राहुल गांधी पर सतीश पूनियां ने छोड़े जबरदस्त व्यंग्य बाण, निशाने पर रहे गहलोत और पूछे तीन सवाल

राहुल गांधी पर व्यंग्य करते हुए पूनियां ने कहा कि आलू से सोना बनाने पर चल रहा है शोध, राहुल गांधी की रैली हो रही है अल्बर्ट हॉल पर जहां अक्सर होते हैं कवि सम्मेलन, टिड्डियों को समझने के लिए राहुल को करना पड़ेगा शोध

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कांग्रेस आलाकमान और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 28 जनवरी को जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर युवा आक्रोश रैली को संबोधित करने वाले हैं. राहुल गांधी की इस रैली को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने सोमवार को व्यंगात्मक टिप्पणी करते हुए कहा कि देश में पिछले दिनों आलू से सोना बनाने की बडी चर्चा थी, उस पर अभी शोध चल रहा है. उसका परिणाम कब आयेगा ये भविष्य के गर्भ में है, नेता भी लोगों का मनोरंजन कर सकते हैं. साथ ही पूनियां ने यह भी कहा कि इन बातों का राहुल गांधी के जयपुर दौरे से कोई लेना देना नहीं है.

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर सोमवार को हुई प्रेसवार्ता के दौरान सतीश पूनियां ने राहुल गांधी की रैली के स्थान पर चुटकी लेते हुए कहा कि आम तौर पर नेताओं की रैली विद्याधर नगर स्टेडियम या मानसरोवर स्टेडियम जैसी जगहों पर होती है, लेकिन राहुल गांधी की रैली अल्बर्ट हॉल पर हो रही है जहां अक्सर कवि सम्मेलन होते है.

सतीश पूनियां ने कहा कि राहुल गांधी जयपुर आ रहे है, उनका स्वागत है. कांग्रेस युवा आक्रोश रैली कर रही है. कांग्रेस को किस बात की चिंता है, किस बात का आक्रोश है, ये देश की जनता अब समझ चुकी है. कांग्रेस इस रैली के जरिये नौजवानों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस सीएए के खिलाफ देश में अराजकता फैला कर देश को गुमराह कर रही है. सीएम अशोक गहलोत ने पिछले दिनों कथित शांति मार्च में जयपुर में निकाला. सीएम के इस शांति मार्च में भी शांति भंग होने की आशंका थी. इसलिए जयपुर में इंटरनेट बंद किया गया, यह पुलिस कमिश्नर के नोट में रिकॉर्ड पर है.

यह भी पढ़ें: “शुभ-मंगल सावधान, आ रहे हैं कांग्रेस के आलाकमान”

पूनियां ने आगे कहा कि सीएम गहलोत अपने नेता राहुल गांधी को इन दिनों खुश करने की कोशिश में लगे हुए हैं, इसलिए गहलोत सरकार ने अपनी सीआर सुधारने के लिए विधानसभा में CAA के खिलाफ संकल्प पारित किया. कांग्रेस इस रैली को पहले नागरिकता का नाम दे रही थी, लेकिन कुछ एक वर्ग के नाराज हो जाने के डर से यह नाम नहीं रखकर अब रखा युवा आक्रोश रैली.

वहीं मंगलवार को जयपुर आ रहे राहुल गांधी से बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष पूनियां ने तीन सवाल करते हुए कहा राहुल गांधी अपनी रैली में जनता को बताएं कि,

युवाओं के बेेरोजगारी भत्ते का क्या हआ?

युवा आक्रोश रैली में युवाओं को इसका जवाब दें राहुल गांधी की प्रदेश में 27 लाख बेरोजगारों में से अभी तक करीब 1 लाख 59 हज़ार को ही बेरोजगारी भत्ता मिला है, बाकी बचे बेरोजगार युवाओं को कब तक मिलेगा भत्ता, इसका जवाब दें राहुल गांधी.

राजस्थान में किसानों की कर्ज माफी के वायदे का क्या हुआ?

पूनियां ने कहा अभी तक गहलोत सरकार के आंकडे बता रहे है कि सभी किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है. गंगानगर के दो किसानों का जिक्र करते हुए पूनियां ने कहा कि प्रदेश के किसान अभी भी कर्ज से दबे होने की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान में हुए सबसे ज्यादा महिला अपराध और बलात्कार के केस दर्ज, इस पर राहुल गांधी क्या टाइटल देंगे?

सतीश पूनियां ने कहा कि राहुल गांधी ने पिछले दिनों मेक इन इंडिया को रेप इन इंडिया कहा था. अब राजस्थान में लगातार हो रहे महिला अपराधों और बलात्कार के मामलों पर क्या टाइटल देंगे राहुल गांधी. लिहाजा रेप इन इंडिया के बयान पर राहुल गांधी को युवा आक्रोश रैली में सफाई देनी चाहिए. राहुल गांधी को बेरोजगारी भत्ता, किसान कर्जमाफी, महिला अत्याचार जैसे मुद्दों पर रैली में जवाब देना चाहिए.

वहीं राहुल गांधी की रैली को लेकर गहलोत सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए पूनियां ने कहा कि अजमेर में सरकारी कर्मचारियों को ट्रांसफर का डर दिखा कर रैली में जाने को लेकर डराया जा रहा है. अजमेर से 100 से जताया शिक्षकों से आकस्मिक अवकाश भरवाया गया है. शिक्षकों को, कॉलेज विद्यार्थियों को रैली में लाने के लिए सरकारी तंत्र का पुरजोर गलत इस्तेमाल करने का कार्यक्रम कांग्रेस ने बनाया है. इसके लिए छात्रों को भी जिम्मेदारी दी गई है.

इसके साथ ही पूनियां ने प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में टिड्डियों के दल से हुए नुकसान का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश के किसान इन दिनों टिड्डियों के हमले से हुए नुकसान से परेशान है. सीएम गहलोत टिड्डियों से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर किसानों की जेब टटोल कर आ गए, जबकि किसी प्रकार की सहायता गहलोत सरकार ने किसानों की नहीं की. वहीं राहुल गांधी पर व्यंग्य करते हुए पूनियां ने कहा कि टिड्डियों के बारे में राहुल गांधी को शोध करना पड़ेगा कि टिड्डी क्या होती है, कैसे फसल को नुकसान पहुचाती है, भगवान से दुआ करते हैं कि जल्द उन्हें समझ आए.

वहीं एक सवाल के जवाब में पूनियां ने कहा कि कांग्रेस नेता इन दिनों बात कर रहे हैं कि संविधान खतरे में है जबकि संविधान खतरे में नहीं बल्कि कांग्रेस के विचार खतरे में है, कांग्रेस की नीतियां खतरे में हैं.