कांग्रेस की परंपरा के खिलाफ है CM गहलोत का अगली बार मुख्यमंत्री बनने वाला बयान- राजेंद्र चौधरी

कांग्रेस में किसी को भी पहले से मुख्यमंत्री घोषित करने की परंपरा नहीं है, मुख्यमंत्री का चुनाव विधायक दल की बैठक में होता है, लोग अब गहलोत जी को महादेव जी बता रहे हैं, क्योंकि आगे की बात तो भगवान को ही पता होती है- राजेंद्र चौधरी

img 20211008 wa0307
img 20211008 wa0307

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश कांग्रेस में जारी सियासी खींचतान किसी न किसी रूप में बाहर आ ही जाती है. हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिए गए बयान की, ‘अगली बार भी कांग्रेस की ही सरकार बनेगी और शांति धारीवल को ही चौथी बार यूडीएच मंत्री बनाने का पोर्टफोलियो दूंगा,’ यानी कि यहां सीएम गहलोत ने अगली बार भी खुद के ही मुख्यमंत्री बनने की घोषणा एक तरह से कर दी है. अब सीएम अशोक गहलोत के इस बयान पर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थक राजेंद्र चौधरी ने पलटवार किया है. राजेंद्र चौधरी ने कहा कि कांग्रेस में किसी को भी पहले से मुख्यमंत्री घोषित करने की परंपरा नहीं है. मुख्यमंत्री का चुनाव विधायक दल की बैठक में होता है. चौधरी ने कहा कि लोग अब गहलोत जी को महादेव जी बता रहे हैं, क्योंकि आगे की बात तो भगवान को ही पता होती है.

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राजेंद्र चौधरी ने कहा कि कांग्रेस में परंपरा रही है कि निर्वाचित विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री का फैसला होता है. विधायक दल या तो एक व्यक्ति के पक्ष में राय देता है या फिर फैसला हाईकमान पर भी छोड़ देता है. मुख्यमंत्री कौन होगा? यह तय करने का अधिकार विधायक दल को होता है. चौधरी ने कहा कि प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी 2 साल का समय है. इस तरह की बयानबाजी से पार्टी को नुकसान होगा.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत ने दिया बड़ा सियासी संदेश तो पायलट ने भी की सरकार की तारीफ, नारेबाजी ने निकाली हवा

पायलट समर्थक पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पांच बार लोकसभा सांसद, तीन बार केंद्रीय मंत्री, तीन बार पीसीसी चीफ और तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं. ऐसे में उन्हें बयान सोच समझ कर देना चाहिए. जनता में भी उनके इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया हो रही है. चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शतायु हों, ऐसी उनकी ईश्वर से कामना है, लेकिन उनका बयान कांग्रेस परंपरा के खिलाफ है.

यही नहीं प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने आगे तंज कसते हुए कहा कि हमारे यहां जोधपुर में तो लोग मुख्यमंत्री का बयान सुनने के बाद कहने लग गए हैं कि अशोक गहलोतजी महादेव जी (भगवान) हो गए क्या? आगे की बात तो भगवान को ही पता होती है. तभी तो खुद अगला मुख्यमंत्री बनने जैसी बात भी कर रहे हैं. सीएम गहलोत के 15-20 साल कुछ नहीं बिगड़ने वाले बयान पर राजेंद्र चौधरी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम तो चाहते हैं, भगवान उन्हें 100 साल से भी लंबी उम्र दे, 15-20 साल ही क्यों, वे हमेशा स्वस्थ्य रहें.

यह भी पढ़ें- अगले 50 साल मैं कहीं नहीं जाने वाला, सारे अधूरे काम पूरे करूंगा- इशारों में पायलट का एक और पलटवार

सीएम गहलोत ने कहा था- मुझे 15-20 साल कुछ नहीं हो रहा, 2023 में बनेगी मेरी सरकार
आपको याद दिला दें कि बीती 2 अक्टूबर, गांधी जयंती के दिन मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित प्रशासन शहरों-गांवों संग अभियान के शुभारंभ के मौके सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी के साथ-साथ पायलट कैंप को निशाने पर लेते हुए जमकर तंज कसे थे. सीएम गहलोत ने कहा था कि, ‘मेरा अभी 15 से 20 साल कुछ नहीं बिगड़ेगा. मुझे अब कुछ होने वाला नहीं है, किसी को दुखी होना हो तो हो. सरकार पूरे पांच साल चलेगी, आगे फिर रिपीट होगी और अगली बार मैं फिर से शांति धारीवाल को यूडीएच मंत्री बनाउंगा. प्रदेश में हमारे खिलाफ एंटी इनकेबेंसी कहीं नहीं हैं. हमारी पार्टी के लोग जरूर कभी-कभार लेफ्ट राइट कर जाते हैं’.

आपको बता दें, प्रदेश में सीएम अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच लम्बे समय से जारी अदावत के कट्टर पायलट समर्थक माने जाने वाले राजेंद्र चौधरी पिछले कुछ समय से लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमलावर हैं. इसी कड़ी में कुछ दिनों पहले राजेंद्र चौधरी ने राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की पैरवी करते हुए सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की थी.

Leave a Reply