pm modi vs rahul gandhi in loksabha elections 2024
pm modi vs rahul gandhi in loksabha elections 2024

देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होना है. जैसे जैसे मौसम में भीषण गर्मी में पारा बढ़ने लगी है, चुनावी तापमान भी तेजी से बढ़ने लगा है. बीजेपी और कांग्रेस सहित अन्य राजनीति दल अपने धुंआदार प्रचार में जमकर पसीना बहा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जोरदार चुनावी प्रचार की तैयारी कर ली है. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी के पिछले बयान पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी, राहुल गांधी को ‘शहजादा’ बताते हुए खूब जमकर बरसे.

कर्नाटक के बेलगावी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘शहजादे ने तो राजा-महाराजाओं को बुरा भला कह दिया लेकिन भारत के इतिहास में जो अत्याचार नवाबों ने किए निजामों ने किए, सुल्तानों ने किए, उनकी बात पर तो शहजादे के मुंह पर ताला लग जाता है.’ उन्होंने कहा कि शहजादे का बयान सोच समझकर वोट बैंक की राजनीति करने के लिए दिया गया है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की राह पर अनुराग ठाकुर: राहुल गांधी ने शादी नहीं की क्योंकि..ये क्या बोल गए

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, ‘शहजादे का कहना है कि भारत के राजा-महाराजा अत्याचारी थे. ये गरीबों की जमीन छीन लेते थे, जब मर्जी तब उसे हड़प लेते थे. कांग्रेस के शहजादे ने छत्रपति जी महाराज और रानी चिनम्मा जैसे महान व्यक्तिव का अपमान किया है. इनका सुशासन, इनकी देशभक्ति आज भी हम सबको प्रेरित ​करती है.’ पीएम मोदी ने बिना नाम लिए सवाल किया कि राजा-महाराजाओं को गालियां दे रहे हो, उनको अपमानित करते हो… क्या शहजादे को मैसूर राजघराने का योगदान पता है.

जनता की आंखों में धूल झोंक रही कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टीकरण की मानसिकता अब खुलकर देश के सामने आ रही है. हुबली में कॉलेज कैंपस में जो हुआ उसने देश में भूचाल ला दिया है. उस बेटी का परिवार एक्शन की मांग करता रहा लेकिन कांग्रेस की सरकार तुष्टीकरण के दबाव को ही प्राथमिकता देती है. उनके लिए नेहा जैसी बेटियों की जिंदगी की कीमत नहीं है, उन्हें अपने वोट बैंक की चिंता है. बेंगलुरु के कैफे में बम धमाका हुआ तो भी गंभीरता नहीं आई, उन्होंने यहां तक कह दिया कि गैस का सिलेंडर फटा होगा. कांग्रेस देश की जनता के आंखों में धूल क्यों झोंक रही है. कांग्रेस देशहित से इतना दूर हो चुकी है कि उसे देश की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती. भारत की हर सफलता पर उन्हें शर्म आने लगी है. कांग्रेस मानसिक रूप से अंग्रेजों की गुलामी में ही जी रही है.

बता दें कि राहुल गांधी ने हाल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था, ‘देश में राजा-महाराजाओं का राज रहा था. जो भी वो चाहते, कर देते थे. किसी की जमीन चाहिए तो उसे हड़प लेते थे. कांग्रेस पार्टी और हमारे कार्यकर्ताओं ने देश की जनता के साथ​ मिलकर आजादी प्राप्त की. लोकतंत्र लेकर आए और संविधान दिलवाया.’ अब उनके इसी बयान पर पीएम मोदी ने पलटवार किया है.

Leave a Reply