pm modi and anurag thakur
pm modi and anurag thakur

वैसे तो इसमें कोई दोराय नहीं कि पीएम मोदी जैसा बोलते हैं, बीजेपी के सभी नेता उसी की दुहाई देते हुए उसी से मिलते जुलते बयान देते हैं. इस कड़ी में तो केंद्र में मंत्री अनुराग ठाकुर तो पीएम मोदी की राह पर चल निकले हैं. ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की एक चुनावी सभा में राहुल गांधी सहित पूरी कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपकी और आपके बच्चों की संपत्ति को मुसलमानों को दे देगी. कुछ इसी तरह का दावा हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भी किया गया था. ठाकुर ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की मौजूदगी का का आरोप लगाया. अब कांग्रेस इस बयानों को लेकर चुनाव आयोग पहुंची है और शिकायत दर्ज करायी है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मंत्री ने अपने भाषण में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

इससे पहले हिमाचल के हमीरपुर की एक चुनावी रैली में अनुराग ठाकुर ने कांग्रेसी घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों का का हाथ बताया. ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में हाथ के साथ साथ विदेशी ताकतों का हाथ दिखाई देता है. उन्होंने आगे कहा कि वे देश की जनता की संपत्ति मुसलमानों को देना चाहते हैं. वे देश की परमाणु शक्ति को खत्म करना चाहते हैं. वे देश को जातियों में बांटना चाहते हैं. टुकड़े-टुकड़े गैंग ने कांग्रेस को पूरी तरह से घेर लिया है. अब आपको तय करना है कि बच्चों की संपत्ति उनके पास रहनी चाहिए या मुसलमानों को मिलनी चाहिए.हमने मुसलमानों को सभी अधिकार समान रूप से दिए लेकिन हमने इसे धर्म के आधार पर नहीं दिया, हमने उन्हें यह अधिकार इसलिए दिया क्योंकि यह उनका अधिकार था.

राहुल गांधी ने शादी नहीं ​की क्योंकि ..

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब राजीव गांधी देश के प्रधानमंत्री बने, तब यह नियम था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 55 फीसदी संपत्ति सरकारी खजाने में जाएगी, लेकिन राजीव गांधी ने उनकी संपत्ति बचाने के लिए कानून ही बदल दिया. राहुल गांधी ने शादी नहीं की है. वह आपके बच्चों की संपत्ति छीनना चाहते हैं. गांधी परिवार वही करता है जो उन्हें अच्छा लगता है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी को प्रियंका ने कहा ‘अंकल जी’, बोलीं – दरबार लगाकर रहे ‘बकवास ज्ञान’

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की टोंक की एक जनसभा में दावा​ किया था कि मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. कांग्रेस और इंडी गठबंधन की नजर अब आपकी कमाई और आपकी संपत्ति पर है. कांग्रेस सत्ता में आने पर आपकी संपत्ति का पुनर्वितरण करेगी जिसमें महिलाओं के आभूषण और मंगलसूत्र शामिल होंगे. हालांकि कई टीवी चैनल्स ने कांग्रेस द्वारा इस तरह के किसी भी बयान को नकारा है.

चुनाव आयोग ने बीजेपी को जारी किया नोटिस

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को अनुराग ठाकुर के बयान पर ध्यान देने और तुरंत नोटिस जारी करने को लिखा है. कांग्रेस ने कहा कि आज अनुराग ठाकुर ने पीएम और यूपी के सीएम के नक्शेकदम पर चलते हुए बेहद अपमानजनक भाषण दिया, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. यदि निर्वाचन आयोग कार्रवाई नहीं करता है तो ऐसे लोगों को बढ़ावा मिलेगा जो समझते हैं कि वे कानून से उपर हैं. इससे पहले कांग्रेस की पूर्व शिकायत पर चुनाव आयोग ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को नोटिस दिया है. नोटिस में पहली बार कहा गया है कि अभियान भाषणों और सामग्रियों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पार्टी मालिकों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा. बीजेपी द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खडगे को भी लगभग इसी तरह का नोटिस भेजा गया है. नोटिस में दावा किया गया है कि उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ ‘अप्रिय बयान’ दिए थे.

Leave a Reply