pts
pts

कहते हैं कि जोश में होश नहीं खोना चाहिए, लेकिन चुनावी मैदान में लगता है कि ‘मोदी का परिवार’ होने का दावा करने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता अति-उत्साह में अपने जोश में होश खोते जा रहे हैं. बीजेपी के नेताओं को कई बार जनता तो कई बार मीडिया के समक्ष कई विवादित बयान देते हुए कई बार देखा जा सकता है. इसी कड़ी में पार्टी के प्रवक्ता और पुरी ​लोकसभा से उम्मीदवार संबित पात्रा सभी से एक कदम आगे निकल गए. उन्होंने भगवान जगन्नाथ को ही पीएम मोदी का भक्त बता दिया. बाद में सब से मुंह छिपाते हुए नजर आए.

उडीसा के पुरी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संबित पात्रा प्रचार के दौरान कहा, ‘भगवान जगन्नाथ भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त हैं.’ हालांकि बाद में उन्होंने इस पर सफाई दी.

यह भी पढ़ें: ‘गेटवे ऑफ झारखंड’ झुमरी तलैया में मुकाबले को त्रिकोणीय बना रहा ये उम्मीदवार

सोशल मीडिया पर गलती मानते हुए संबित पात्रा ने लिखा, ‘मैंने पीएम मोदी के रोड शो की भारी सफलता पर मीडिया चैनलों को कई बाइट्स दीं. सभी में मैंने यही कहा कि मोदी जी भगवान जगन्नाथ महाप्रभु के भक्त हैं. एक बाइट में इसका उल्टा निकल गया. कभी-कभी जीभ फिसल जाती है. इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहिए.’

sambit patra

हालांकि उनके इस बयान पर किसी बड़े नेता की कोई बड़ी प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है. हालांकि सोशल मीडिया पर पात्रा का ये वीडियो जरूर वायरल हो रहा है. सोशल यूजर्स के कई कमेंट वायरल होने के बाद संबित पात्रा ने सोशल मीडिया पर ही अपना माफीनामा लिखा. उन्होंने यूजर्स से इसे मुद्दा न बनाने की अपील की है.

बता दें कि हाल में अपनी एक चुनावी सभा में ममता ने भी कुछ इसी तरह का बयान दिया था. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 18 मई को कहा था कि कुछ मठों के संन्यासी भाजपा के आदेश से चलते हैं. बाद में पीएम मोदी ने दीदी के इस बयान को आड़े हाथ लिया और कहा कि ममता ने मुस्लिम कट्टरपंथियों के चलते ऐसा कहा था.

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि दक्षिण में बीजेपी को लेकर कई मिथक फैलाए गए हैं. जैसे बीजेपी अर्बन सेंट्रिक और बनिया-ब्राह्मण की पार्टी है लेकिन यहां BJP ही सबसे बड़ी पार्टी होगी. 5 चरणों के चुनाव के बाद एनडीए 400 सीटें जीतने की तरफ बढ़ रहा है.

Leave a Reply