haryana
haryana

हरियाणा में एक गैर राजनीतिक कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार मनोहर लाल खट्‌टर को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा. बिना निमंत्रण कार्यक्रम में पहुंचे खट्टर ने मंच से जैसे ही भाषण देना शुरू किया, लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया. खट्टर अनाज मंडी में आयोजित भगवान परशुराम जन्मोत्सव में भाग लेने पहुंचे थे. यह कार्यक्रम ब्राह्ममण समुदाय की ओर से आयोजित किया गया था. विरोध के बीच भी खट्‌टर लगातार बोलते रहे जिससे नाराज होकर लोग कार्यक्रम छोड़कर चले गए.

पहले तो पूर्व सीएम मनोहरलाल खट्टर को भाषण ही नहीं देने दिया. जैसे तैसे जब वह मंच से बोलने लगे तो लोगों  ने उन्हें बीच में रोक यह बोलते हुए टोका कि यह कोई राजनीतिक मंच नहीं है. हालांकि खट्टर लगातार बोलते रहे और कहते रहे कि एक बार सुन तो लो, लेकिन उनकी किसी ने न सुनी. खट्टर का कहना है कि मुझे निमंत्रण देकर बुलाया गया. दूसरी ओर जब जब इस बारे में कार्यक्रम के आयोजकों से पूछा गया तो खट्टर को निमंत्रण न देने की बात सामने आयी. आयोजकों की ओर से यह भी कहा गया कि खट्टर खुद ही कार्यक्रम में पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें: ‘भगवान जगन्नाथ हैं मोदी के भक्त…’ पुरी से बीजेपी प्रत्याशी संबित पात्रा का विवादित बयान

दरअसल ब्राह्मण समाज वेलफेयर सोसाइटी द्वारा 19 मई को पानीपत अनाज मंडी में भगवान परशुराम जन्मोत्सव को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया था. यह गैर-राजनीतिक कार्यक्रम था. बीजेपी उम्मीदवार मनोहर लाल खट्‌टर पानीपत ग्रामीण विधानसभा में अपना रोड-शो निकल रहे थे. इसी बीच वे अनाज मंडी में आयोजित कार्यक्रम में पहुंच गए जहां लोगों में खासी नाराजगी देखी गयी.

पूर्व गृहमंत्री अनिल विज को घेरा

इसी तरह से अंबाला के गांवा पंजोखरा में प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज को किसानों ने घेर लिया. किसानों ने बीजेपी मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए विज पर सवालों की बौछार कर दी. किसान कहते रहे कि बॉर्डर पर गोलियां चलाई गईं, आंसू गैस और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और किसान शहीद हुए. इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. कोई जवाब बनता न देख अनिल विज केवल वहां से निकलने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने केवल इतना ही कहा कि मैं उस वक्त होम मिनिस्टर था और अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकता था.

दरअसल, अनिल विज अंबाला से पार्टी उम्मीदवार बंतो कटारिया के लिए वोट मांगने पहुंचे थे. इस बीच पूर्व गृहमंत्री अनिल विज लोगों के सामने हाथ जोड़े नजर आए.

बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज

हरियाणा के फरीदाबाद से बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण पाल गुर्जर के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर के मुताबिक, गुर्जर ने सड़कों, खंभों, इमारतों पर अनाधिकृत राजनीतिक विज्ञापन चिपकाएं हैं. नोटिस में पाली के बारात घर पर बीजेपी के झंडे लगे हुए पाए गए. यह लोकसभा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. चुनाव आयोग ने 17 मई को बीजेपी उम्मीदवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. गुर्जर ने नोटिस का कोई जवाब अभी तक नहीं दिया तो उसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

बता दें कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों और नेताओं का चुनाव प्रचार के दौरान जमकर विरोध हो रहा है. किसान आंदोलन के बाद से ही किसान पार्टी से नाराज हैं. अनिल विज के घेराव के दौरान कुछ लोगों को यह कहते हुए सुना गया कि आप बीजेपी छोड़ निर्दलीय आ जाओ. हम आपके साथ हैं.

Leave a Reply