साध्वी प्रज्ञा ने साधा राहुल गांधी पर निशाना तो भड़के जीतू पटवारी, कहा- कोई गोडसे भक्त देश भक्त नही हो सकता

एक कार्यक्रम में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बताया विदेशी, कहा- कभी देशभक्त नहीं हो सकता विदेशी गर्भ से जन्म लेने वाला तो जीतू पटवारी हुए हमलावर, कहा- 'जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी...'

0
Pjimage (46)
Pjimage (46)

पॉलिटॉक्स न्यूज/एमपी. भोपाल की बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा, साथ ही तंज कसते हुए कहा कि विदेशी गर्भ से पैदा होने वाला देशभक्त नहीं हो सकता. हालांकि उन्होंने अपनी बात में किसी का नाम नहीं लिया लेकिन स्पष्ट है कि उनका सीधा इशारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी की ओर है. भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने एक राजनीतिज्ञ के वचनों का हवाला देते हुए ये बात कही. इस पर कांग्रेस नेता और एमपी में कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी ने प्रज्ञा ठाकुर को आड़े हाथ लेते हुए बिना नाम लिए साध्वी प्रज्ञा को आतंकी तक कह दिया.

दरअसल हुआ कुछ यूं कि भोपाल में हुए एक कार्यक्रम में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर विदेशी होने का तंज कसा. साध्वी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि विदेशी गर्भ से जन्म लेने वाला कभी भी देशभक्त नहीं हो सकता. बीजेपी सांसद ने चाणक्य का जिक्र करते हुए कहा कि चाणक्य कहते हैं ‘मिट्टी से जन्मा व्यक्ति ही अपने देश की रक्षा कर सकता है.’ फिर से राहुल और गांधी परिवार पर आते हुए साध्वी ने कहा कि अगर आपके पास दो देशों की नागरिकता है तो आप सिर्फ एक के साथ ही देशभक्ति दिखा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: विपक्ष के सवालों के जवाब में आरोप लगाकर आखिर क्या छिपा रही है मोदी सरकार?

साध्वी ने अपने संबोधन में भारत-चीन सेना विवाद का भी जिक्र किया. बीजेपी सांसद ने कहा कि यह राष्ट्र सनातनी और पराक्रमी है. हमारे राष्ट्र के पराक्रम के सामने कोई विजयी नहीं हो सकता. जो देश आंख दिखा रहे हैं, वे हमेशा छल करते हैं. हमारा एक-एक सैनिक निहथ्था होकर भी उनके कई हजार सैनिकों को समाप्त कर सकता है. उनके सैनिक हथियार लिए थे और हमारे सैनिक निहथ्थे थे. साध्वी ने कहा कि यहां के लोग बलिदान देना जानते हैं लेकिन कांग्रेस में न तो सभ्यता है और न ही संस्कार तो राष्ट्रभक्ति कहां से आएगी. जो दो देशों की सदस्यता लेकर बैठा हो उसमें राष्ट्रभक्ति कहां से आएगी.

साध्वी प्रज्ञा के इस बयान पर एमपी के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी खासे नाराज हैं. उन्होंने भी बिना किसी का नाम लिए कहा कि कोई भी देशभक्त आतंकी नहीं हो सकता. साथ ही कोई भी गोड़से भक्त भी देशभक्त नहीं हो सकता. दरअसल, 2008 में महाराष्ट्र के मालेगांव बम विस्फोट मामले में प्रज्ञा ठाकुर को आरोपी माना गया था.

अपने ट्वीटर हैंडल पर साध्वी प्रज्ञा पर हमलावर होते हुए जीतू पटवारी ने लिखा, ‘कोई भी देश भक्त आतंकवादी नहीं हो सकता है, कोई गोडसे भक्त देश भक्त नही हो सकता है.’ उन्होंने एक दोहे से भी अपनी बात समझाते हुए लिखा, ‘जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी…’

बता दें, सांसद प्रज्ञा ठाकुर अपने विवादास्पद बयानों के लिए हमेशा चर्चाओं में रहती आई हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान और फिर संसद में उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताया था.

Leave a Reply