2022 तक 20 लाख युवाओं को नौकरी देगी पंजाब सरकार, सस्ती बिजली देने का भी किया वादा

पंजाब सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष में सीएम अमरिंदर ने जनता को दी बड़ी सौंगातें, अगले दो सालों में एक लाख सरकारी नौकरी भी देगी सरकार, घोषणा पत्र के सभी वादों को निभाने का आश्वासन

Capt Amrinder Singh Punjab
Capt Amrinder Singh Punjab

पॉलिटॉक्स न्यूज/पंजाब. पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता और बेरोजगारों को बड़ी सौंगाते दी हैं. पंजाब सरकार ने 2022 तक प्रदेश के 20 लाख नौजवानों को रोजगार देने का लक्ष्य पूरा किए जाने की बात दोहराते हुए अगले दो सालों में एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा किया. साथ ही उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली देने की बात भी कही. सरकार के तीन साल पूरे होने पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सीएम अमरिंदर सिंह ने ये घोषणाएं की. कैप्टन ने प्रदेश से माफिया राज को खत्म करने का वादा भी दोहराया.

मुख्यमंत्री कै.अमरिंदर सिंह ने बेरोजगारी को सबसे बड़ी चिंता बताते हुए एलान किया कि अगले दो सालों में एक लाख सरकारी पद भरे जाएंगे, जिनका चयन का काम पारदर्शिता और मेरिट के आधार पर होगा. ये नौकरियां 17 सरकारी विभागों में होगी. उन्होंने कहा कि 2022 तक कुल 20 लाख नौजवानों को रोजगार देने का लक्ष्य पूरा किया जाएगा. इनमें कंपनियों में प्लेसमेंट के साथ-साथ राज्य सरकार के विभिन्न सरकारी विभाग भी शामिल है.

राम मंदिर और सबरीमाला पर फैसला सुनाने वाले पूर्व CJI रंजन गोगोई जाएंगे राज्यसभा, ओवैसी ने उठाए सवाल

कैप्टन ने कहा कि उपभोक्ताओं पर बोझ कम करने की कोशिश करने और सस्ती बिजली उपलब्ध करने की बात कही. घरेलू खपतकारों के लिए किफ़ायती बिजली के मुद्दे पर कैप्टन ने कहा कि हालांकि अंतिम विवरण रेगुलेटरी अथॉरिटी की मंज़ूरी के बाद ही सांझे किए जाएंगे लेकिन उनकी सरकार ने बिजली के रेटों को इस तरीके से तर्कसंगत करन का फ़ैसला किया है जिससे आम आदमी का बोझ कम होगा और बिजली और किफ़ायती बन जाएगी.

उन्होंने कहा कि राज्य के बिजली क्षेत्र में व्हाइट पेपर जल्दी ही पेश किया जाएगा. सीएम ने दावा किया है कि उनकी सरकार हर हाल में बिजली सस्ती मुहैया करवाने के लिए जो वायदे किए है, उसको हरहाल में पूरा किया जाएगा. इसके साथ ही सीएम अमरिंदर ने बरगाड़ी के आरोपियों को सजा दिलाने का भी वादा किया.

Leave a Reply