tejashwi yadav
tejashwi yadav

मोदी राज में विपक्ष के नेताओं की शामत चल रही है. वजह चाहें कोई भी हो लेकिन विपक्ष के करीब करीब सभी दमदार नेता या पार्टी के मंत्री जेल की सलाखों के पीछे जा रहे हैं. बीते कुछ महीनों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल जा चुके हैं. केजरीवाल हाल में जमानत पर बाहर आए हैं जबकि सोरेन अभी भी जेल में है. दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं. राज्यसभा सांसद संजय सिंह कुछ महीने पहले ही जेल से बाहर निकले हैं. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और ​तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के कई मंत्री भी गिरफ्तार होकर जेल में दिन बिता रहे हैं. अब इस लिस्ट में लालू प्रसाद यादव के सुपुत्र एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल हो सकते हैं. संभावना है कि लालू का ये लाल जल्दी ही गिरफ्तार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: बदले-बदले से दिखाई दे रहे हो जनाब: दिल्ली के चुनावी समर में राघव चड्ढा की एंट्री

यह दावा किया है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने, जो दिल्ली में वकीलों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे. आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने मंच से कहा कि जो मेरे साथ हुआ, वो पूरे विपक्ष के लिए एक संदेश है. अगर वो (बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार) लोकसभा चुनाव के बीच में मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं तो वो किसी को भी गिरफ्तार कर सकते हैं. केजरीवाल ने कहा कि एक देश-एक नेता- पीएम इस स्पेशल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस मिशन के तहत वो उन लोगों को गिरफ्तार करेंगे, जो सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं.

तेजस्वी जल्द होंगे गिरफ्तार

सीएम केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने (पीएम मोदी) मुझे गिरफ्तार किया. हेमंत सोरेन, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह के साथ ममता बनर्जी और एमके स्टालिन के कई मंत्रियों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान केजरीवाल ने केरल के सीएम और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने (पीए मोदी) पी विजयन और तेजस्वी यादव के खिलाफ भी कई मुकदमे दर्ज किए हैं. इन दोनों को भी किसी भी समय गिरफ्तार किया जा सकता है.

हिटलर की तरह होंगे चुनाव

आप सुप्रीमो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जैसे रूस में पुतिन ने पूरे विपक्ष को या तो जेल में डलवा दिया या मरवा दिया और फिर चुनाव कराया तो 87 फीसदी वोट मिल गए. बांग्लादेश में शेख हसीना ने ऐसा ही किया. पाकिस्तान में इमरान खान को जेल में डाल दिया गया. ऐसा ही अब भारत में होने जा रहा है.’ केजरीवाल ने कहा कि अगर ये फिर जीत गए तो या तो चुनाव नहीं कराएंगे या अगर कराएंगे भी तो पुतिन की तरह या हिटलर की तरह कराएंगे.

Leave a Reply