अगले 50 साल मैं कहीं नहीं जाने वाला, सारे अधूरे काम पूरे करूंगा- इशारों में पायलट का एक और पलटवार

मैं 15-20 साल कहीं नहीं जाने वाला, किसी को दुखी होना हो तो हो- सीएम गहलोत, मैं 50 साल तक यहीं रहूंगा, कहीं जाने वाला नहीं हूं, सारे अधूरे काम पूरा करूंगा- सचिन पायलट

0
img 20211008 091236
img 20211008 091236
Advertisement2

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में सीएम अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच लम्बे समय से चली आ रही अदावत जगजाहिर है. वर्तमान में कांग्रेस के इन दोनों दिग्गजों के बीच इशारों-इशारों में वार-पलटवार का दाैर जारी है. हाल ही में मुख्यमंत्री गहलोत ने इशारों में बीजेपी के साथ पायलट कैम्प पर निशाना साधते हुए कहा था कि, ‘मैं 15-20 साल कहीं नहीं जाने वाला, किसी को दुखी होना हो तो हो.’ इस पर इशारों में ही पलटवार करते पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि, ‘मैं 50 साल तक यहीं रहूंगा, कहीं जाने वाला नहीं हूं, सारे अधूरे काम पूरा करूंगा.

दरअसल, गुरुवार काे जयपुर के एक हाेटल में राशिद किदवई की लिखी पुस्तक ‘भारत के प्रधानमंत्री’ का स्पीकर सीपी जाेशी और सचिन पायलट ने विमाेचन किया. विमाेचन के दाैरान मंच संचालक ने कहा कि सचिन पायलट ने कम उम्र में सेना से लेकर पत्रकारिता और राजनीति सफर में ऊंचे मुकाम हासिल किया. ऐसे में समय निकालकर एक किताब इन पर भी लिखनी चाहिए. इस पर पायलट ने कहा कि, ‘अगले 50 साल मैं यहीं रहूंगा, कहीं भी जाने वाला नहीं हूं, सारे अधूरे काम पूरा करूंगा.’ इसके बाद वहां मौजूद सभी लोगों पूरे हाल में ठहाका लग गया.

यह भी पढ़ें- वल्लभनगर-धरियावद के प्रत्याशी चयन में चौंकाया भाजपा ने, भींडर-कन्हैया दे सकते हैं बड़ी चुनौती

आपको बता दें, इससे पहले सचिन पायलट ने मंगलवार को अपने टोंक दौरे के दौरान कहा था कि, ‘पद पर बैठा व्यक्ति भी इंसान है, हमेशा कोई पद पर रहता भी नहीं है. यह जनता है, जितना समय आपको देगी, सिंहासन पर बैठोगे. जब जनता करवट बदलती है, तो इतनी जोर की पलटी पड़ती है कि आदमी को पता ही नहीं पड़ता क्या हो रहा है, लेकिन जिन लोगों के अंदर यह घमंड और अहंकार आ जाता है कि हम जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में बैठे रहेंगे, मैं समझता हूं कि वो गलत हैं. अब पायलट के इन दोनों बयानों के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. वहीं पायलट के बयान का ये वीडियो भी जबरदस्त वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें – किसी को घमंड हो जाए कि मैं अंतिम समय तक सत्ता में रहूंगा, यह गलत है- चर्चाओं में पायलट का बयान
सीएम गहलोत ने कहा था- मुझे 15-20 साल कुछ नहीं हो रहा, 2023 में बनेगी मेरी सरकार
आपको याद दिला दें कि बीती 2 अक्टूबर को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित प्रशासन शहरों-गांवों संग अभियान के शुभारंभ के मौके सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी के साथ-साथ पायलट कैंप को निशाने पर लेते हुए जमकर तंज कसे थे. सीएम गहलोत ने कहा था कि, ‘मेरा अभी 15 से 20 साल कुछ नहीं बिगड़ेगा. मुझे अब कुछ होने वाला नहीं है, किसी को दुखी होना हो तो हो. सरकार पूरे पांच साल चलेगी, आगे फिर रिपीट होगी और अगली बार मैं फिर से शांति धारीवाल को यूडीएच मंत्री बनाउंगा. प्रदेश में हमारे खिलाफ एंटी इनकेबेंसी कहीं नहीं हैं. हमारी पार्टी के लोग जरूर कभी-कभार लेफ्ट राइट कर जाते हैं’.

Leave a Reply