CAA का विरोध खत्म नहीं हो रहा और बीजेपी ने की देशभर में NRC लागू करने की घोषणा

पॉलिटॉक्स ब्यूरो, कोलकाता. एक ओर राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NRC) देश में लाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना रूख साफ कर दिया है, वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने बुकलेट निकाल घोषणा की है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के बाद एनआरसी को देशभर में लागू किया जाएगा. पश्चिम बंगाल की बीजेपी इकाई (Bengal BJP) ने बंगाली भाषा में बुकलेट जारी कर इस संबंध में जानकारी दी है. 23 पन्नों के इस बुकलेट में कई सवालों के जवाब दिए गए हैं. बुकलेट जारी करने के पीछे CAA और NRC को लेकर लोगों के बीच फैले भ्रम को दूर किए जाने की एक कोशिश मात्र बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: बज गई दिल्ली की चुनावी रणभेरी, क्या बिना मुख्यमंत्री चेहरे के चुनाव लडेगी बीजेपी? अभी तक तय नहीं नाम, पांच नेताओं की दावेदारी

सवालिया लहजे में बुकलेट में कई सवाल पूछे गए हैं और उनका उत्तर भी बताया गया है. (Bengal BJP) पत्रिका में क्या एनआरसी लाया जाएगा? इसकी कितनी जरूरत है? NRC आने पर क्या असम की तरह हिन्दुओं को डिटेंशन सेंटर में जाना पड़ेगा? जैसे कई सवालों को जगह ​दी गई है. बुकलेट में सवालों के जवाब में …

  • एनआरसी लागू किया जाएगा.
  • केंद्र सरकार एनआरसी लागू करना चाहती है.
  • एनआरसी लागू होता है तो किसी भी हिंदुओं को डिटेंशन सेंटर नहीं जाना पड़ेगा.
  • सीएए कानून के जरिए उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी. जैसी कई बिंदूओं का जिक्र किया गया है.

पुस्तिका में (Bengal BJP) यह भी कहा गया है कि हिंदू धर्म के किसी विदेशी व्यक्ति को डिटेंशन सेंटर में नहीं रहना होगा. इस बात का भी जिक्र है कि इस समय में असम और पश्चिम बंगाल में करीब दो करोड़ घुसपैठी मौजूद हैं और इन्हें चिन्हित कर बीजेपी देश से बाहर निकालेगी.

उधर, हाल में NRC लागू करने के विपक्ष के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने रामलीला मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि NRC नहीं लागू किया जाएगा. इससे पहले देशभर में एनआरसी और सीएए को लेकर काफी बवाल हो चुका है.

Leave a Reply