ओवैसी का यूपी में चुनावी आगाज, कहा- 21% मुस्लिम और यादव 9%, अब हमें खैरात नहीं, चाहिए हिस्सेदारी

यूपी में आगामी विधानसभा के लिए ओवैसी ने फूंका चुनावी बिगुल, अयोध्या के रुदौली से की चुनावी दौरे की शुरुआत, कहा- '60 साल से सबको जिता रहे हैं लेकिन अब जीतने की बारी हमारी, हम मुसलामानों के साथ-साथ देंगे हिन्दुओं को भी टिकट, भागवत हमेशा करते हैं गोलमोल बात'

ओवैसी का यूपी में चुनावी आगाज
ओवैसी का यूपी में चुनावी आगाज

Politalks.News/UttarPradesh. अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तमाम राजनीतिक दल अब पूरी तरह से अपनी कमर कस चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी में लगातार बैठकों का दौर जारी है तो वहीं समाजवादी पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी के नेता पार्टी को मजबूती देने में लगे हुए है. इसी बीच अपने अयोध्या दौरे के लिए छपे पोस्टर्स को लेकर विवादों में घिरे AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी दौरे से पहले ही सभी पोस्टर बदल दिए गए.

आपको बता दें, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को सूफी संत शेख मखदूम अब्दुल हक की दरगाह में जियारत के बाद रुदौली विधानसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी के लिए यूपी विधानसभा चुनाव का आगाज किया. इस दौरान ओवैसी ने कहा कि यूपी में 21 प्रतिशत मुस्लिम और यादव 9 प्रतिशत हैं. सब कहते हैं कि इनसे मिलो इनसे मिलो लेकिन अब हमें खैरात नहीं चाहिए, अब सिर्फ बराबरी पर बात होगी, हमे अपनी हिस्सेदारी चाहिए.

ओवैसी के दौरे से पहले मुस्लिम समुदाय का अलर्ट
विधानसभा चुनाव को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी पार्टी के लिए कमर कस ली है. अपने अयोध्या दौरे को लेकर लगे पोस्टर के बाद विवादों में घिर ओवैसी के दौरे से पहले ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर बदल दिए. फैजाबाद के नाम वाले कुछ होर्डिंग्स को हटाकर उनके स्थान पर अयोध्या नाम वाले पोस्टर लगाए गए तो वहीं कुछ पोस्टर्स पर फैजाबाद के नाम पर अयोध्या के नाम के स्टीकर चिपका दिए गए हैं. बताया ये भी जा रहा है कि ओवैसी के पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ही उन्हें अलर्ट किया कि अयोध्या में वे कोई ऐसा भाषण न दे जिससे अयोध्या की गंगा-जमुनी संस्कृति पर चोट पहुंचे.

यह भी पढ़े: यूपी में फिर निषाद के साथ भाजपा बिछाएगी बिसात, शाह-नड्डा और निषाद के बीच बनी बात!

तालिबानी मानसिकता रखने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगी अयोध्या
शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व सदस्य अशफाक हुसैन जिया ने यह साफ़ कहा कि ‘अयोध्या गंगा-जमुनी तहजीब की नगरी है. यह प्रभु राम के जन्म का पवित्र धार्मिक स्थल है. यहां की जनता किसी भी तालिबानी मानसिकता रखने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगी. यहां लोग अपने पाप धुलने और पवित्र होने के लिए आते हैं. ओवैसी अयोध्या आ रहे हैं तो अच्छी बात है. अयोध्या उनकी मानसिकता में बदलाव लाएगी.’ वहीं इस पुरे मुद्दे पर ओवैसी ने कहा कि इसमें कोई विवाद नहीं है, हमने तो अयोध्या भी लिखा है और फैजाबाद भी लिखा है और वैसे भी मैं आपको बता दूँ कि अयोध्या फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में ही आता है.

अब हमे खैरात नहीं हिस्सेदारी चाहिए- ओवैसी
वहीं अपने चुनावी शंखनाद की शुरुआत के साथ ही रुदौली में ओवैसी ने तमाम विपक्षी दलों को आड़े हाथ लिया. ओवैसी ने कहा कि आज यूपी में 21 प्रतिशत मुसलमान है और 9 प्रतिशत यादव है. कोई कहता है कि अखिलेश से मिलो, बसपा से मिलो. ओवैसी ने आगे कहा कि हम मिलेंगे, लेकिन हम समाजवादी पार्टी के मुसलमानों की तरह नहीं हैं, अब तो सिर्फ बराबरी पर बात होगी. अब हमें खैरात नहीं चाहिए, हमें अब अपनी हिस्सेदारी चाहिए.

हम मुसलमानों के साथ हिन्दुओं को भी देंगे टिकट- ओवैसी
अयोध्या में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि हम 60 साल से सबको जिता रहे हैं लेकिन अब जीतने की बारी हमारी है. अब उत्तर प्रदेश का मुसलमान जीतेगा. ओवैसी ने आगे कहा कि हम 2022 के विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और सबको साथ लेकर चुनाव लड़ेंगे. हम हिंदुओं को भी टिकट देंगे. ओबीसी और दलित हमारे भाई हैं. सबको बराबर से भागीदारी देंगे. इस मौके पर ओवैसी ने प्रयागराज के डॉन पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन को पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण कराई.

यह भी पढ़े: मरुधरा की सियासी जंग में फिर हुई ‘जयचंद’ की एंट्री, गहलोत-पायलट कैंप में चढ़ेंगीं बांहें!

डॉन अतीक अहमद एवं उनकी पत्नी ने की पार्टी की सदस्यता ग्रहण
इस दौरान ओवैसी ने अतीक अहमद और उनकी पत्नी को पार्टी में शामिल करने पर पत्रकारों की तरफ से खुद ही सवाल उठाते हुए जवाब दिया कि भारतीय जनता पार्टी के 87% एमपी ऐसे हैं जिन पर गंभीर आरोप लगे हुए हैं. यूपी में बीजेपी के 37 प्रतिशत एमएलए ऐसे हैं जिनके खिलाफ क्रिमिनल केसेज़ हैं और अतीक को अब तक किसी भी मामले में सज़ा नहीं हुई है. ओवैसी ने आगे कहा कि भाजपा की नजर में आज अगर किसी का नाम प्रज्ञा, सुरेश, कपिल, कुलदीप है तो वह लोकप्रिय नेता है और अगर कोई मुख्तार और अतीक नाम वाला है तो वह बाहुबली है. यह भाजपा की असलियत है, इससे इनकार नहीं किया जा सकता.

ओवैसी का भागवत पर निशाना
बीजेपी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव आ रहा है, अब देखना देश में तालिबान, तालिबान शुरू हो जाएगा. ओवैसी ने कहा कि हम तो बोल रहे हैं कि तुम तालिबान को बैन क्यों नहीं करते? हम मोदी से पूछ रहे हैं. वहीं हाल ही में RSS प्रमुख मोहन भगवत के DNA को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा कि भागवत हमेशा गोलमोल बात करते रहते हैं, वो हमेशा की तरह रंग बदलते हैं. कभी बोलते हैं हिंदू-मुसलमान का डीएनए एक है, कभी लिंचिंग पर कुछ कहते हैं, भागवत कभी भी एक बात नहीं करते. ओवैसी ने आगे कहा कि अगर हिन्दू-मुसलमान का DNA एक है तो में आज ही टेस्ट करवाने के लिए तैयार हूं, भागवत जब कहे टेस्ट करवा लें.

Leave a Reply