सिंधिया से बोले शिक्षक- आप तो बीजेपी में आ गए और हम सड़कों पर ही रह गए, महाराज ने दिया ये जवाब

महा-सदस्यता अभियान के चलते ग्वालियर में हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, मांगों को पूरा कराने का दिलाया आश्वासन, कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस और कमलनाथ पर जमकर साधा निशाना

Jyotiraditya Scindia
Jyotiraditya Scindia

Politalks.News/MP. कोरोनाकाल से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने शिक्षकों के पक्ष में एक बड़ा बयान दिया था जिसके बाद उनके बागी तेवर साफ साफ झलकने लगे थे. ये बयान था अतिथि शिक्षकों के समर्थन में, जब सिंधिया ने कहा कि आपके हितों के लिए अगर सड़कों पर भी उतरना पड़े तो भी मैं उतर जाउंगा. ये बयान अतिथि शिक्षकों के नियमितिकरण को लेकर दिया गया था. ग्वालियर में बीजेपी के तीन दिवसीय महा सदस्यता अभियान के दौरान अतिथि शिक्षकों ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. शिक्षकों ने कहा कि आप बीजेपी में आ गए और हम सड़कों पर ही रह गए. इस पर सिंधिया ने उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिलाया है.

ग्वालियर में इन दिनों बीजेपी का महा-सदस्यता अभियान के चलते बीजेपी के तमाम बड़े नेता पिछले 3 दिन से यहां में डेरा डाले हुए हैं. सिंधिया भी बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार ग्वालियर आए हैं. यहां अतिथि शिक्षकों ने उनके मुलाकात की और उन्हें जल्द ही नियमित करने की मांग की. अतिथि शिक्षकों ने सिंधिया से कहा, ‘आपने कांग्रेस में रहते हुए कहा था कि यदि हमारी मांगे नहीं मानी गईं तो वह सड़कों पर उतर आएंगे. आप कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं, लेकिन हमारी मांगे अभी तक नहीं मानी गई हैं. हम अभी भी सड़कों पर ही हैं.’ इस पर सिंधिया ने उनसे कहा कि हमारी पार्टी अतिथि विद्वान, अतिथि शिक्षक और अंशकालीन शिक्षकों के नियमितीकरण की तरफ ध्यान दे रही है.

यह भी पढ़ें: ‘जो सोनिया-राहुल के तलवे चाटे वो वफादार, जो जनहित के लिए लड़े वो गद्दार’- शिवराज सिंह का बड़ा वार

बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जिस सरकार ने आप से वादाखिलाफी की थी, मैं उसके खिलाफ कदम उठा चुका हूं. आने वाले समय में भी उस पार्टी को सबक सिखाएं. सिंधिया ने कहा कि बीजेपी सरकार अतिथि विद्वान, अतिथि शिक्षक और अंशकालीन शिक्षकों के नियमितीकरण की तरफ ध्यान दे रही है. कुछ लोगों को भर्ती कर लिया गया है. जो लोग रह गए हैं, जगह के अनुसार उन सब को भी जल्द ही भर्ती किया जाएगा.

इससे पहले ग्वालियर के मेला ग्राउण्ड और फिजिकल कॉलेज सभागार में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कांग्रेस और कमलनाथ की पूर्व सरकार पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी सांसद ने कहा कि भाजपा में शामिल होने वाला हर कार्यकर्ता आज यह संकल्प लें कि आगामी उपचुनावों में ग्वालियर-चंबल को पूरी तरह से कांग्रेसमुक्त करना है. उन्होंने 15 माह की भ्रष्ट कमलनाथ सरकार को सबक सिखाने का आव्हान किया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अवैध उत्खनन को बढ़ाकर अपनी जेबें भरी, नदियों को खोखला किया, जनता के हक का पैसा खाया, योजनाएं बंद की, शराब की अवैध बिक्री धड़ल्ले से की और वल्लभ भवन में जनता की अदालत की बजाए पदों को बेचने का काम किया. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ग्वालियर–चंबल संभाग में अवैध रेत उत्खनन पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें: शिवराज सिंह ने कमलनाथ को बताया ‘दुष्ट’, पूर्व कांग्रेस सरकार को कहा ‘गद्दार’

सिंधिया ने बीजेपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि ये जनता की सरकार है. कांग्रेस सरकार में जहां मुख्यमंत्री के कक्ष में किसी मंत्री तक का प्रवेश वर्जित था, लेकिन आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कक्ष में सीधे जनता का प्रवेश बेरोकटोक होता है.

Leave a Reply