तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम पार्टी ने जीत हासिल की है. पार्टी के डीएम कथिर आनंद ने AIADMK के उम्मीदवार एसी शनमुगम को 8000 वोटों से मात दी. दोनों में आखिर तक कड़ा मुकाबला देखने को मिला. वेल्लोर संसदीय सीट पर तीन महिलाओं समेत कुल 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. प्रदेश की इस सीट पर 5 अगस्त को चुनाव हुए थे. वेल्लोर संसदीय सीट के अंतर्गत 6 विधानसभा क्षेत्र आते हैं. यहां कुल 14.32 लाख मतदाता निवास करते हैं. वोटिंग प्रतिशत 71.51 फीसदी रहा.

बता दें, दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटों के लिए 18 अप्रैल को एक चरण में मतदान संपन्न हुआ था. डीएमके ने कांग्रेस और एआईडीएमके ने बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा. लेकिन चुनाव के परिणाम आने से पहले वेल्लोर लोकसभा सीट पर छापा पड़ा जिसमें काफी सारी नकदी बरामद हुई. इस मामले को कैश फॉर वोट मानते हुए चुनाव आयोग ने इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिए थे. इसमें बाद 5 अगस्त को यहां फिर से वोटिंग की गई.

वेल्लोर सीट को छोड़ दे तो तमिलनाडु में 38 सीटों पर हुए लोकसभा चुनाव में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने 37 जीते अपने नाम की. एआईडीएमके को केवल एक सीट पर जीत मिली. वेल्लोर सीट जीतने के बाद अब डीएमके-कांग्रेस के खाते में कुल 38 सीटें आ गयी हैं.

Leave a Reply