शरद पवार ने लिया सिंधिया का पक्ष- लोगों को ‘कमलनाथ चमत्कार’ पर भरोसा लेकिन सिंधिया को मिलना चाहिए था मौका

राकंपा प्रमुख ने किया कांग्रेस में नेतृत्व की कमी से इनकार, कहा- पार्टी पूरी तरह सक्षम, महाराष्ट्र में मप्र जैसे हालात से किया इनकार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तारीफ की

राकंपा प्रमुख शरद पवार
राकंपा प्रमुख शरद पवार

पॉलिटॉक्स न्यूज/महाराष्ट्र. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है. इस सियासी संकट पर अपनी प्रतिक्रिया में राकंपा प्रमुख शरद पवार ने सिंधिया के प्रति सहानुभूति का भाव रखते हुए कहा कि लोगों का मानना है कि कमलनाथ कोई चमत्कार कर सकते हैं, लेकिन मेरा मत है कि एक अच्छे इंसान को मौका मिलना चाहिए था. पवार ने ये भी कहा कि यदि सिंधिया से बातचीत शुरू की गई होती तो शायद राज्य में वर्तमान स्थिति उत्पन्न नहीं होती. पवार ने कहा कि होली अभी बीती है और विपक्ष के लिए अब कोई अन्य मुहूर्त नहीं बचा है. राकांपा प्रमुख ने महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश जैसी राजनीतिक स्थिति होने से इनकार किया. बता दें, सिंधिया ने बुधवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. बीजेपी ने सिंधिया को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है.

जानिए क्या रही सिंधिया के बीजेपी में जाने पर दिग्गजों की प्रतिक्रिया, पायलट बोले दुर्भाग्यपूर्ण, सुलझा सकते थे मसले

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि वैसे तो उन्हें सीएम कमलनाथ की क्षमताओं पर पूरा विश्वास है वरिष्ठ पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके प्रति निष्ठा रखने वाले विधायकों की बगावत के चलते 14 महीने पुरानी सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है. सिंधिया का पक्ष लेते हुए पवार ने कहा कि यदि ‘राजा साहेब’ (सिंधिया) के साथ एक संवाद होता या बातचीत शुरू की गई होती तो राज्य में वर्तमान स्थिति उत्पन्न नहीं होती. वे 2019 लोकसभा चुनाव में अपनी हार के बाद चाहते थे कि उन्हें नयी जिम्मेदारी दी जाए. यद्यपि यह कांग्रेस की संस्कृति नहीं है और आसान भी नहीं है. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस की गलती थी, पवार ने कोई सीधा उत्तर नहीं दिया लेकिन ये जरूर कहा कि एक अच्छे व्यक्ति को मौका दिया जाना चाहिए था.

वहीं मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बारे में राकंपा प्रमुख ने कहा कि लोग मानते हैं कि कमलनाथ चमत्कार कर सकते हैं जिसका एक या दो दिन दिनों में पता चल जाएगा कि क्या यह वास्तव में होगा. उन्होंने मप्र में संख्या बल और वास्तविक स्थितियों पर कहा कि मुझे मध्य प्रदेश विधानसभा की संरचना के बारे में पता नहीं है. पवार ने कहा कि शिमगा (होली) का त्योहार अभी हाल में बीता है और विपक्ष के लिए अब कोई अन्य मुहूर्त नहीं बचा है.

बीजेपी में आते ही सिंधिया को मिला राज्यसभा का गिफ्ट, बताया क्यों छोड़ी कांग्रेस, जीतू पटवारी बोले आप तो निकले गिरगिट के भी बाप

पहले कर्नाटक और अब मप्र में सियासी उठापटक के बाद भी पवार ने कांग्रेस में मजबूत नेतृत्व की कमी से इनकार किया. एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस में एक नेतृत्व है और वह सक्षम है. वहीं महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश जैसी राजनीतिक स्थिति होने से भी साफ इनकार किया.

शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार अच्छा काम कर रही है और सही रास्ते पर है. इसमें कोई संदेह नहीं कि महाविकास अघाड़ी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. उन्होंने हंसते हुए कहा कि मीडिया के पास सरकार के खिलाफ कुछ लिखने की सामग्री नहीं है, इस तथ्य से पता चलता है कि सब कुछ ठीक है. पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे अच्छा काम कर रहे हैं और सभी को साथ लेकर चल रहे हैं.

Leave a Reply