राहुल गांधी ने लद्दाख मुद्दे पर फिर दी चेतावनी, कहा- लद्दाखियों को न सुनना पड़ेगा सरकार को महंगा

वीडियो में दिख रहे लद्दाखियों को कांग्रेस कार्यकर्ता बताया संबित पात्रा ने, बीजेपी प्रवक्ता हैं पात्रा, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर लगाया झूठ फैलाने का आरोप, कहा- आप नेता बनने लायक भी नहीं

Pjimage (59)
Pjimage (59)

पॉलिटॉक्स न्यूज. लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन के कथित अति​क्रमण को लेकर राहुल गांधी अब भी अपनी बात पर अड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि एक ताजा वीडियो पोस्ट करते हुए राहुल गांधी ने फिर चेताते हुए कहा कि सरकार को लद्दाखियों की बात को अनसुना करना महंगा पड़ सकता है. राहुल गांधी ने शनिवार सुबह ट्वीट में लिखा कि लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करना भारत को महंगा पड़ेगा. बता दें, लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन के कथित अतिक्रमण को लेकर राहुल गांधी लगातार हमलावर हैं. इस मुद्दे पर विपक्ष सेना और प्रधानमंत्री मोदी का साथ देने की बात कह चुका है लेकिन कांग्रेसी नेता लगातार इस मुद्दे को हवा दे रहे हैं. राहुल गांधी इससे पहले भी लद्दाखियों से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट कर चुके हैं जिस पर संबित पात्रा ने सवाल उठाते हुए उन्हें कांग्रेसी कार्यकर्ता बताया था.

यह भी पढ़ें: ‘तू इधर उधर की बात न कर, ये बता कि क़ाफ़िला कैसे लुटा’- राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा सवाल

हाल में राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि लद्दाखी कह रहे हैं चीन ने हमारी जमीन ले ली और प्रधानमंत्री ने कहा कि नहीं ली. ऐसे में कोई तो झूठ बोल रहा है. इस वीडियो में कई लोगों को दिखाया गया है जो कह रहे हैं कि हमारे इलाके में चीनी सेना घुस आई है. वीडियो में एक शख्स कह रहा है कि चीनी सैनिक गलवान क्षेत्र में 15 किलोमीटर अंदर घुस गए हैं. वहीं अन्य कथित लद्दाखियों का कहना है कि हमारी जमीन पर चीन का कब्जा बढ़ता जा रहा है. इस वीडियो पर सवाल उठाते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जिन लोगों को राहुल गांधी लद्दाखी बता रहे हैं, वे असल में कांग्रेसी कार्यकर्ता हैं.

संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अपने कार्यकर्ताओं के जरिए राहुल गांधी झूठ फैला रहे हैं, वो भी तब जब हमारे प्रधानमंत्री हमारे जवानों को प्रोत्साहित करने वाले मोर्चे में थे. दरअसल कल प्रधानमंत्री मोदी सेना से वार्ता करने और हालातों का जायजा लेने लेह-लद्दाख पहुंचे थे. संबित पात्रा ने राहुल गांधी से ये भी कहा कि आप नेता बनने के लायक नहीं है.

यह भी पढें: लेह-लद्दाख में बोले मोदी- “उनके सिंहनाद से सहमी धरती अभी तक रही डोल” तो बोली कांग्रेस- चीन का नाम तक लेने से गुरेज़ क्यों?

बता दें, इससे पहले राहुल गांधी की विभिन्न देशों के डॉक्टर्स से डिजिटल वार्ता पर भी पात्रा ने सवाल उठाया था और एक डॉक्टर को कांग्रेस कार्यकर्ता बताया था.

संबित पात्रा के बयान पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने एक न्यूज एजेंसी का लद्दाख का वीडियो पोस्ट किया जिसमें एक के बाद एक कई लद्दाखी चीनी घुसपैठ की बात करते हुए कह रहे हैं कि चीनी सेना ने हमारे इलाकों पर कब्जा किया है. वीडियो में चीनी घुसपैठ और उनकी गतिविधियों से संबंधित कुछ तस्वीरों को भी दिखाया गया है. ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, ‘देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. वे चिल्ला चिल्ला कर आगाह कर रहे हैं. उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करना भारत को महंगा पड़ेगा. भारत की खातिर, कृपया उन्हें सुनें.’

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार से एक्शन लेने की गुजारिश की है. उन्होंने कहा कि देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ अवाज उठा रहे हैं. उनकी आवाज को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

Leave a Reply