राहुल बोले- देश में तानाशाही, हमें चाहे मारो या गाड़ दो, फर्क नहीं पड़ता, भाजपा का पलटवार- फैला रहे भ्रम

लखीमपुर कांड पर सियासत चरम पर, राहुल ने कहा- लखीमपुर जाकर जानना चाहता हूं हकीकत, किसानों को मारने वाले जेल से बाहर, कुछ नहीं करने वाले जेल में, मीडिया पर जमकर बरसे राहुल, बोले- आज देश में तानाशाही, भाजपा का पलटवार- राहुल का रवैया गैर जिम्मेदाराना, हिंसा भड़काना चाहती है कांग्रेस, हालांकि ना-नुकुर कर रही योगी सरकार ने 5 कांग्रेस नेताओं को लखीमपुर जाने की दे दी है इजाजत

लखीमपुर कांड पर सियासत चरम पर
लखीमपुर कांड पर सियासत चरम पर

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड पर सियासत जोर पकड़ रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान राहुल गांधी ने सीधे तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र को निशाने पर लेते हुए कहा कि, ‘किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है. किसानों को जीप से कुचला जा रहा है. राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि ‘पीएम लखनऊ गए लेकिन लखीमपुर नहीं गए’. राहुल ने कहा कि चाहे मुझे मार दीजिए गाड़ दीजिए, फर्क नहीं पड़ता’, इसके तुरंत बाद भाजपा ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा कि, राहुल गांधी देश में भ्रम फैला रहे हैं, दुखद घटना पर राजनीति ठीक नही है’. वहीं योगी सरकार ने राहुल को निशाने पर लेते हुए कहा कि, ‘बहन के बाद भाई का जोश जोर मार रहा है. राहुल गांधी लखीमपुर में पर्यटन के लिए जाना चाहते हैं. उनका किसानों से कोई लेना देना नहीं है’. इससे पहले आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, के सी वेणुगोपाल, सचिन पायलट, भूपेश बघेल ,चरणजीत सिंह चन्नी, सांसदों और विधायकों को लखीमपुर खीरी जाने की इजाज़त दे दी है. प्रियंका गांधी को भी रिहा कर दिया गया है. हालांकि इधर सूत्रों की माने तो मामले का मुख्य आरोपी आशीष टेनी आज सरेंडर कर सकता है.

हमें मार दिया जाए, गाड़ दिया जाए, कोई फर्क नहीं पड़ता- राहुल
इधर लखीमपुर रवानगी से पहले राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, राहुल ने प्रियंका गांधी के साथ हुई धक्का-मुक्की के सवाल पर कहा कि, ‘यह किसानों का मुद्दा है. प्रियंका के साथ धक्का-मुक्की हुई इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता’. राहुल ने आगे कहा कि, ‘हमें मार दिया जाए, गाड़ दिया जाए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता...हमारी ट्रेनिंग ऐसी हुई है. यह किसानों का मुद्दा है. मैं लखनऊ जाकर जमीनी हकीकत पता करना चाहता हूं’.

‘किसानों को मारने वाले जेल से बाहर, कुछ नहीं करने वाले जेल में’
राहुल ने इस दौरान कहा कि, ‘सरकार किसानों की ताकत नहीं समझ पा रही है‘. राहुल ने कहा कि, ‘तीनों कृषि कानून किसानों पर हमला है. पूरे देश के किसानों पर योजनाबद्ध तरीके से हमला हो रहा रहा, पहले भूमि अधिग्रहण बिल वापस किया गया और फिर तीन काले कानून लाए गए’. राहुल ने कहा कि, ‘यूपी में किसानों को मारा जा रहा है. इस सरकार में जो रेप करते हैं, किसानों को मारते हैं वे जेल से बाहर रहते हैं और जो कुछ नहीं करते उन्हें जेल में डाला जा रहा है’.

यह भी पढ़ें- लखीमपुर का वीडियो सामने आने के बाद भी मंत्री पुत्र ने खुद को बताया निर्दोष, विपक्ष ने बनाया खलनायक

‘पीड़ित जेल के अंदर और मारने वाले बाहर’
राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं को रोके जाने पर सवाल उठाए और कहा कि, ‘उत्तर प्रदेश में यह नए तरह की राजनीति है, जहां पीड़ित जेल के अंदर होते हैं और मारने वाले बाहर होते हैं. इससे पहले हाथरस कांड हुआ था और भाजपा के विधायक का भी रेप के मामले में नाम आया था’. प्रियंका गांधी को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि, ‘भले ही यूपी सरकार ने उन्हें बंद कर लिया है, लेकिन यह मामला किसानों का है’.

मीडिया पर जमकर बरसे राहुल
इस दौरान राहुल गांधी मीडिया पर भी बरसते दिखे. राहुल ने कहा कि, ‘यह तो आपका काम है और उस जिम्मेदारी को आप लोग उठाते नहीं है. उल्टे आप लोग हमसे ही सवाल पूछते हैं कि राजनीति हो रही है’.

आज देश में तानाशाही, संस्थाओं पर भाजपा और RSS का कब्जा
राहुल गांधी ने कहा कि, ‘कभी देश में लोकतंत्र हुआ करता था, लेकिन आज तानाशाही का दौर है. नेता उत्तर प्रदेश में नहीं जा सकते. हमें कल से कहा जा रहा है कि आप यूपी नहीं जा सकते. छत्तीसगढ़ के सीएम को कहा जाता है कि सेक्शन 144 लागू है. ये कहते हैं कि मैं अकेला हूं तो कैसे यह नियम लागू होगा. लेकिन उन्हें परमिशन नहीं दी गई, यही तानाशाही है’. राहुल गांधी ने कहा कि, ‘हिन्दुस्तान की आवाज को कुचलने का काम हो रहा है. देश के ढांचे पर भाजपा और आरएसएस ने कब्जा कर लिया है. सभी संस्थाओं को नियंत्रित किया गया है’

भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं राहुल गांधी- पात्रा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज लखीमपुर खीरी कांड को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो फिर बीजेपी ने पलटवार किया. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि, ‘राहुल ने जो भ्रम फैलाने का काम किया उसको खत्म करने का काम हमारा है’. संबित पात्रा ने कहा कि, ‘जब जांच चल रही है वो तो हम इस तरह के बायन नहीं दे जिससे जांच पर असर हो. लोगों को भड़काने का काम ना किया जाए’. संबित पात्रा ने कहा कि, ‘लखीमपुर में जो भी हुआ वो दुखद है. किसानों और प्रशासन के बीच में समझौता हुआ है. ये माना गया कि जांच होगी, हिंसा को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा. राहुल गांधी का गैर जिम्मेदाराना रवैया है. हिंसा को भड़काने का काम कांग्रेस कर रही है’.

यह भी पढ़े: पीएम ने 75 हजार परिवारों के घर का सपना किया साकार, बोले- हमने 3 करोड़ परिवारों को बनाया लखपति

‘क्या मेडिकल एक्सपर्ट हैं राहुल गांधी जो पोस्टमार्टम पर उठा रहे सवाल’
संबित पात्रा ने कहा कि, ‘राहुल गांधी ने पोस्टमार्टम पर सवाल उठा दिए क्या वो एक्सपर्ट है जब किसी ने सवाल नहीं किया तो राहुल ने सवाल क्यों उठाए. गांधी परिवार का किसानों से कोई लेना देना नहीं है. गांधी परिवार का कांग्रेस से लेना देना नहीं है. उनकी पार्टी के नेता उनकी पार्टी के ऊपर सवाल कर रहे हैं.’ आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि किसान का गलत पोस्टमार्टम किया गया है.

Leave a Reply