वकील की चाकू मारकर हत्या, प्रियंका ने योगी सरकार को लिया आड़े हाथ

मामले में एक इंस्पेक्टर सस्पेंड, पुलिस बता रही आपसी रंजिश का मामला लेकिन मृतक के पिता ने गांजा तस्करी से जुड़े लोगों पर जताया शक, दो आरोपी गिरफ्तार

पॉलिटॉक्स ब्यूरो, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार रात एक वकील की पिटाई कर चाकू मारकर हत्या का मामला अब जोर पकड़ता जा रहा है. इस घटना से साथी वकीलों में रोष है और वे शव लेकर कोर्ट पहुंच गए और प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इस मामले में इंस्पेक्टर कृष्णानगर प्रदीप कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए यूपी की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा किया.

गौरतलब है कि लखनऊ के कृष्णानगर इलाके के दामोदरनगर में बीती रात वकील शिशिर त्रिपाठी (32) की कुछ अज्ञात बदमाशों ने ईंट-पत्थर के साथ चाकू मारकर हत्या कर दी. पुलिस मामला आपसी रंजिश का बता रही है. शिशिर की हत्या में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं मामले में इंस्पेक्टर कृष्णानगर प्रदीप कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. उनकी जगह निरीक्षक अपराध राम कुमार को कृष्णानगर थाने का कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक नियुक्त किया गया है. हमलावरों में मुख्य आरोपी मोनू तिवारी और विनायक ठाकुर को बताया जा रहा है जिन्हें गिरफ्तार कर लिया. तीन आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. उधर, मृतक के पिता ने गांजा तस्करी से जुड़े लोगों पर हत्या का शक जताया है.

बड़ी खबर: CAA का विरोध खत्म नहीं हो रहा और बीजेपी ने की देशभर में NRC लागू करने की घोषणा

पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला कि शिशिर त्रिपाठी आरोपी विनायक ठाकुर और एक अन्य नामजद वकील मोनू तिवारी के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम करता था. कुछ समय से किसी बात को अनबन चल रही थी. मंगलवार रात शिशिर बाइक से घर लौट रहा था. तभी दामोदर नगर चौराहे पर विनायक और अन्य चार ने उसे रोक लिया और शिशिर पर हमला बोल दिया. पांचों ने मिलकर ईंट-पत्थर व डंडे से उसे बेरहमी से पीटा और उसके बाद चाकू मार दिया. शिशिर की मौके पर ही मौत हो गई.

हत्या के बाद शिशिर के शव का पोस्टमार्टम किया गया जिसके बाद साथी अधिवक्ता शिशिर के शव को लेकर कोर्ट रूम पहुंच गए. साथियों ने लगातार खराब कानून व्यवस्था को लेकर परिसर में जमकर प्रदर्शन किया. मामले की जानकारी पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी कलेक्ट्रेट पहुंचे.

वहीं प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए यूपी प्रशासन को सवालिया घेरे में लिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘सोरांव के विजयशंकर तिवारी और शामली के अजय पाठक की हत्या के बाद अब लखनऊ में अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई. क्या प्रदेश पूरी तरह से अपराधियों के हाथ में है? भाजपा सरकार कानून व्यवस्था के बारे में पूरी तरह फेल है’.

Leave a Reply