priynaka gandhi in valsad loksabha gujarat
priynaka gandhi in valsad loksabha gujarat

‘एक अंकज जी आजकल दरबार लगा रहे हैं. कह रहे हैं कि कांग्रेस आएगी, आपका मंगलसूत्र चुराएगी और दूसरे को बांट देगी. आप क्या करेंगे…हंसेंगे न.’ यहां बात हो रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. पीएम मोदी को ‘अंकल जी’ कहने वाली मोहतरमा हैं प्रियंका गांधी वाड्रा, जो कांग्रेस की महासचिव हैं. गुजरात के वलसाड में कांग्रेस प्रत्याशी अनंत पटेल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने यह बात कही. प्रियंका ने कहा कि इन्होंने हमारे परिवार को कितनी गाली दी. मां, पिता, दादी, दादा, परदादा, भाई, पति किसी को नहीं छोड़ा. कोई बात नहीं, करते रहें. 56 इंच का इनका सीना नहीं है. लोहे के सीने हैं हमारे. करते रहें लेकिन देश के सामने इस तरह के झूठ बोलना, इस स्तर पर आना. हमें कोई परवाह नहीं है. अनंत पटेल के सामने धवल पटेल बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

मोदी में अहंकार, पतन निश्चित

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ‘हमारे परिवार से दो-दो प्रधानमंत्री रहे हैं. जब मैं छोटी थी तो इंदिरा दादी और पिता राजीव गांधी के साथ घूमने जाती थी. मैं देखती थी कि उनके संसदीय क्षेत्र के लोग उन्हें काम को लेकर डांट देते थे, लेकिन वो नाराज नहीं होते थे, क्योंकि उनमें अहंकार नहीं था. मोदी को कोई कुछ बोल नहीं सकता. पीएम मोदी में अहंकार है. उनके आसपास रहने वाले लोग उनसे डरते हैं. जिस नेता में अहंकार होता है, उसका पतन निश्चित है.’ ​कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि मोदी जी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन उनके पास गरीब जनता के लिए कुछ नहीं है. सरकार के पास जो है, वो अडाणी-अंबानी जैसे करोड़पतियों के लिए है.

बकवास करते हैं पीएम

प्रियंका गांधी ने जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री अपने पद की गरिमा का ध्यान न रखते हुए ऐसी बकवास बातें कर रहे हैं. प्रधानमंत्री सोचते हैं कि मेरे पास पद है, मैं कोई भी फिजूल की बात करूंगा और जनता उसे मान लेगी. जरा सोचिए, क्या कोई राजनीतिक दल एक्स-रे मशीन के जरिए आपके घर में घुसेगा और गहने निकालकर किसी और को दे देगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की 25 सीटों पर 61.34 प्रतिशत हुआ मतदान, बाड़मेर और कोटा में हुई बंपर वोटिंग

कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर संविधान को बदलने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया. प्रियंका ने कहा कि बीजेपी लोगों को कमजोर करने और उनके अधिकारों से वंचित करने के लिए संविधान को बदलना चाहती है. भाजपा लोकतंत्र को कमजोर करना चाहती है. भाजपा ने लोकतंत्र को बचाने वाले संस्थानों को कमजोर किया है. जब हमारी सरकार थी, तो मीडिया हर रोज हमसे सवाल करती थी. किसी ने उन्हें रोका नहीं. जेल में नहीं डाला. आज पूरी मीडिया बिकी हुई है.

शादी में अंकलजी दरबार लगाते हैं..

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘आपने देखा होगा कि शादी में एक अंकल जी होते हैं, वे कोने में बैठ जाते हैं और दरबार लगाते हैं. अंकल जी सबको अपना ज्ञान देते रहते हैं. लोगों को भी लगता है कि अंकल जी कुछ नया लाएंगे. आप कहीं चाय की दुकान, शादी में जाएं और ऐसे ही कोई अंकल जी कहें कि कांग्रेस की सरकार किसी एक्स-रे मशीन से घरों के बक्सों को चेक करेगी या महिलाओं के मंगलसूत्र को एक्स-रे से निकालकर चोरी कर लेगी तो आप क्या कहेंगे. आप यही कहेंगे न कि अंकल जी ‘बड़ी’ बात कह दी. आप इन बातों पर हंसते हैं न. आप यही कहते हैं न कि अंकल कुछ नया सोचो.’

बता दें कि गुजरात में 26 लोकसभा सीटें हैं. इनमें 25 सीटों पर 7 मई को मतदान होगा. परिणाम 4 जून को आएगा. सूरत सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध निर्वाचित घोषित हो चुके हैं इसलिए यहां चुनाव नहीं होंगे. गुजरात में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है.  गुजरात की भावनगर और भरूच सीट पर आप और अन्य 24 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार मैदान में हैं.

Leave a Reply