आज भारत को दुनिया की रेप कैपिटल माना जाता है, इस देश को सिर्फ एक शक्ति बदल सकती है और वो है हिंदुस्तान का युवा- राहुल गांधी

मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही, जबकि पिछले साल 1 करोड़ युवाओं ने खोया रोजगार, दुनिया के सबसे अच्छे और सबसे होशियार युवा हैं हमारे पास, मैं चेलेंज देता हूं पीएम मोदी को हिंदुस्तान की किसी भी यूनिवर्सिटी के युवाओं से सवाल पूछ देख लें, नरेंद्र मोदी उनका जवाब नहीं दे पाएंगें

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी की बात करते हैं, लेकिन रोजगार पर उनके पास बोलने को एक शब्द नहीं है. पीएम मोदी ने देश के 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की थी, लेकिन पिछले साल 1 करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया, मोदी जहां भी जाते हैं CAA और NRC की बात करते हैं, लेकिन बेरोजगारी जो देश के सामने सबसे बड़ी समस्या है उस पर पीएम एक शब्द भी नहीं बोलते हैं. आप किसी भी छोटे दुकानदार से पूछ लीजिए GST से फायदा हुआ या नुकसान? सब यही कहेंगे कि बर्बाद हो गए. आज मैं आपको बात रहा हूं मोदी जी को खुद GST समझ ही नहीं आई.

जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर आयोजित जन आक्रोश रैली को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा- यूपीए के समय देश की ग्रोथ रेट 9% थी. पूरी दुनिया हिंदुस्तान की तरफ देख रही थी. अब जहां जीडीपी नई तरीके से नापी जाती है, तो वह घटकर 5% फीसदी रह गई है और अगर इसको यूपीए के तरीके से नापें, तो यह 2.5% ही है. यूपीए के समय हम पैसा गरीबों को देते थे. हिंदुस्तान के गरीब लोग माल खरीदते थे, तो फैक्ट्रियां चालू हो जाती थीं. उन्हीं फैक्ट्रियों में रोजगार मिलता था और इन्वेस्टमेंट आता था. लेकिन प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने इकॉनोमिक्स नहीं पढ़ी है, इसलिए वो समझते नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: ‘युवा नृत्य रैली’ में तब्दील हुई राहुल गांधी की ‘युवा आक्रोश रैली’, शानदार साउंड सिस्टम ने बांधा समां, जमकर झूमे युवा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि हर देश के पास कोई न कोई पूंजी होती है. अमेरिका के पास हथियार, सबसे बड़ी नेवी, एयरफोर्स और आर्मी है. सऊदी के पास तेल है, ऐसे ही हिंदुस्तान के पास करोड़ों युवा हैं. हथियारों से हम अमेरिका का मुकाबला नहीं कर सकते लेकिन हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे और सबसे होशियार युवा हैं. लेकिन आज में दुख से कहता हूं कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी पूंजी को बर्बाद कर रहा है. जो आप इस देश के लिए कर सकते हैं, उसे सरकार और हमारे पीएम मोदी होने नहीं दे रहे हैं. राहुल ने कहा कहा, आज हिंदुस्तान का युवा कॉलेज स्कूल में जाकर पढ़ता है, लेकिन पढ़ाई के बाद उसे रोजगार नहीं मिलता और हमारे प्रधानमंत्री मोदी जहां भी जाते हैं, एनआरसी सीएए और एनपीआर की बात करते हैं लेकिन बेरोजगारी पर पीएम एक शब्द नहीं बोलते.

जन आक्रोश रैली में आए हजारों युवाओं को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा- मैं आपको एक मैसेज देने आया हूं, कांग्रेस पार्टी समझती है कि इस देश को सिर्फ एक शक्ति बदल सकती है और वो है हिंदुस्तान का युवा. आज आपको रास्ता नहीं दिखाई दे रहा, विजन दिखाई नहीं दे रहा, रोजगार नहीं मिल रहा, लेकिन आप उससे मत डरिए, मत घबराइए, आपमें वो ऊर्जा है जो देश को ही नहीं पूरे विश्व को बदल सकती है. आप अपनी शक्ति को पहचानें, पूरी दुनिया आपकी तरफ देख रही है.

राहुल गांधी ने आगे कहा, जब आप सभी जगह मेड इन चाइना देखते हो, तो उन शब्दों की शक्ति को पहचानो. मैं चाहता हूं कि मेड इन जयपुर, मेड इन चाइना का मुकाबला कर सके. आपकी आवाज दबनी नहीं चाहिए. आपके दिल में जो बात है, वो सही है. आप बेरोजगारी पर सवाल उठाओ, भविष्य पर सवाल उठाओ. जो भी इस देश को तोड़ने की कोशिश करे, उसे बता दो कि देश को बांटने से हिंदुस्तान का सम्मान नहीं बढ़ता.

जयपुर में आयोजित इस रैली में राहुल गांधी ने एक बार फिर दोहराया कि, ‘दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा और छवि यह थी कि यह भाईचारे, प्रेम और एकता का देश है, जबकि पाकिस्तान नफरत और विभाजन के लिए जाना जाता था. भारत की इस छवि को नरेंद्र मोदी ने नुकसान पहुंचाया है. आज, भारत को दुनिया की रेप कैपिटल (बलात्कार की राजधानी) माना जाता है.’ हर रोज अखबार में आता है कि कहीं ना कहीं महिला के साथ रेप होता है. वहीं राहुल गांधी ने सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर हो रहे उग्र प्रदर्शनों की तरफ इशारा करते हुए राहुल ने कहा- पूरी दुनिया कहती थी एक तरफ पाकिस्तान है, जो हमेशा लड़ता है, दूसरी तरफ हिंदुस्तान है, जो प्यार और भाईचारा सिखाता है. इस इमेज को हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्बाद कर दिया, और जब युवा पीएम मोदी से सवाल करते हैं कि देश की इमेज की खराब क्यों की, तो उन पर गोली चलाई जाती है. मैं चेलेंज देता हूं पीएम मोदी को हिंदुस्तान की किसी भी यूनिवर्सिटी में चले जाएं और युवाओं से सवाल पूछ देख लें, नरेंद्र मोदी उनका जवाब नहीं दे पाएंगें.

बड़ी खबर: राहुल गांधी पर सतीश पूनियां ने छोड़े जबरदस्त व्यंग्य बाण, निशाने पर रहे गहलोत और पूछे तीन सवाल

राहुल गांधी बोले कि लोग हिंदुस्तान में इसलिए भरोसा करते हैं, क्योंकि उन्हें युवाओं पर भरोसा है. नरेंद्र मोदी ने आपकी जेब से 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए निकाल कर अपने मित्र और देश के 15 सबसे अमीर लोगों का कर्जा माफ कराया. कुछ महीने पहले 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपए का टैक्स माफ किया. जैसे ही गरीब युवाओं के पास से पैसा गया, उन्होंने बाजार से सामान खरीदना बंद कर दिया. इससे फैक्ट्रियां बंद हो गईं और रोजगार चला गया. नोटबंदी और जीएसटी पर बोलते हुए राहुक गांधी ने कहा- किसी से भी पूछ लीजिए जीएसटी से क्या फायदा हुआ? कोई नहीं बोलेगा. सिर्फ अंबानी और अडानी को फायदा हुआ. खुद नरेंद्र मोदी को अब तक समझ नहीं आया कि जीएसटी क्या है. 8 साल के बच्चे से पूछ लो, नोटबंदी से फायदा हुआ या नुकसान, वो बोलेगा नुकसान हुआ.