किसी को घमंड हो जाए कि मैं अंतिम समय तक सत्ता में रहूंगा, यह गलत है- चर्चाओं में पायलट का बयान

मंत्रिमंडल विस्तार का फाइनल काउंटडाउन, श्राद्ध पक्ष का आज आखिरी दिन, नवरात्र में आ सकती है अच्छी खबर, इस बीच दिग्गजों में चल रहे शब्दबाण, पायलट ने इशारों में किया पलटवार- 'हमेशा कोई पद पर नहीं रहता, लोगों में आ जाता है यह घमंड कि जीवन के अंतिम पड़ाव तक रहेंगे सत्ता में, जो की है गलत,' इससे पहले सीएम गहलोत ने कहा था कि- अगले 15-20 साल मुझे कुछ नहीं हो रहा किसी को दुखी होना होतो हो

कंधा योगी का निशाने पर गहलोत- पायलट
कंधा योगी का निशाने पर गहलोत- पायलट

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान में गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार जारी है. श्राद्ध पक्ष का आज आखिरी दिन है, अब नवरात्र में कुछ अच्छी खबर मिलने की संभावना जताई जा रही है. इस बीच सियासी बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जहां कह चुके हैं कि अगली सरकार भी उनकी होगी और अगले 15-20 साल उन्हें कुछ होने वाला नहीं है. वहीं सीएम गहलोत के इस बयान पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बिना नाम लिए इशारों में जवाब दे दिया है. सचिन पायलट ने टोंक दौरे के दौरान कहा कि, ‘पद पर बैठा व्यक्ति भी इंसान है. हमेशा कोई पद पर रहता भी नहीं है. यह जनता है, जितना समय आपको देगी, सिंहासन पर बैठोगे. जब जनता करवट बदलती है, तो इतनी जोर की पलटी पड़ती है कि आदमी को पता ही नहीं पड़ता क्या हो रहा है, लेकिन जिन लोगों के अंदर यह घमंड और अहंकार आ जाता है कि हम जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में बैठे रहेंगे, मैं समझता हूं कि वो गलत हैं. अब पायलट के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. वहीं पायलट के बयान का ये वीडियो भी जबरदस्त वायरल हो रहा है.

पायलट ने एक तीर से साधे दो निशाने !
दरअसल, मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक के दौरे पर थे. टोंक में एक कार्यक्रम के दौरान दिए गए सचिन पायलट के इस बयान की सियासी हलकों में जबरदस्त चर्चा है. हालांकि, पायलट ने यह बयान लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर उत्तरप्रदेश की योगी सरकार को लेकर दिया था, लेकिन शब्दों की भावना और इशारा योगी से ज्यादा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ माना जा रहा है. पायलट ने किसी का नाम लिए बिना ये सब कहा है जो सीएम गहलोत के संदर्भ में भी सही बैठता है. पायलट ने लखीमपुर खीरी की घटना की सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच की मांग करते हुए किसानों के साथ हुई हिंसा पर बीजेपी को निशाने पर लिया.

यह भी पढ़ें- राहुल बोले- देश में तानाशाही, हमें चाहे मारो या गाड़ दो, फर्क नहीं पड़ता, भाजपा का पलटवार- फैला रहे भ्रम

सीएम गहलोत ने कहा था- मुझे 15-20 साल कुछ नहीं हो रहा,
2023 में बनेगी मेरी सरकार
आपको याद दिला दें कि बीती 2 अक्टूबर को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित प्रशासन शहरों-गांवों संग अभियान के शुभारंभ के मौके सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी के साथ-साथ पायलट कैंप को निशाने पर लेते हुए जमकर तंज कसे थे. सीएम गहलोत ने कहा था कि, ‘मेरा अभी 15 से 20 साल कुछ नहीं बिगड़ेगा. मुझे अब कुछ होने वाला नहीं है, किसी को दुखी होना हो तो हो. सरकार पूरे पांच साल चलेगी, आगे फिर रिपीट होगी और अगली बार मैं फिर से शांति धारीवाल को यूडीएच मंत्री बनाउंगा. प्रदेश में हमारे खिलाफ एंटी इनकेबेंसी कहीं नहीं हैं. हमारी पार्टी के लोग जरूर कभी-कभार लेफ्ट राइट कर जाते हैं’.

यह भी पढ़ें- लखीमपुर का वीडियो सामने आने के बाद भी मंत्री पुत्र ने खुद को बताया निर्दोष, विपक्ष ने बनाया खलनायक

ऐसे में अब माना जा रहा है कि सीएम गहलोत के उक्त बयान का सचिन पायलट ने भी उसी अंदाज में जवाब दिया है. सियासी हलकों में चर्चा है कि, पायलट ने एक तीर से दो शिकार किए हैं. पायलट के भाषण में संदर्भ यूपी का था, लेकिन जिस वक्त हमेशा पद पर रहने के घमंड वाला बयान दिया, उस वक्त पायलट ने योगी, मोदी या किसी बीजेपी नेता का नाम नहीं लिया. इस बयान के पहले और बाद में संदर्भ लखीमपुरखीरी का लिया, लेकिन किसी का नाम नहीं लेना माना जा रहा है कि पायलट ने दो-तरफा वार कर दिया. इस तरह सचिन पायलट ने एक मंझे हुए खिलाड़ी की तरह एक बयान से बीजेपी पर वार भी कर दिया और सीएम गहलोत की बात का भी जवाब भी दे दिया.

Leave a Reply