृद्धजनों की सेवा में लगें है. पीएम मोदी के आह्वान के बाद से अब तक पार्टी ने 25 हज़ार 930 बूथों पर कोरोना योद्धाओं के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान को पुरा किया है. पार्टी के नेताओं ने अब तक प्रदेश में 62 हज़ार 150 लोगों से ओडियो ब्रिज के माध्यम से संवाद किया है.

यह भी पढ़ें: जहां केस ज्यादा वहां जारी रहेगा लॉकडाउन, पीएम मोदी ने गहलोत मॉडल अपनाने की दी सलाह

इसके साथ ही जहां एक ओर खुद प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सोमवार को ही विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई ऑनलाइन वार्ता के दौरान कोविड-19 के खिलाफ उठाए गए कदमों के लिए गहलोत सरकार के कामों की तारीफ की और उन्हें अन्य राज्यों के लिए अनुकरणीय बताया वहीं प्रदेश की गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए सतीश पूनियां ने कहा कि प्रदेश की जनता ने जिस पार्टी को सरकार बनाने का बहुमत दिया वो इस महासंकट के समय में भी तुष्टिकरण और भेदभाव कर रही है. पुरी तरह नियमों का पालन करते हुए जनता की सेवा में लगे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर मुक़दमे दर्ज कर रही है. अपनी ज़िम्मेदारी में पुरी तरह फ़ेल हो चुके सरकार के नकारा मंत्री राजस्थान को भरपूर सहायता पहुंचा रहे प्रधानमंत्री पर झूठी और अनर्गल बयानबाज़ी कर रहे है. इसके बावजूद भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारी का निर्वहन करते हुए जनसेवा में लगा हुआ है.

Leave a Reply