प्रदेश में पैर पसारते कोरोना से हुई तीसरी मौत तो 9 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आने से मचा हड़कंप

रामगंज से आए नए मामले, जोधपुर और झुंझुनूं में एक-एक केस, कई जिलों में लगाया कर्फ्यू, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 129

Corona Death In Rajasthan
Corona Death In Rajasthan

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. राजस्थान में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार पैर पसारता जा रहा है. वहीं कोरोना वायरस की चपेट में आकर आज प्रदेश में एक शख्स की मौत हो गई. मृतक का नाम सोहनलाल (85) बताया जा रहा है कि जो अलवर निवासी थे. हालांकि ये शख्स एसएमएस अस्पताल में ब्रेन स्ट्रोक और पैरालाइसिस की वजह से भर्ती था और चिकित्सक भी मौत की वजह पुरानी बिमारी ही बता रहे हैं लेकिन बुजुर्ग को कल कोरोना पॉजिटिव रिकॉर्ड में शामिल किया गया था. ऐसे में जांच पर स्पष्ट तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है. फिलहाल इसे कोरोना से होने वाली मौत ही माना जा रहा है. बता दें, प्रदेश में कोरोना के चलते ये तीसरी मौत है. इससे पहले भी दो की मौत संक्रमण के चलते हो चुकी है.

वहीं प्रदेश के विभिन्न जिलों में बुधवार को 27 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद गुरूवार सुबह की शुरूआत 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस के साथ हुई जिससे प्रदेशभर में हडकंप मच गया. इनमें से सात मामले जयपुर के रामगंज से सामने आए हैं. जोधपुर और झुंझुनूं से एक-एक केस है. राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को रोकने के लिए भीलवाडा, झुंझुनूं और जयपुर के रामगंज में पहले ही कर्फ्यू ही लगाया जा चुका है.

प्रदेश में 21 ने जीती कोरोना से जंग, आमजन के सहयोग से ही कोरोना को रोकना सम्भव – रघु शर्मा

बुधवार को चूरू और टोंक में 11 कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद चूरू और टोंक सहित टोडारायसिंह एवं सरदारशहर शहरों में भी कर्फ्यू लगाया गया, ताकि इन शहरों में संक्र​मण के फैलने पर रोक ​लगाई जा सके. ये सभी 11 लोग दिल्ली निजामुददीन में तब्लीगी जमात में शरीक होकर लौटे थे. वहीं आज आए सात नए मामले के साथ ही जोधपुर व झुंझुनूं से एक एक नया केस आने से प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकर 129 हो गयी है.

वहीं नए सात मामले के साथ जयपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है. अकेले रामगंज क्षेत्र में 33 पॉजिटिव मरीज अब तक सामने आ चुके है. भीलवाड़ा के साथ रामगंज में जिस तरह से कोरोना सं​क्रमित केस बढ़ते जा रहे हैं, उससे तो यही लग रहा है कि राजस्थान में कोरोना तीसरे स्टेज में पहुंच गया है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग इसे मानने को तैयार नहीं है.

यह भी पढ़ें: गहलोत मंत्रिपरिषद का बड़ा फैसला, मंत्री-विधायक व अधिकारी-कर्मचारी का 75% तक वेतन रखा जाएगा स्थगित

बता दें, रामगंज में सबसे पहले 26 मार्च को ओमान से लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद 27 मार्च को उसका करीबी दोस्त पॉजिटिव मिला. इसके तीन दिन बाद 30 मार्च को सुबह युवक की मां और बेटा, वहीं उसी शाम को परिवार के अन्य 8 सदस्य की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई. अगले दिन 31 मार्च को रामगंज से एक 60 वर्षीय वृद्ध पॉजिटिव आया और 1 अप्रैल को एक साथ 13 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद रामगंज में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 पहुंच गई. गुरुवार सुबह रामगंज क्षेत्र से सात नए मामले सामने आ गए. ऐसे में रामगंज इलाका कोरोना का इपिकसेंटर बन गया है.

Leave a Reply