एमपी में शिवराज सरकार सख्त, आदेश नहीं मानने वालों को भेजा जाएगा जेल, सीएम ने जलाए दीपक

प्रदेश में कुल 193 कोरोना संक्रमित और 13 कि हुई मौत, रात 9 बजे परिवार सहित जलाए दीपक, प्रदेशवासियों को दिया धन्यवाद, मरकज से जुड़े लोगों का पासपोर्ट जब्त कर ब्लैकलिस्ट करने की तैयारी, 57 विदेशी जमातियों का पासपोर्ट हुआ जब्त, तीन महीने के राशन की व्यवस्था कर दी गई है

63765217
63765217

पॉलिटॉक्स न्यूज़/मध्यप्रदेश. प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 193 हो गई है, जिनमें से अब तक 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं इंदौर में अब तक सबसे ज्यादा 135 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं और अब तक 9 मरीजों की मौत हो चुकी है. इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने निवास पर पीएम मोदी द्वारा की गई अपील के तहत पूरे परिवार के साथ दीपक जलाए और प्रकाश पर्व मनाया. वहीं प्रदेश में तब्लीगी जमात से लौटे लोगों द्वारा मेडिकल जांच में सहयोग नहीं किए जाने पर सख्ती करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने साफ कर दिया है कि वो किसी भी कीमत पर प्रदेशवासियों की जिंदगी से कोई भी खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे.

दीपक जलाए और पीएम व प्रदेशवासियों को धन्यवाद दिया

सबसे पहले बात करते हैं पीएम मोदी द्वारा देशवासियों से 5 अप्रैल को रात 9 बजे दीपक या किसी भी प्रकार की रोशनी किए जाने की तो प्रधानमंत्री मोदी की अपील की पालना में मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कोरोनामयी अंधकार को दीए रूपी एकता से भगाने के लिए परिवार के साथ सीएम आवास के बाहर दीपक जलाए. इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा- सर्वशक्तिमान ईश्वर से मेरी यही प्रार्थना की जो दिये हम सब ने मिल कर जलाये है वो कोरोना की महामारी से अंधकार में डूबे इस विश्व को स्वस्थ कर प्रेम के प्रकाश की और ले जाए…

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1246825055427989505

वहीं इसके बाद शिवराज सिंह ने दूसरा ट्वीट करते हुए प्रदेशवासियों का शुक्रिया अदा किया और कहा, “मेरे प्रदेशवासियों, आप सभी ने मिलकर प्रधानमंत्री श्री
के आह्वान पर दीप जलाए और #COVID19 से लड़ने की सामूहिक संकल्पशक्ति का प्रदर्शन किया, आप सभी को कोटि-कोटि धन्यवाद! अंधकार से प्रकाश की तरफ जाने के आपके इस संकल्प से ही कोरोना हारेगा! #PMModi का हार्दिक अभिनंदन!

मरकज से जुड़े लोगों का पासपोर्ट जब्त कर ब्लैकलिस्ट किया जा रहा है

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि प्रदेश में जमात से जुड़े 57 विदेशियों की पहचान हुई है. वे टूरिस्ट वीजा पर यहां आये थे और कोरोना संदिग्ध होने के बावजूद हर जगह बिना किसी सूचना के घूमते रहें हैं. शिवराज सिंह ने बताया कि जमात मरकत से जुड़े इन विदेशी नागरिकों का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है. प्रदेश सरकार इन्हें ब्लैकलिस्ट कर रही है.

बाधा डालने वालों के खिलाफ FIR होगी और उन्हें जेल भेजा जाएगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मैं एक बार फिर दोहरा रहा हूं कि कोई भी समारोह, बड़ा या छोटा, आयोजित नहीं होना चाहिए. यदि कोई इस तरह के कार्यों का आयोजन करता है या चिकित्सा प्रक्रिया में बाधा डालता है तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी और उन्हें जेल भेजा जाएगा. सीएम चौहान ने तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के बार में इशारा करते हुए कहा कि लोगों को अपनी जानकारी का खुलासा करने के लिए खुद से आगे आना चाहिए लेकिन वे हिचकिचा रहे हैं, इसलिए कोरोना वायरस फैलता जा रहा है. शिवराज ने कहा लोगों की तरफ से सहयोग की कमी थी, आप इंदौर में कुछ विशिष्ट क्षेत्रों में इस मुद्दे को देखेंगे तोपता चलेगा कि लोग यहां जांच के लिए भी समस्याएं पैदा कर रहे हैं ताकि स्वास्थ्य कर्मचारी वहां न पहुंच सकें.

यह भी पढ़ें: हर्ष: कोरोना की रोकथाम के लिए गहलोत सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की देशभर में हो रही है सराहना

अपनी जान से खिलवाड़ ना करें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आगे कहा कि जान बचाना महत्वपूर्ण है इसलिए स्वास्थ्य कर्मचारी उन इलाकों में हमला होने के बाद भी जांच के लिए वापस चले गए. मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे अपनी जान से खिलवाड़ ना करें. शिवराज ने कहा कि यदि कोई एक वायरस वाहक बन जाता है, तो वह कई अन्य लोगों को प्रभावित करेगा. हमने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की, हमने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लागू किया.

57 विदेशी जमातियों का पासपोर्ट हुआ जब्त

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम किसी को भी मानव जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे. हमने 57 विदेशी जामातियों की पहचान की. वे टूरिस्ट वीजा पर आए और वाहक होते हुए किसी को बिना बताए इधर-उधर चले गए. इसलिए उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं और उन्हें ब्लैकलिस्ट किया जा रहा है. शिवराज सिंह ने स्पष्ट कहा कि हम उन सभी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे जो कोरोना वायरस को रोकने में बाधा बनते हैं, हम किसी को भी नहीं बख्शेंगे. हम राज्य में लॉकडाउन को लेकर ड्रोन का उपयोग करके भी निगरानी रखेंगे.

तीन महीने के राशन की व्यवस्था कर दी गई है

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि, “हमारे रोज कमाने – खाने वाले मजदूर भाई – बहनों के समक्ष #COVID19 कारण भोजन का संकट उत्पन्न होता, इससे पहले ही मैंने इनके तीन महीने के राशन की व्यवस्था कर दी, ताकि हमारे किसी गरीब भाई – बहन को भूखे पेट न सोना पड़े.

बता दें, मध्यप्रदेश में अब तक 193 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं जिनमें से 13 की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा इंदौर में 135 संक्रमित सामने आ चुके हैं और 9 कि मौत हो चुकी है. वहीं मुरैना में अभी तक 12 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. उज्जैन में 7 पॉजिटिव मरीज में से 2 की मौत हो चुकी है. जबलपुर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 8 है और 3 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. इसी तरह भोपाल में 18 कोरोना पीड़ित मरीज हैं और और 2 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. इसके अलावा ग्वालियर मेंं दो मरीजों में से एक मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुका हैं. शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि एक मरीज स्वस्थ हो चुका है. खरगोन में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक की मौत हो गई है. इसी तरह छिंदवाड़ा में भी 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक ने दम तोड़ दिया है. बड़वानी में 3 कोरोना पॉजिटिव केस हैं.

Leave a Reply