‘रेप इन इंडिया’ पर बीजेपी के बवाल पर राहुल गांधी ने मोदी का ‘रेप कैपिटल’ वाला वीडियो वायरल कर दिया जवाब

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दर्ज कराई चुनाव आयोग में शिकायत, कांग्रेस-भाजपा नेताओं में सियासत गर्मायी, सोशल मीडिया पर निकला यूजर्स का गुस्सा

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. झारखंड की चुनावी रैली में राहुल गांधी द्वारा दिए गए ‘रेप इन इंडिया’ (Rape In India) बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित अन्य सभी बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी से माफी मंगवाने को लेकर लोकसभा में जमकर हंगामा किया. इस पर राहुल गांधी ने माफी मांगने से साफ इंकार करते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट पर पीएम नरेंद्र मोदी के दिल्ली को लेकर एक ‘रेप केपिटल’ (Rape Capital) वाले बयान का वीडियो अपलोड कर पलटवार किया. इस वीडियो में मोदी साफ-साफ कहते दिख रहे हैं “आप लोगों ने दिल्ली को जिस तरह रेप केपिटल बना दिया है, उसके कारण दुनियाभर में देश की बेइजती हो रही है.” ये वीडियो 2014 के आम चुनाव से पहले का है जिसमें मोदी एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं.

राहुल गांधी द्वारा इस वीडियो को अपलोड किये जाने के बाद भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच सियासत और गरमा गई. केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने एक कदम आगे बढ़ते हुए सरोज पांडे सहित बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ चुनाव आयोग में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी. वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने माफी से साफ तौर पर इनकार करते हुए और उसके बाद सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करके सीधी-सीधी सियासी लड़ाई का बिगुल बजा दिया है.

लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर बवाल कर असल में बीजेपी ने नागरिकता संशोधन बिल पर हो रहे हंगामे को अलग दिशा में मोडने की अच्छी कोशिश की. बीजेपी को ये पूरा भरोसा था कि इसके बाद कांग्रेस बैकफुट पर आ जाएगी लेकिन सदन में माफी न मांगने की बात कहकर राहुल गांधी ने अपने इरादे पहले से ही साफ कर दिए लेकिन जब हंगामा ज्यादा बढ़ने लगा तो राहुल गांधी ने वीडियो (Rape Capital) अपलोड कर सबकी बोलती बंद कर दी. अब कांग्रेस की जगह बीजेपी बैकफुट पर है और बयान को अलग रंग देने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर बवाल, ‘माफी मांगो’ के नारे से गूंजे दोनों सदन, राहुल की साफ तौर पर ‘ना’

दरअसल, राहुल गांधी ने झारखंड के गोड्डा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने कहा था ‘मेक इन इंडिया’ लेकिन आजकल आप अखबारों में जब भी न्यूज़ देखते हैं, वहां ‘रेप इन इंडिया’ (Rape in India) दिखाई देता है’. यहां उन्होंने उन्नाव रेप केस और आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर का नाम लिया बगैर कहा कि मोदी जी का एक विधायक रेप करता है और वे चुप रहते हैं. अब बीजेपी ‘रेप इन इंडिया’ का मतलब ‘बाहर से आओ और देश में रेप करो’ निकालते हुए उलटी गंगा बहाने की कोशिश कर रही है. इस पर कांग्रेस नेता भी अपनी आवाज बुलंद कर राहुल गांधी की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश की जनता और महिलाओं से माफी की मांग कर रहे हैं. (Rape Capital)

वहीं सोशल मीडिया पर भी राहुल गांधी का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. खबर लिखे जाने तक वीडियो पर 80 हजार से ज्यादा कमेंट और रिट्वीट हो चुके हैं. इस पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने स्मृति ईरानी से सवाल करते हुए पूछा ‘जब कठुआ में बलात्कार हुआ तब स्मृति ईरानी ने नाराजगी जाहिर नहीं की. जब उन्नाव में रेप हुआ और पीडिता पर हमला हुआ तो स्मृति ईरानी ने विरोध नहीं किया. बीजेपी चिन्मयानंद और बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर बलात्कार के आरोप लगे तब भी स्मृति ईरानी छिपी रहीं. जब राहुल गांधी ने सच बोला तो स्मृति मोदी से सवाल पूछने की बजाय सदन में चिल्ला रही है’.

वहीं एक अन्य यूजर ने तंज कसते हुए कहा कि मोदीजी ने ये कभी नहीं बताया कि बेटी उनके ही विधायकों से बचानी है.

कांग्रेसी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी एक ट्वीट करते हुए प्रमुख समाचार पत्रों की एक कटिंग पोस्ट की जिसमें नरेंद्र मोदी द्वारा राजधानी को ‘रेप केपिटल’ कहा गया है. उन्होंने कहा, ‘वाह मोदी जी! आप दिल्ली, मुंबई, गुड़गाँव, मध्यप्रदेश, कर्नाटक में देश की राजधानी दिल्ली को ‘रेप कैपिटल’ कहें तो वो विपक्षी नेता के तौर पर सरकार की आलोचना और राहुल गांधी आए दिन होती नृशंस बलात्कारों की घटनाओं और आपकी रहस्यमयी चुप्पी पर जबाब मांगे तो वो देशद्रोह!’

वहीं एक यूजर ने 20 बीजेपी विधायकों की एक लिस्ट अपलोड की है जिनपर दुष्कर्म के आरोप हैं. इसमें एमजे अकबर, कुलदीप सेंगर, साक्षी महाराज से लेकर कृष्णमूर्ति और परमिंदर कटारिया तक के नाम हैं.

वहीं कुछ यूजर्स ने पीएम और स्मृति ईरानी से सवाल किया कि आखिर उन्होंने बेटी बचाओ के लिए क्या किया? आखिर क्यों निर्भया फंड का 90 फीसदी हिस्सा इस्तेमाल नहीं हुआ? देश में ऐसा माहौल होने के बाद भी सरकार ने पिछले 6 सालों में दोषियों को सजा देने के लिए कोई कठोर नियम या विधेयक क्यों नहीं बनाया? (Rape Capital)

Leave a Reply