आखिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने अपने पुत्र वैभव गहलोत के राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष बनने पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उनके पुत्र वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) अलग किराए के मकान रहते हैं और अपने निर्णय लेने में वो खुद सक्षम हैं. मैनें कभी उन्हें प्रमोट नहीं किया है, बल्कि वे अपनी राजनीति करते है और मैं अपनी राजनीति करता हूं. वहीं रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) के आरोपों पर गहलोत ने कहा कि चुनाव लडऩा हो तो सारे हथकंडे अपनाने पड़ते हैं.

दो दिवसीय जोधपुर दौरे पर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार देर शाम होटल रेडिएशन ब्लू में पत्रकारों द्वारा उनके पुत्र वैभव के RCA अध्यक्ष बनने की बात शुरू करने पर गहलोत ने कहा कि उनसे सिर्फ कबड्डी, हॉकी, वॉलीबाल व बास्केटबॉल की बात करें. वे क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं जानते, बस जिसे आम जनता व युवा पसंद करते हैं, उस खेल को बढ़ावा देना सरकार का कर्तव्य है. वे तो खुद कबड्डी खेलते-खेलते यहां पहुंचे हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि वैभव को मैंने नहीं बताया ये रास्ता, वे तो खुद आजकल अलग किराए के मकान में रहते हैं. उनको लेकर बार-बार मुख्यमंत्री का पुत्र लिखना उचित नहीं है.

यह भी पढ़े: – RCA विवाद पहुंचा कांग्रेस आलाकमान तक, सोनिया गांधी ने पायलट से मांगी रिपोर्ट

वहीं वैभव गहलोत को लोकसभा का टिकट दिए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जोधपुर से लोकसभा चुनाव में वैभव गहलोत को टिकट पार्टी की ओर से निधार्रित मानदंडो को देखते हुए और पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग पर दिया गया था. इसमें उनका कोई रोल नहीं था, उनकी वजह से वैभव को टिकट नहीं दिया गया है. हां मुख्यमंत्री पुत्र होने का फायदा वैभव को मिला है, जो भी मुख्यमंत्री के करीब होता है उसे फायदा मिलता है.

वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी द्वारा RCA चुनाव को लेकर उन पर लगाए गए आरोपों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इसमें उसकी गलती नहीं है, चुनाव लडऩा हो तो सारे हथकंडे अपनाने पड़ते हैं. कई बार नेताओं के भड़काने में भी आ जाते हैं, डूडी भी भड़काने में आ गए होंगे. डूडी इस संबंध में उनसे मिले थे लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं क्रिकेट की राजनीति में नहीं पड़ता हूं, आपको जो उचित लगे वो करें. डूडी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं तथा उनके करीबी रहे हैं, लेकिन भविष्य में उन पर ही निर्भर करेगा कि पार्टी के प्रति उनका रवैया कैसा रहेगा.

Leave a Reply