राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के चुनाव के बीच चला विवाद अब कांग्रेस आलाकमान तक पहुंच गया है. आलाकमान ने RCA चुनाव में प्रदेश के शीर्ष कांग्रेस नेताओं की आपसी लड़ाई पर उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) से रिपोर्ट तलब की है. सूत्रों के मुताबिक, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Soniya Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पत्र लिखकर इस मामले की शिकायत की है.

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पत्र लिखकर शिकायत की है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव उन्हें लड़ना था. इस बारे में मेरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से बातचीत भी हो गई थी और खुद सीएम अशोक गहलोत ने मुझे यह चुनाव लड़ने के लिए कहा था लेकिन चुनाव से ठीक पहले मुझे आयोग्य घोषित किया गया है और जब मैं स्टेडियम पहुंचा तो मेरे साथ वहां पुलिस ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया व बदतमीज़ी की.

यह भी पढ़ें: – पायलट ने गहलोत पर कसा तंज- ‘राजस्थान में 5 उपमुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं’

कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी ने आलाकमान को लिखे पत्र में आरोप लगाए हैं कि RCA चुनावों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर अपने पुत्र वैभव गहलोत को RCA का अध्यक्ष बनाया है. जबकि उन्होंने RCA में जुड़ने का फैसला गहलोत से चर्चा के बाद ही लिया था. उस समय सीएम अशोक गहलोत ने स्वयं उन्हें RCA में जुड़ने और अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने पर सहमति दी थी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

गौरतलब है कि RCA विवाद पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा था कि जिस तरह से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी को रोकने के लिए एसएमएस स्टेडियम पर पुलिस लगाई गई थी उससे सरकार को बचना चाहिए था. इस पूरे घटनाक्रम से कांग्रेस पार्टी की छवि को नुकसान हुआ है. यह घटना ऐसे समय में हुई है जिस समय दो महत्वपूर्ण विधानसभा सीट खींवसर और मंडावा में उपचुनाव होने हैं. इससे विपक्ष को पार्टी पर आरोप लगाने का मौका मिलेगा.

Leave a Reply