मरुधरा की सियासी जंग में फिर हुई ‘जयचंद’ की एंट्री, गहलोत-पायलट कैंप में चढ़ेंगीं बांहें!

गहलोत कैंप का पायलट कैंप पर सीधा हमला, खेल मंत्री चांदना ने संभाला मोर्चा, बोले- कुछ 'जयचंद' एक साल पहले बीजेपी के हाथ बिक चुके, कांग्रेस में रहकर पार्टी को हरवाया, अब चांदना के 'जयचंद' पर मरुधरा की राजनीति में उबाल आना तय

मरुधरा की सियासी जंग में फिर हुई 'जयचंद' की एंट्री
मरुधरा की सियासी जंग में फिर हुई 'जयचंद' की एंट्री

Politalks.News/Rajasthan. जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस का बहुमत के बावजूद हार ने सियासी कलह में तड़का लगा दिया है. सीएम अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले खेल मंत्री अशोक चांदना ने सचिन पायलट खेमे पर सीधा हमला बोला है. चांदना ने कुछ नेताओं को ‘जयचंद’ बता दिया. चांदना ने कहा कि, ‘मुझे इसमें बीजेपी से कोई शिकवा नहीं है, लेकिन कुछ ‘जयचंद’ बीजेपी के हाथ बिके हुए हैं. कांग्रेस में रहकर बीजेपी का काम कर रहे हैं. इनकी शिकायत ऊपर तक जाएगी’. अब चांदना के इस बयान पर सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है. चांदना का ‘जयचंद’ वाला बयान मरूधरा की राजनीति में उबाल ला सकता है. इधर डोटासरा ने तंज कसा है कि ‘लोकतंत्र में बिके हुए लोग कहां टिकते हैं.

सीएम साहब ने ‘भूलो, माफ करो और आगे बढ़ो’ कह किया था माफ- चांदना
खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि, ‘ये लोग रह तो कांग्रेस में रहे हैं, लेकिन काम बीजेपी का कर रहे हैं. एक साल पहले ही बीजेपी के हाथ बिक गए थे. आलाकमान ने और मुख्यमंत्री ने एक साल पहले ‘फॉरगेट एंड फॉरगिव’ (भूलो और माफ करो) पॉलिसी के तहत बड़ा दिल रखकर सबका स्वागत किया. उसके बाद भी अगर इस तरह की धोखाधड़ी पार्टी के साथ होती है तो निश्चित रूप से ऊपर तक शिकायत जाएगी’. चांदना ने कहा कि, ‘आलाकमान ने पहले माफ किया तो आगे कार्रवाई भी करेंगे. ये लोग कांग्रेस के अंदर रहकर कांग्रेस को निपटाने का काम कर रहे हैं. यह जनता के सामने है. राजनीति में मुर्दे दफन नहीं होते हैं’.

यह भी पढ़ें- …बीजेपी की हॉर्स ट्रेडिंग में वो लोग शामिल हैं जिन्होंने पहले भी सरकार गिराने का किया था प्रयास- गहलोत

पायलट कैंप के सोलंकी पर इशारों-इशारों में चांदना पर निशाना
जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में बगावत करने वाले दोनों जिला परिषद सदस्यों को सचिन पायलट के सिपहसालार चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के कहने पर टिकट दिए थे. कांग्रेस के सूत्रों को कहना है कि सोलंकी रमा देवी को जिला प्रमुख बनाना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने बद्रीनारायण बागड़ा की बहू सरोज देवी को जिला प्रमुख का उम्मीदवार बना दिया. इसके बाद से सोलंकी नाराज बताए जा रहे थे. सूत्रों का कहना है कि, ‘कांग्रेस हाईकमान को पीसीसी की ओर से भेजे जाने वाली रिपोर्ट में भी वेद प्रकाश सोलंकी को क्रॉस वोटिंग के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की सिफारिश की है.

‘कांग्रेस को कांग्रेस के लोगों ने ही हराने का किया काम’
कांग्रेस के कुछ लोगों द्वारा किए जा रहे पार्टी विरोधी कार्यों को लेकर अशोक चांदना ने कहा कि, ‘कांग्रेस कभी भी विपक्ष से नहीं हारी है. कांग्रेस को कांग्रेस के लोगों ने ही हराने का काम किया है. बीजेपी जोड़तोड़ की राजनीति करती है लेकिन पार्टी के नेताओं ने जो काम किया है उनको कोई नहीं भुला सकता है’.

यह भी पढ़े: अपनों ने घोंपा छुरा, उन्हें पहुंचाएंगे अंजाम तक, बीजेपी ने जयपुर में लोकतंत्र का घोंटा गला- डोटासरा

चाकसू विधायक ने आरोपों से किया किनारा
इधर चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया है. सोलंकी ने कहा है कि, ‘स्थानीय कांग्रेस नेता गड़बड़ी करेंगे. इस बारे में पहले ही प्रदेशाध्यक्ष को अवगत करा दिया था. फिर भी संगठन ने कोई कदम नहीं उठाया. अब उन्हें जिम्मेदार ठहराना गलत है. बाकी जिलों में भी क्रॉस वोटिंग हुई है’. लेकिन अब जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर खेल मंत्री अशोक चांदना ने पायलट खेमे को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है.

‘लोकतंत्र में बिके हुए लोग टिकते हैं कहां, हम हर उधार का हिसाब रखते हैं बराबर’
जयपुर जिला प्रमुख में मुंह की खाने के बाद हालांकि उपजिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज कर ली है. इस जीत पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का बयान आया है कि, ‘लोकतंत्र में बिके हुए लोग कहां टिकते हैं, हम हर उधार का हिसाब बराबर रखते हैं’. डोटासरा ने भी इशारों-इशारों में निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी से रमा देवी की जीत ने कांग्रेस की अंतर्कलह को फिर से कर दिया है जगजाहिर- राजेन्द्र राठौड़

चांदना के ‘जयचंद’ प्रहार पर विवाद तय
जिला प्रमुख चुनाव में हार और चांदना के बयान के बाद सियासी कलह में तड़का लगना तय है. गहलोत समर्थक मंत्री अशोक चांदना के बयान से अब विवाद तय माना जा रहा है. सचिन पायलट खेमे को ‘जयचंद’ बताकर चांदना ने गहलोत-पायलट खेमे के बीच नए सिरे से जुबानी जंग की शुरुआत कर दी है. अब इंतजार है पायलट कैंप की ओर से पलटवार का….

 

Leave a Reply