PoliTalks news

भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी का सोमवार शाम निधन हो गया. उनके निधन पर बीजेपी में शोक की लहर दौड़ गई है. स्वर्गीय सैनी का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनार्थ जयपुर के बीजेपी कार्यालय लाया गया था जहां सुबह साढ़े सात बजे से 10 बजे तक उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने उन्हें श्रद्धांजलि देकर भावभीनी अंतिम विदाई दी.

इस मौके पर अन्य नेता भी बीजेपी कार्यालय पहुंचे और पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए. यहां से उने पार्थिव शव को उनके निवास सीकर के लिए रवाना किया गया है. दोपहर 12 बजे से 2:00 बजे तक सीकर स्थित उनके निवास पर रखा जाएगा. शाम 4 बजे उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी.

अधिक पढ़ें: कौन थे मदनलाल सैनी, जानिए उनके जीवन से जुड़ी 10 बातें

इससे पहले सोमवार रात उप राष्ट्रपति वैंक्या नायडू, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला सहित अन्य प्रमुख नेताओं ने दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए.

बता दें, मदनलाल सैनी लंबे समय से फैफड़ों में ​इनफेक्शन से पीड़ित थे और कई दिनों से बीमार चल रहे थे. उन्हें शुक्रवार शाम दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सैनी बीजेपी के राज्यसभा सांसद थे और पूर्व में उदयपुरवाटी से विधायक भी रह चुके थे.

बेहद साधारण जीवन शैली जीने वाले सैनी प्रदेश के पहले ऐसे प्रदेशाध्यक्ष हैं जिनका पद पर रहते हुए निधन हुआ है. विपक्ष में रहते हुए उनके नेतृत्व में बीजेपी ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर कब्जा जमाया है.

Leave a Reply